ताजा खबर

कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में लग सकता है 15 दिन का लॉकडाउन
11-Apr-2021 9:44 AM (54)
कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में लग सकता है 15 दिन का लॉकडाउन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोविड-19 की चिंताजनक स्थिति के मद्देनजर लॉकडाउन लगाने के शनिवार को संकेत दिए और उन्होंने जीवन रक्षा तथा कोरोना वायरस के प्रसार की कड़ी को तोड़ने के लिए सख्त पाबंदियां लगाने की बात कही। राज्य में कोविड-19 के हालात पर चर्चा के लिए डिजिटल तरीके से आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार गरीबों, मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों की जीविका का समाधान भी निकालेगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया, ‘‘मरीजों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अगर हमने लॉकडाउन लगाने पर आज फैसला नहीं लिया तो, कल लॉकडाउन जैसी स्थिति अपने-आप पैदा हो जाएगी। आज हालात बिगड़ रहे हैं। हम राज्य में कोविड-19 विशेषज्ञ कार्यबल के गठन पर विचार कर रहे हैं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘एक ओर जहां जनता की भावनाएं हैं, वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस संक्रमण महामारी है, ऐसे में अगर आप यह जंग जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना होगा।’’ शनिवार तक महाराष्ट्र में 33,43,951 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से अभी तक 57,638 लोगों की मौत हुई है और 5,36,682 लोगों का इलाज चल रहा है।

दिल्ली में लॉकडाउन नहीं, लेकिन कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे: दिल्ली सरकार
दिल्ली सरकार का कहना है कि अस्पतालों की सारी जरूरतें पूरी की जाएगी और के लोगों को किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होने दी जाएगी। अगर केंद्र Vaccination की सभी प्रतिबंध हटा दे, तो हम 2-3 महीने में पूरी दिल्ली को Vaccine लगा देंगे।

भारत में कोरोना के कुल 25,66,26,850 सैंपल टेस्ट किए गए:
भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 25,66,26,850 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 14,12,047 सैंपल कल टेस्ट किए गए। ये जानकारी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने दी।

यूपी: एक समय में सिर्फ 5 लोग धार्मिक स्थल में कर सेकेंगे प्रवेश
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि एक समय में 5 से अधिक लोगों को धार्मिक स्थल में प्रवेश करने की अनुमति न हो।

लॉकडाउन कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने का समाधान नहीं :हरियाणा के मुख्यमंत्री
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को शहर के दौरे पर कहा कि कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना समस्या का हल नहीं है। (jansatta.com)

अन्य पोस्ट

Comments