ताजा खबर

फेसबुक दोस्त बनाकर खाते से एक लाख पार
27-Nov-2020 4:40 PM 38
फेसबुक दोस्त बनाकर खाते से एक लाख पार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 27 नवंबर। राजधानी रायपुर के एक युवक को फेसबुक दोस्त बनाकर उसके खाते से एक लाख से अधिक रकम पार कर ली गई। पुलिस, अज्ञात बाहरी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लगी है। फिलहाल आरोपी की ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है।

पुलिस के मुुताबिक महमाईपारा रायपुर निवासी महेंद्र ढीमर(30) के पास 28 फरवरी के आसपास हेंद्री ब्राउन सेट्रिक नाम के बाहरी व्यक्ति का एक फें्रड रिक्वेक्ट आया। यह रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेने के बाद दोनों का एक-दूसरे से परिचय हुआ और दोनों में फिर 26 नवंबर तक करीब 10 माह चर्चा चलती रही। इस दौरान बाहरी व्यक्ति ने रायपुर के युवक को एक इलेक्ट्रॉनिक सामान के रूप में मोबाइल गिफ्ट करने की बात कही और कस्टमर चार्ज के नाम पर तीन बार में युवक के बैंक ऑफ बड़ौदा के   खाते में तीन बार में एक लाख, 15 हजार रुपये जमा करा लिया।

बताया गया कि रुपये जमा होने के बाद भी मोबाइल न पहुंचने पर युवक को ठगी का अहसास हुआ और उसने इसकी शिकायत पुरानी बस्ती पुलिस में दर्ज करायी। पुलिस, धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर घटना की जांच में लगी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच होगी। सायबर क्राइम टीम जांच करेगी। फिलहाल इस मामले को लेकर ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है।

अन्य पोस्ट

Comments