ताजा खबर

25 करोड़ रुपये में खरीदी जा सकती है पूरी गुजरात कांग्रेस : CM विजय रूपाणी
29-Oct-2020 7:19 PM 68
 25 करोड़ रुपये में खरीदी जा सकती है पूरी गुजरात कांग्रेस : CM विजय रूपाणी

गांधीनगर, 29 अक्टूबर | गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी  ने गुरुवार को एक रैली में कहा कि वर्तमान कांग्रेस (Congress) के पास अब महात्मा गांधी के आदर्श नहीं हैं. सुरेंद्रनगर के पास लिंबडी में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री ने गुजरात कांग्रेस के उन आरोपों पर ये प्रतिक्रिया दी जिसमें कहा गया था कि भाजपा (BJP) चुनावों में अनैतिक व्यवहार करती है. विजय रूपाणी ने बुधवार को विधानसभा उपचुनावों का प्रचार करते हुए कहा कि आज कांग्रेस महात्मा गांधी के गुणों से बहुत दूर है. आज की कांग्रेस महात्मा गांधी की नहीं बल्कि सिर्फ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व कर्जन विधायक को 25 करोड़ रुपये में खरीदने और उन्हें टिकट देने के कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए रूपाणी ने आरोप लगाया कि, "कांग्रेस अपने ही विधायकों का सम्मान नहीं करती है और एक बार पार्टी छोड़ने के बाद, ऐसे आरोप लगाए जाते हैं.' रूपाणी ने कहा. 'पूरी गुजरात कांग्रेस को 25 करोड़ रुपये में खरीदा जा सकता है.'

कोविड से निपटने में भगवान भरोसे महाराष्ट्र सरकार

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आरोप लगाया कि कोविड-19 से निपटने को लेकर महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार 'भगवान भरोसे' है.  उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में बिस्तर के भी प्रबंध नहीं थे और इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों के शव लावारिस की तरह फुटपाथ पर पड़े थे. कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा है, जिसमें शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी शामिल है.

महाराष्ट्र के अस्पतालों में बिस्तरों का प्रबंध नहीं

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, 'कोरोना वायरस महामारी के दौरान हमने काफी बेहतर तरीके से काम किया. पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार है, जहां संक्रमण से 45,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहां अस्पतालों में बिस्तरों का कोई प्रबंध नहीं है. लोग फुटपाथों पर भटक रहे हैं और कोविड-19 से जान गंवाने वालों के शव वहां फुटपाथ पर पड़े हैं.'

उन्होंने कहा, 'गुजरात में हमारे पास अतिरिक्त बिस्तर उपलब्ध हैं और यहां बिस्तरों की कोई कमी नहीं है. हमने ठीक होने की दर 90 फीसदी तक प्राप्त करने में सफलता पाई है जबकि मृत्यु दर 2.25 फीसदी है, जोकि आगे और भी कम हो रही है.' (news18)

अन्य पोस्ट

Comments