ताजा खबर

जम्मू: गुलाम नबी आजाद का पुतला जलाने के मामले में कांग्रेस हाईकमान लेगी फैसला
04-Mar-2021 3:59 PM 40
जम्मू: गुलाम नबी आजाद का पुतला जलाने के मामले में कांग्रेस हाईकमान लेगी फैसला

-अजय बाचलू 

जम्मू: जम्मू में कांग्रेस के वरिष्ठ जी-23 नेताओं की रैली के बाद उठे बवाल के बीच कांग्रेस ने कहा है कि मंगलवार को गुलाम नबी आजाद का पुतला जलाने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता पर फैसला पार्टी हाईकमान लेगी.

वही, प्रदेश कांग्रेस ने यह साफ किया है कि गुलाम नबी आजाद देश के दिग्गज नेता है लेकिन अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कोई बात करते हैं तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

शनिवार को कांग्रेस से नाराज चल रहे जी 23 नेता जम्मू में गांधी ग्लोबल फैमिली के एक आयोजन में आए और वहां पार्टी को खूब खरी-खोटी सुनाई. दिल्ली से आए इन कांग्रेसी नेताओं की अगुवाई जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कर रहे थे.

गांधी ग्लोबल फैमिली के मंच से पार्टी के खिलाफ हल्ला बोलने से नाराज कांग्रेस के कार्यकर्ता शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को जम्मू में गुलाम नबी आजाद का पुतला फूंका जिसके बाद इस मामले ने नया मोड़ ले लिया. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के कद्दावर बीजेपी नेता रमन भल्ला ने कहा कि गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री की तारीफ भूल चुकी से की होगी.

उन्होंने कहा कि शनिवार को जिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आजाद का पुतला फूंका उनके खिलाफ अंतिम फैसला कांग्रेस पार्टी लेगी. कांग्रेस ने कहा कि जम्मू कश्मीर में लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ नहीं सुनना चाहते क्योंकि जिस तरह से 15 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर के 2 केंद्र शासित प्रदेशों में बाटा गया उससे लोग नाराज हैं. रमन भल्ला ने आरोप लगाया कि बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से जम्मू कश्मीर का युवा बेरोजगार है.

रमन भल्ला ने कहा कि गुलाम नबी आजाद देश के दिग्गज नेता है और प्रधानमंत्री की तारीख में कहे गए उनके बयान स्लिप ऑफ टंग है और साथ में है यह भी साफ किया कि जो भी नेता सोनिया गांधी को चुनौती देगा उसे कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी. (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments