ताजा खबर

भाजपा सूटबूट वालों के लिए बिछा रही लाल कालीन और किसानों के लिए कर रही नाकाबंदीः प्रियंका गांधी
24-Jan-2021 6:09 PM 34
भाजपा सूटबूट वालों के लिए बिछा रही लाल कालीन और किसानों के लिए कर रही नाकाबंदीः प्रियंका गांधी

दिल्ली,24 जनवरी | किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर हो रही है। दिल्ली आ रहे किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने नाकेबंदी की है। इस खबर को प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भाजपा अपने अरबपति मित्रों के लिए लाल कालीन बिछाकर देश का सारा धन उनके हवाले कर रही है, लेकिन किसान अपना हक मांगने दिल्ली आना चाहते हैं तो नाकाबंदी की जा रही है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा और सूटबूट वालों की जुगलबंदी है, किसान का हक छीनने को ये नाकाबंदी है।

गौरतलब है कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में निकलने वाली ट्रैक्टर रैलियों को रोकने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर नाकेबंदी की गई है। अब कोई ट्रैक्टर-ट्रॉली यमुना एक्सप्रेसवे पर नहीं चढ़ सकेगी। नाकेबंदी कर इन्हें दिल्ली की ओर जाने से रोका जाएगा। मथुरा में पुलिस और एक्सप्रेसवे अधिकारियों को बैठक कर इस बाबत दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहले से ही किसान संगठनों की गतिविधियों पर नजरें जमाए हैं। कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के मध्य कोई निर्णय न होने के बाद अब किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने पर जोर देना शुरू कर दिया है। इसे देखते हुए ट्रैक्टरों को दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। 

यमुना एक्सप्रेसवे के निर्धारित रास्तों पर नाकेबंदी की तैयारी की गई है। इससे परेड में जाने के लिए ट्रैक्टर यमुना एक्सप्रेसवे पर न चढ़ सकें। इस संबंध में एसडीएम श्याम अवध चौहान और सीओ धर्मेंद्र चौहान ने शनिवार को थाना मांट में टोल प्लाजा पर तैनात एक्सप्रेसवे के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें ट्रैक्टर परेड के अलावा 26 जनवरी के राष्ट्रीय पर्व को देखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। (https://www.amarujala.com/?src=mainmenu)

अन्य पोस्ट

Comments