मनोरंजन

Previous12Next
Date : 25-Jun-2019

अनुराग कश्यप और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पहली बार 1999 में फिल्म शूल में साथ काम किया था। नवाजुद्दीन ने फिल्म में ऐक्टिंग की थी, वहीं अनुराग ने इसके डायलॉग्स लिखे थे। इसके बाद दोनों ने ब्लैक फ्राइडे, गैंग्स ऑफ वासेपुर और गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 समेत कई प्रॉजेक्ट में साथ में काम किया। एक बार फिर दोनों के साथ काम करने की खबर है। इस बार ऑफ स्क्रीन नहीं, बल्कि दोनों ऑन स्क्रीन साथ में नजर आएंगे। 
खबर है कि नवाजुद्दीन की आने वाली फिल्म बोले चूडिय़ां में अनुराग कश्यप कैमियो करते नजर आएंगे। इस फिल्म का डायरेक्शन नवाजुद्दीन के भाई शम्स सिद्दीकी कर रहे हैं। इस फिल्म के साथ ही वह अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू कर रहे हैं। अनुराग कश्यप ने मुंबई मिरर से बातचीत में कहा, हां, मैं फिल्म कर रहा हूं और अभी के लिए मैं इतना ही बता सकता हूं। पहली बार है जब नवाज ने मुझसे कुछ करने के लिए कहा है और मुझे उन पर भरोसा है। हालांकि, अनुराग ने अभी शूटिंग डेट्स तय नहीं की हैं। बता दें कि इस फिल्म में नवाजुद्दीन के साथ मौनी रॉय काम कर रही थीं लेकिन प्रड्यूसर के साथ अनबन के बाद वह फिल्म से बाहर हो गईं। 

 


Date : 25-Jun-2019

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस ईशा देओल हाल ही में दूसरी बार मां बनीं। इन दिनों अपने मदरहुड को इंजॉय कर रहीं ईशा ने अपनी मां हेमा मालिमी एक क्यूट तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह काफी अलग नजर आ रही हैं। दरअसल हेमा की इस तस्वीर के लिए फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है। फिल्टर का इस्तेमाल कर ईशा ने मां को दुल्हन वाला लुक दे दिया है। इस तस्वीर में हेमा दुपट्टा ओढ़े हुए मांग टीका, नेकलेस, कानों में इयर रिंग्स और नथ के साथ दिखाई दे रही हैं। काजल के साथ ही उनकी आंखों का आकार भी काफी बड़ा दिख रहा है। पिंक कलर की लिपस्टिक और लाल बिंदी में हेमा काफी खूबसूरत नजर आ रही हैं हेमा। उन्होंने अपनी मां हेमा की इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है,  मेरी मां को उन ऐप का इस्तेमाल करना काफी पसंद है जिनमें वह कई अलग अवतार में बदल सकती हैं और यह तस्वीर काम पर जाने से बिल्कुल पहले खींची गई है। (हमारे अंदर के बचपना को सामने लाने की जरूरत है। उनके सभी फैन्स को समर्पित, खासतौर पर रूस के फैन्स को। 


Date : 24-Jun-2019

भारत की सफलता के बाद बॉलिवुड सुपरस्टार सलमान खान इस समय सातवें आसमान पर हैं। इस फिल्म के लिए सलमान की काफी तारीफ भी हो रही है। सलमान की फिल्मों की सफलता को देखते हुए उन्हें सुपरहिट कहा जा सकता है। लेकिन सलमान केवल सुपरहिट ही नहीं बल्कि सुपरफिट भी हैं। यह बात उनके फोटो और विडियो देखकर कही जा सकती है। 
हाल में सलमान ने अपने इंस्टाग्राम पर कई बेहतरीन तस्वीरें और विडियो शेयर किए हैं जिन्हें देखकर निश्चित तौर पर आप उनकी फिटनेस से इंप्रेस हो जाएंगे। सलमान ने अपना एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें वह पूरी तरह अपने टांगों को फैलाकर बैठे हैं। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा, इन स्प्लिट...हाहाहा।
इससे पहले सलमान ने अपना एक विडियो शेयर किया था जिसमें वह बैकफ्लिप में पूल में जंप लगाते दिखाई दे रहे हैं। इस विडियो के अलावा सलमान ने अपने कुछ और भी विडियो शेयर किए हैं जिनमें वह अपने भतीजे और भांजे के साथ मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो अब सलमान खान, संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाअल्लाह की शूटिंग करेंगे। फिल्म में पहली बार सलमान के साथ आलिया भट्ट नजर आएंगी।

