कारोबार

मैरियट रायपुर के अनुज सिंह नये एक्जीकिटिव शेफ, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री की उड़ानों में दे चुके हैं केटरिंग सेवा
24-Oct-2020 2:20 PM 32
मैरियट रायपुर के अनुज सिंह नये एक्जीकिटिव शेफ, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री की उड़ानों में दे चुके हैं केटरिंग सेवा

रायपुर, 24 अक्टूबर। होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट रायपुर के महाप्रबंधक रजनीश कुमार ने बताया कि अनुज सिंह नये एक्जीकिटिव शेफ नियुक्त किए गए हैं और अपनी सेवाएं देने तत्पर हैं। पूर्व में वे इन्दौर स्थित होटल मैरियट में एक्जीकिटिव सू-शेफ थे। उन्होंने एक प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में एयरलाइंस कैटरिंग कंपनी ताजसेट्स के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। इस कंपनी में पदोन्नत होकर वे शेफ की टीम का हिस्सा बने। यह टीम भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और संसद के अन्य वरिष्ठ सदस्यों की सभी उड़ानों में केटरिंग सेवा प्रदान करती थी। ताज ग्रुप ऑफ होटल्स के साथ लगभग 9 वर्षों के अपने करियर के दौरान उन्हें ताज की विभिन्न प्रतिष्ठित प्रॉपर्टीज में काम करने का मौका मिला। इनमें ताज फोर्ट अगौड़ा, गोवा (गोवा का पहला 5 सितारा लक्जऱी रिसोर्ट) और ताज गुरुग्राम बाय विवांता प्रमुख हैं। 

श्री कुमार ने बताया कि शेफ अनुज सिंह ने दोहा स्थित गल्फ शेफ्स की प्री ओपनिंग टीम में बतौर एक्जीकिटिव सू-शेफ रहते हुए अल वाकरा, दोहा में एक बड़ी केटरिंग किचन को आरंभ करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। ताज गु्रुप ऑफ होटल्स के साथ 9 वर्ष कार्य करने के बाद वे प्री ओपनिंग टीम का हिस्सा बनकर इन्दौर आ गये जहां उन्होंने होटल मैरियट को आरंभ कराया। यहां वे पदोन्नत होकर एक्जीकिटिव सू-शेफ बने। 

श्री कुमार ने यह भी बताया कि  शेफ अनुज ने गढ़वाल विश्वविद्यालय से बी. कॉम की शिक्षा प्राप्त की है तथा आईएचएम, जोधपुर से बीएससी इन हॉस्पिटेलिटी एंड होटल एडमिनिस्टे्रशन की पढ़ाई की है।  खाली समय में शेफ को किताबे पढऩा, म्यूजिक सुनना तथा परिवार के साथ समय बिताना उन्हें पसंद है। उन्हें इंडियन के साथ-साथ अनेक इंटरनेशनल डिशेज बनाने का लंबा अनुभव प्राप्त है। वे राजस्थानी, अवधी, पंजाबी, रामपुरी तथा गोवा की डिशेज बनाने में महारत रखते हैं। शेफ अनुज मूलत: नवाबों के शहर लखनऊ के रहने वाले हैं तथा एक शेफ के रूप में वे लखनऊ के कवाब व कोरमा को खास अंदाज में बनाते हैं।

अन्य पोस्ट

Comments