ताजा खबर

ट्यूनीशिया में प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग को लेकर रैली
24-Jan-2021 6:04 PM 34
ट्यूनीशिया में प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग को लेकर रैली

ट्यूनिस, 24 जनवरी | गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग को लेकर ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूनिस की सड़कों पर सैकड़ों प्रदर्शनकारी उतर आए, जिसके बाद उनका सुरक्षा बलों के साथ टकराव शुरू हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एवेन्यू हबीब बोरगुइबा में, प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को कई प्रांतों में चल रहे रात के विरोध प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों की रिहाई और उत्तरी अफ्रीकी देश में बिगड़ती सामाजिक-आर्थिक स्थितियों की निंदा करते हुए नारे लगाए।

'न उत्पीड़न, न हाशिए पर' का नारा लगाते हुए हमा हम्मामी पार्टी के कार्यकर्ता, विपक्षी सांसदों और आम लोगों ने मार्च में हिस्सा लिया।

ट्यूनीशियाई सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन्हें आंतरिक मंत्रालय के मुख्यालय के सामने इकट्ठा होने से रोका।

ट्यूनीशिया ने 14 से 17 जनवरी तक कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एक सामान्य लॉकडाउन लगाया है, जिसके बाद कई क्षेत्रों में लूटपाट, बर्बरता और चोरी की घटनाओं के साथ रात में युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष देखा गया।

देश में 193,000 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और 6,092 मौतें हुई हैं।

--आईएएनएस

अन्य पोस्ट

Comments