खेल

यह टीम का संयुक्त प्रयास-पोलार्ड, हम टूर्नामेंट में जिस स्थिति में हैं, वह देखकर बुरा लगता है-धोनी
24-Oct-2020 5:06 PM 38
यह टीम का संयुक्त प्रयास-पोलार्ड, हम टूर्नामेंट में जिस स्थिति में हैं, वह देखकर बुरा लगता है-धोनी

शारजाह, 24 अक्टूबर । मुंबई इंडियंस ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा मात दी। इस मैच में टीम की कप्तानी केरन पोलार्ड कर रहे थे और वह अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं। मुंबई ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई को 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 114 रनों पर सीमित कर दिया और फिर 10 विकेट से मैच अपने नाम किया।

सुपर किंग्स को आईपीएल में पहली बार 10 विकेट के अंतर से हार मिली है। इससे पहले 2008 में उसे वानखेड़े स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के हाथों ही नौ विकेट से हार मिली थी।

रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण पोलार्ड ने इस मैच में टीम की कप्तानी की और कहा कि यह जीत टीम के संयुक्त प्रयास का नतीजा है।

मैच के बाद पोलार्ड ने कहा, हम उन्हें 100 के अंदर आउट करना चाहते थे, लेकिन सैम कुरैन ने अच्छी बल्लेबाजी की। मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से टीम का संयुक्त प्रयास है। शुरुआत में तीन-चार विकेट आपको मैच में ला देते हैं।

पोलार्ड ने कहा, हमारी सलामी जोड़ी ने भी अच्छा किया। उन्होंने किसी तरह की अनिश्चित्ता नहीं रखी। हम शीर्ष-2 में पहुंचना चाहते हैं। यह अंकों पर निर्भर है।

अपनी कप्तानी के बारे में पोलार्ड ने कहा, यह खेल का हिस्सा है। कई बार आपको लीडर बनने के लिए लीडर होना नहीं पड़ता। मैं कुछ चीजें जानता हूं। इसलिए मेरे लिए यह आकर काम करने की बात है जो मैंने आज किया।

मैच के बाद धोनी ने कहा कि उनकी टीम इस सीजन में जिस स्थिति में है उसे देखकर वे काफी निराश हैं। जब आपको यह देखना पड़े कि चीजें कहां गलत हो रही हैं, इससे दुख पहुंचता है। खासकर इस साल, यह हमारा साल नहीं रहा है। आप चाहे आठ विकेट से हारो या 10 विकेट से, इससे फर्क नहीं पड़ता। लेकिन टूर्नामेंट में हम जहां हैं उसे देखकर दुख होता है।

कप्तान ने कहा, शुरुआत में अंबाती रायडू चोटिल हो गए। बाकी के बल्लेबाज 200 फीसदी नहीं दे पाए और क्रिकेट में जब आप बुरे दौर से गुजर रहे हो तो आपको कुछ किस्मत की भी जरूरत होती है। हम जिस मैच में बल्लेबाजी करना चाहते थे उसमें हम टॉस नहीं जीते। ओस नहीं होती थी, जब हमने पहले बल्लेबाजी की तो ओस थी।

उन्होंने कहा, 100 कारण हो सकते हैं लेकिन अहम यह है कि आपको अपने आप से पूछना होता है क्या आप अपनी काबिलियत के हिसाब से खेले, चाहे स्थिति कैसी भी हो। सुपर किंग्स 11 में से 8 मैच गंवाकर 8 टीमों की तालिका में 6 अंकों के साथ सबसे नीचे हैं।

 धोनी ने पंड्या ब्रदर्स को दिया खास तोहफा

इस मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या को एक खास तोहफा मिला।  इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हार्दिक पंड्या और कु्रणाल पंड्या की इस तोहफे के साथ तस्वीर शेयर की गई है।  दरअसल, धोनी ने मैच के बाद पंड्या ब्रदर्स को अपनी सीएसके की जर्सी तोहफे के रूप में दी है। हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ गले लगते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की है।(आईएएनएस)

 

अन्य पोस्ट

Comments