राजनीति

बंगाल चुनाव के पहले 2 चरणों में 60 में से 50 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : शाह
02-Apr-2021 9:51 PM 88
बंगाल चुनाव के पहले 2 चरणों में 60 में से 50 से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा : शाह

(Photo: IANS)

नई दिल्ली, 2 अप्रैल | केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में 60 सीटों में से 50 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राज्य में पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों पर और दूसरे चरण में एक अप्रैल को 30 सीटों पर चुनाव हुआ था।

पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, शाह ने कहा, "बंगाल चुनाव के पहले दो चरण में भाजपा 60 में से 50 से अधिक सीटें जीत रही है और दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) खुद नंदीग्राम से हार रही हैं।"

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि गुरुवार की समीक्षा बैठक के बाद पार्टी को नंदीग्राम जीतने का भरोसा है। उन्होंने कहा, "भारी प्रतिक्रिया मिली है और नंदीग्राम से प्राप्त रिपोर्ट्स से पता चलता है कि अधिकारी (सुवेंदु) आराम से जीत रहे हैं।"

ममता बनर्जी का सामना नंदीग्राम से भाजपा के सुवेंदु अधिकारी के साथ हुआ था, जो कि विधानसभा चुनाव से पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा पार्टी में शामिल हुए हैं। 

गुरुवार को मतदान समाप्त होने से पहले, भाजपा ने दावा किया कि अधिकारी चुनाव जीत रहे हैं। अधिकारी ने गुरुवार को वोट डालने के बाद कहा था, "नंदीग्राम के हर व्यक्ति के साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं। मुझे चुनाव जीतने का पूरा विश्वास है।" (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments