राजनीति

नीतीश सरकार बिहार के लिए अभिशाप, बेरोजगार और मजबूर प्रदेश बना दिया : तेजस्वी
08-Jan-2021 9:11 PM 24
नीतीश सरकार बिहार के लिए अभिशाप, बेरोजगार और मजबूर प्रदेश बना दिया : तेजस्वी

पटना, 8 जनवरी | राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नए साल में पहली बार बिहार पहुंचते ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर जमकर सियासी हमला बोला। उन्होंने शुक्रवार को नीतीश कुमार की चल रही सरकार को बिहार के लिए अभिशाप बताते हुए कहा कि हमने पहले ही कहा कि था कि बिहार में राजग की सरकार गिरेगी। मध्यावधि चुनाव के लिए महागठबंधन पहले से ही तैयार है।


नए साल में राजद नेता शुक्रवार को पहली बार पटना पहुंचे। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राजग की वर्तमान सरकार गिरेगी। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने जदयू को चौथे नंबर की पार्टी बना दिया है, लेकिन चुनाव आयोग ने उसे तीसरे नंबर की पार्टी बनाया है।

तेजस्वी यादव ने 16 साल से चल रही नीतीश सरकार को बिहार के लिए अभिशाप बताते हुए कहा, "बिहार सबसे नौजवान प्रदेश है लेकिन इन लोगों ने बिहार को बेरोजगार और मजबूर प्रदेश बना दिया है। हमलोग बार बार कहते रहे हैं कि यह जनादेश की चोरी करके सत्ता में आए हैं।"

उन्होंने कहा कि इस सरकार से छात्र, किसान, मजदूर, जिविका दीदी, सरकारी कर्मचारी सभी लोग त्रस्त हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह सरकार सत्ता की लोभी है और सत्ता के लोभ में बिहार को बर्बाद कर दिया है।

पत्रकारों द्वारा राजद नेताओं द्वारा नीतीश को महागठबंधन में आने के ऑफर दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, "ऑफर कोई नहीं दे सकता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष से पहले ही हम मिलकर आए थे। हमने कई बार कहा है कि बिहार के लोग नीतीश कुमार के खिलाफ हैं। कोई दरवाजा खोलने और बंद करने की बात नहीं है। यह सवाल ही गलत है।"

उन्होंने स्पष्ट कहते हुए कहा कि कोई आपसी तालमेल की बात नहीं है। कोरोना वैक्सीन को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर भाजपा के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं जैसे उन्होंने एक कोरोना की वैक्सीन तैयार की है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन का निर्माण डक्टरों और वैज्ञानिकों ने किया है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पहले वैक्सीन आ तो जाए, अभी तो कई तरह की प्रक्रिया चल रही है।

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी कई दिनों से बिहार से बाहर थे, जिसे लेकर विरोधी उनपर लगातार निशाना साध रहे थे।(आईएएनएस)

 

अन्य पोस्ट

Comments