ताजा खबर

आईआईटी रुड़की में 60 स्टूडेंट्स के कारोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, पांच हॉस्टल सील
08-Apr-2021 7:47 AM 17
आईआईटी रुड़की में 60 स्टूडेंट्स के कारोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, पांच हॉस्टल सील

 

-मनोज जुयाल

रुड़की. आईआईटी रुड़की में 60 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है. इसके बाद पांच हॉस्टलों को आईआईटी प्रशासन ने सील कर दिया है. साथ ही कंटोमेट जोन बनाये गये हैं. रुड़की में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या अब चिंता का विषय बन गई है. वहीं आईआईटी रुड़की में अब तक 60 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव रिपोर्ट ने कॉलेज प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

बता दें कि जिस तरीके से कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है, इससे कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों की भी मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. आईआईटी रुड़की में मंगलवार को भी 6 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. अब तक कुल संख्या 60 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

वहीं इस बार आईआईटी के एक हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. आईआईटी परिसर में कोविड के मरीजों को संख्या बढ़ने से कॉलेज प्रशासन भी छात्रों को सावधानी बरतने व कोविड की गाइड लाइन पालन करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बहार से आने वाले छात्रों को  परिसर में प्रवेश के बाद क्वारन्टीन भी किया जा रहा है.
आईआईटी मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि सरोजिनी भवन, गोविंद भवन, कोटले भवन, कस्तूरबा भवन, विज्ञान कुंज को सील किया गया है. साथ ही कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी छात्रों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों चार छात्रों की तबियत अधिक खराब होने के चलते उन्हें हरिद्वार मेला अस्पताल भेजा गया था. वो अब ठीक होकर आईआईटी में आ गये हैं. फिलहाल छात्रों को अपनी कोविड की निगेटिव रिपोर्ट लेकर परिसर में एंट्री दे रहे हैं. सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है. साथ जांच और टीकारण का अभियान में चालाया जा रहा है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments