ताजा खबर

टेस्ला ने इंजीनियर पर किया मुकदमा, चुराई थीं 26 हजार सीक्रेट फाइल
24-Jan-2021 8:13 PM 40
टेस्ला ने इंजीनियर पर किया मुकदमा, चुराई थीं 26 हजार सीक्रेट फाइल

नई दिल्ली, 24 जनवरी। दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क की कार कंपनी टेस्ला ने दावा किया है कि उनकी सीक्रेट फाइल चोरी की गई है. उनके पूर्व कर्मचारी ने 26 हजार फाइलों की चोरी की है. यह कर्मचारी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और कंपनी छोड़ने से पहले उसने कंपनी का सीक्रेट चुरा लिया है. टेस्ल का कहना है कि इन फाइलों के डाटा को चुराकर उसने पर्सनल अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया है.

कंपनी ने बताया कि इस इंजीनियर का नाम एलेक्स खातिलोव है. वह दो हफ्तों से कंपनी के साथ काम कर रहा था. कंपनी की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि खातिलोव ने कंपनी की स्क्रिप्ट्स को चोरी किया गया है जो कि कई तरह के बिजनेस फंक्शंस से जुड़ी हुई थीं.

4 फरवरी को पेश होने का आदेश
आपको बता दें टेस्ला ने यूएस डिस्ट्रिक्ट जज के समक्ष अपनी दलील में कहा कि इस चोरी से कंपनी के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है. इस पर जज ने खातिलोव को तुरंत सभी फाइल्स, रेकॉर्ड्स और ईमेल कंपनी को लौटाने और 4 फरवरी को पेश होने का आदेश दिया.

टेस्ला ने दूसरे पूर्व कर्मचारियों और प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की है. टेस्ला ने उन पर उसके इंजीनियरों को अपनी तरफ खींचने और प्रोप्राइटरी डेटा चोरी करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें इस कर्मचारी के पास इस फाइल का एक्सिस था. इसके अलावा कंपनी ने कहा कि उसे खातिलोव के खिलाफ सख्त कदम उठाना पड़ेगा.

28 दिसंबर को कंपनी ने नौकरी पर रखा था
इस कर्मचारी ने कंपनी से चोरी के बारे में झूठ बोला है. इसके साथ ही सभी सबूतों को मिटाने की भी कोशिश की थी, जिसकी वजह से कंपनी उसके खिलाफ एक्शन ले रही है. उन्हें 28 दिसंबर को नौकरी पर रखा गया था.  (hindi.news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments