कारोबार

व्हाट्सप्प में आ रहे कमाल के फीचर्स, अब चैटिंग करना होगा और भी मजेदार
22-Nov-2020 9:07 AM 81
व्हाट्सप्प  में आ रहे कमाल के फीचर्स, अब चैटिंग करना होगा और भी मजेदार

नई दिल्ली,22 नवम्बर | अगर आपको व्हाट्सप्प  में चैट करना बोरिंग लगता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बहुत जल्द आपके व्हाट्सप्प  पर कई नए फीचर्स आने वाले हैं. आइए बताते हैं क्या हो रहे हैं इस चैटिंग ऐप में बदलाव...

टेस्टिंग मोड में नए फीचर्स

व्हाट्सप्प  में जल्द ही नए फीचर्स अपडेट होने वाले हैं. जिनमें से कुछ अभी टेस्टिंग मोड में है. लेकिन, आने वाले समय में आप जल्द अपकमिंग फीचर्स को यूज कर पाएंगे. 

वॉट्सऐप म्यूट वीडियो

टेक साइट WABetaInfo के मुताबिक जल्द आपके व्हाट्सप्प  पर म्यूट वीडियो दिख सकता है. अभी इस अपडेट को एंड्रॉयड यूजर्स (Android Users) के लिए टेस्टिंग मोड में दिया गया है. हालांकि आने वाले समय में इसे iPhone यूजर्स के लिए अपडेट किया जाएगा. यूजर्स को 'Mute Video' फीचर जल्द ही दिया जा सकता है. यह फीचर लेटेस्ट बीटा अपडेट में दिखा है.

WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट (Screenshot) भी शेयर किया है. स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि विडियो ट्रिमिंग ऑप्शन के साथ ही इसे म्यूट करने का ऑप्शन भी है. व्हाट्सप्प  के जरिए शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट किया जा सकेगा. 

वॉट्सऐप रीड लेटर

व्हाट्सप्प  एक और फीचर पर भी काम कर रहा है. इसका नाम होगा रीड लेटर (Read Later). ये नया फीचर खासतौर पर आर्काइव चैट (Archived Chat) फीचर का मोडिफाइड वर्जन होगा. नए फीचर को iPhone के लिए व्हाट्सप्प  2.20.130.16 बीटा का हिस्सा बताया गया है. WABetaInfo ने कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं जो 'Read later’ फीचर से यूजर्स को कुछ चैट को आर्काइव करने की सुविधा दे रहे हैं. यूजर्स को ज्यादा चैट सिलेक्ट करने के लिए एक एडिट बटन भी दिया जाएगा जिन्हें वे Unarchive करना चाहते हों.

वॉट्सऐप में एफएक्यू का बदला नाम

WABetaInfo ने यह भी पाया है कि वॉट्सऐप मौजूदा एफएक्यू (FAQ) ऑप्शन का नाम बदलकर हेल्प सेंटर कर रहा है. Android के लिए व्हाट्सप्प  2.20.207.3 बीटा में ये चेंज दिखाई दिया. (https://zeenews.india.com/hindi)

अन्य पोस्ट

Comments