ताजा खबर

महबूबा मुफ्ती फिर हिरासत में, प्रेस कॉन्फ्रेंस से रोका गया
27-Nov-2020 6:07 PM 56
महबूबा मुफ्ती फिर हिरासत में, प्रेस कॉन्फ्रेंस से रोका गया

श्रीनगर, 27 नवंबर | पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अधिकारियों ने शुक्रवार को श्रीनगर में उनके आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने से रोक दिया। उनके आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे। मीडिया के लोगों को पुलिस द्वारा संवाददाता सम्मेलन (प्रेस कॉन्फ्रेंस) में भाग लेने के लिए उसके निवास में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।

इससे पहले शुक्रवार को महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि उन्हें पार्टी नेता वहीद पारा के आवास पर जाने से रोका गया, जिन्हें बुधवार को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया था।

राज्य प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए, महबूबा ने कहा कि सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनको वहीद पारा के परिवार से मिलने से रोका गया, जबकि भाजपा नेताओं को पूरे कश्मीर में यात्रा करने की अनुमति है।

महबूबा ने ट्वीट किया, "मुझे फिर से अवैध रूप से हिरासत में रखा गया है। दो दिनों से, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मुझे पुलवामा में वहीद पारा के परिवार से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। भाजपा के मंत्रियों और उनकी कठपुतलियों को कश्मीर के हर कोने में घूमने की अनुमति है। सुरक्षा केवल एक बहाना है।"

उन्होंने दावा किया कि उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती, जो पारा के घर जाकर परिवार से मिलना चाहती थी, उन्हें भी घर में नजरबंद कर लिया गया है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि उनकी क्रूरता की कोई सीमा नहीं है। वहीद पारा को बेबुनियाद आरोपों में गिरफ्तार किया गया और मुझे उसके परिवार को सांत्वना देने की भी अनुमति नहीं है। यहां तक कि मेरी बेटी इल्तिजा को भी नजरबंद कर दिया गया है, क्योंकि वह भी वहीद के परिवार से मिलना चाहती थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार डिप्टी एसपी देविंदर सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी नवीद बाबू के मामले में बुधवार को पीडीपी नेता वहीद पारा को भी गिरफ्तार कर लिया। पारा पर एक साजिश के जरिए हिजबुल मुजाहिदीन का समर्थन करने का आरोप है।

--आईएएनएस

अन्य पोस्ट

Comments