ताजा खबर

सोनू सूद ने पेश की मदद की नई मिसाल, एयरलिफ्ट कर मरीज की कर रहे हैं HELP
04-May-2021 2:57 PM (29)
सोनू सूद ने पेश की मदद की नई मिसाल, एयरलिफ्ट कर मरीज की कर रहे हैं HELP

 

मुंबई. रोटी-कपड़ा-मकान इंसानी की बुनियादी जरूरत मानी जाती हैं, लेकिन इन द‍िनों कोरोना की सेकंड वेव ने कुछ ऐसे हालात पैदा क‍िए हैं कि अस्‍पताल का एक ब‍िस्‍तर और ऑक्‍सीजन लोगों की सबसे पहली जरूरत बन गई है. आलम ये है कि बड़े-बड़े रसूखदार भी जरूरतमंद मरीजों को बि‍स्‍तर न द‍िला पाने का दर्द बयां करते द‍िख रहे हैं. लेकिन ऐसे में भी घंटों-घंटों की मेहनत के बाद एक्‍टर को समाजसेवी सोनू सूद लोगों को 'ज‍िंदगी का बि‍स्‍तर' देने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं.

सोनू सूद एक बार फिर मदद की एक नई मिसाल कायम की है. सोनू ने एक मरीज के गंभीर हालत देखते हुए उसे झांसी से सीधा हैदराबाद एयरलिफ्ट करवा दिया है. दरअसल झांसी के रहने वाले कैलाश अग्रवाल काफी गंभीर रूप बीमार थे और झांसी के डॉक्टरों ने उन्हें हॉस्पिटल में सुविधा नहीं होने की वजह से उन्हें किसी बेहतर हॉस्पिटल में भर्ती किए जाने की सलाह दी थी. जिसके बाद उनका परिवार मदद की तलाश में सोनू से भी गुहार लगा बैठा. सोनू सूद की टीम को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल खोजने शुरू कर दिया.

सोनू सूद ने बताया कि डॉक्टरों ने मरीज के घरवालों को किसी बड़े हॉस्पिटल में भर्ती कराने की सलाह दी थी. मुश्किल यह थी कि एयर ऐंबुलेंस के लिए जिले के डीएम की इजाजत जरूरी होती है. चूंकि झांसी में कोई एयरपोर्ट भी नहीं है इसलिए मरीज को ग्वालियर से ही एयरलिफ्ट किया जाना था. लेकिन मेरी टीम ने बेहतरीन काम किया और वक़्त बर्बाद ना करते हुए उसे हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया जहां अब उनका अच्छा इलाज चल रहा है. खबरों के मुताबिक, कैलाश अग्रवाल की हालत अब स्थिर है और उन पर इलाज का असर हो रहा है.

रविवार को डांस र‍िएलिटी शो में नजर आए सोनू सूद ने अपनी मदद के बारे में कहा, 'मैं यहां एक्‍टर बनने आया था, हमें बड़ी खुशी होती है कि हमारी फिल्‍में 100 करोड़ कमा रही हैं या ऐसा कुछ लेकिन जब से मैंने लोगों की मदद का ये काम क‍िया है यकीन मान‍िए ये वो सारी खुशी बेमानी और झूठी लगती है. मैं ऐसे सभी युवाओं से कहूंगा कि असली खुशी क‍िसी की मदद कर के मि‍लती है. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments