ताजा खबर

शैलेष पाण्डेय के साथ बदसलूकी, विपक्ष ने मामला उठाया, विशेषाधिकार हनन की दी सूचना
04-Mar-2021 2:15 PM 61
शैलेष पाण्डेय के साथ बदसलूकी, विपक्ष ने  मामला उठाया, विशेषाधिकार हनन की दी सूचना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 4 मार्च।
बिलासपुर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद विधायक शैलेष पांडे से बदसलूकी का मामला विधानसभा में उठा। विपक्षी सदस्यों ने शून्यकाल में विशेषाधिकार भंग करने की सूचना पर तुरंत चर्चा कराने की मांग की। 

प्रश्नकाल के तुरंत बाद भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर ने पिछले महीने विधायक शैलेष पाण्डेय के साथ बदसलूकी का जिक्र करते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक विधायक के साथ ऐसा व्यवहार उचित नहीं है। ये जरूरी है कि विधायकों का सम्मान बहाल हो। उन्होंने इस पूरे मामले में विशेषाधिकार हनन की सूचना पर चर्चा कराने की मांग की।

शिवरतन शर्मा ने कहा कि सदन में विधायकों को विशेषाधिकार दिया गया है। विधायिका के काम से एक विधायक मुख्यमंत्री से मिलने जाए और वहां पुलिस की मौजूदगी में विधायक से बदसलूकी की जाए ये उचित नही है। यह दल का मामला नहीं है। 

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने विधानसभा सत्र के अधिसूचना जारी होने के बाद चंदूलाल मेडिकल कॉलेज का शासकीयकरण की घोषणा पर विशेषाधिकार भंग करने की सूचना दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सत्र की अधिसूचना जारी होने के बाद मुख्यमंत्री ने चंदूलाल मेडिकल कालेज के शासकीयकरण किए जाने की घोषणा की है। इसे राज्यपाल के अभिभाषण में भी शामिल किया गया है। चंद्राकर ने कहा कि यह संसदीय परम्पराओं के खिलाफ है। सरकार लगातर विशेषाधिकार का उल्लंघन कर रही है। आसंदी का अपमान किया जा रहा है। अजय चंद्राकर ने विशेषाधिकार हनन की सूचना दी। आसंदी ने कहा, इस पर निर्णय विचार के बाद लिया जाएगा। 

अन्य पोस्ट

Comments