ताजा खबर

पीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर आप नेता जनरैल सिंह हिरासत में
27-Nov-2020 6:10 PM 48
पीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर आप नेता जनरैल सिंह हिरासत में

नई दिल्ली, 27 नवंबर | आम आदमी पार्टी (आप) के नेता जरनैल सिंह को दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास के पास उस समय हिरासत में ले लिया जब उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के समर्थन में विरोध प्रदर्शन शुरू करने की कोशिश की। जरनैल सिंह पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रभारी हैं। गौरतलब है कि पंजाब के किसान कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। सिंह ने शुक्रवार दोपहर अपने कुछ सहयोगियों के साथ प्रधानमंत्री आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और उन्हें हिरासत में ले लिया।

आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा, "किसानों को बोलने का अधिकार है और उनके साथ अपराधियों की तरह व्यवहार नहीं किया जा सकता है।"

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा, "दिल्ली पुलिस और इसके आकाओं को कठोर सर्दियों में पंजाब के किसानों पर पानी की बौछारें करने के लिए इस देश के लोगों द्वारा माफ नहीं किया जाएगा। दिल्ली देख रही है कि सरकार उन लोगों के प्रति कितना सम्मान रखती है, जो हमें खिलाते हैं।"

आप विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हम किस तरह के लोग बन गए हैं? एक आजाद देश में अपने ही किसानों पर इतना अत्याचार क्यों?"

दिल्ली सरकार के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "किसानों की मांगें जायज हैं।" केंद्र सरकार को तुरंत मांगों को स्वीकार करना चाहिए। किसानों को जेल में डालना समाधान नहीं है। किसानों का आंदोलन पूरी तरह से अहिंसक है।"

--आईएएनएस

अन्य पोस्ट

Comments