 


Date : 24-Jun-2019

करीना कपूर खान और करिश्मा कपूर इन दिनों लंदन में मजा-मस्ती करने में मशगूल हैं, जबकि सैफ अली खान अपनी अगली फिल्म जवानी जानेमन की शूटिंग में व्यस्त हैं। हालांकि, सैफ अली खान फिल्म की शूटिंग को लेकर भले व्यस्त चल रहे हों, लेकिन उनकी कोशिश रहती है कि वह करीना और करिश्मा के साथ वक्त बिताने के लिए समय निकाल लें। 

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें नजर आ रही हैं, जिनमें तीनों नजर आ रहे हैं। करीना ने लंदन वाली अपनी ये तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। कुछ तस्वीरें करिश्मा कपूर ने भी शेयर की हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना इरफान खान के साथ हिन्दी मीडियम के सीक्वल अंग्रेजी मीडियम में नजर आनेवाली हैं। 
इसके अलावा अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज में भी नजर आएंगी, जिसमें उनके अलावा दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी भी हैं। सैफ की फिल्मों पर एक नजर डालें तो जवानी जानेमन के अलावा वह  लाल कप्तान और तानाजी द अनसंग वॉरियर में भी नजर आनेवाले हैं। 

 


Date : 23-Jun-2019

मुम्बई, 23 जून । शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह को लेकर दर्शकों की अलग-अलग राय है। कुछ को फिल्म बहुत पसंद आ रही है वहीं कुछ फिल्म पर नाराजगी भी जता रहे हैं। वैसे फिल्म को शाहिद कपूर की बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से माना जा रहा है। इसी बीच सिंगर सोना महापात्रा ने भी फिल्म को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्हें शाहिद का मेल डॉमिनेटिंग कैरक्टर पसंद नहीं आया। 
उन्होंने नैशनल विमिन कमिशन की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को टैग करते हुए ट्वीट किया कि क्या किसी ने महिला विरोधी और पित्रसत्तात्मक कहानी नोटिस नहीं की? सिर्फ इंटेंस ऐक्टिंग? यह वाकई बहुत गहराई तक परेशान करने वाला है। आप तो नैशनल विमिन कमिशन की चेयर पर्सन है, मैं हैरान हूं कि जब भारत में महिलाओं की स्थिति की बात आती है तो हमें क्या उम्मीद करनी चाहिए। 
सोना ने नैशनल विमिन कमिशन की चेयरपर्सन के अलावा एक रिव्यू करने वाले को भी टैग करते हुए सवाल उठाया है कि क्या ऐक्टर की रोल चुनने के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं होती? 
शाहिद ने फिल्म की रिलीज के पहले ही कह चुके हैं कि ऐक्टर से हमेशा आदर्शवादी होने की उम्मीद करना गलत है। उन्होंने कहा था कि इंसानों के स्याह पहलू भी फिल्मों में दिखाई देने चाहिए। (नवभारत टाईम्स)

 


Date : 23-Jun-2019

मुम्बई, 23 जून । बॉलिवुड फिल्ममेकर अनुराग बसु की फिल्म इमली जब से अनाउंस हुई है तबसे चर्चा में है। पहले इस फिल्म के लिए अनुराग ने कंगना रनौत को अप्रोच किया था हालांकि डेट्स के चलते वह फिल्म से बाहर हो गईं। बाद में कंगना रनौत की जगह फिल्म में दीपिका पादुकोण को अप्रोच करने की खबरें आने लगीं और इन खबरों को अब अनुराग बसु ने कन्फर्म कर दिया है। 
रिपोर्ट्स के मुमताबिक कंगना फिल्म के लिए नवंबर में काम शुरू करना चाहती थीं लेकिन कंगना मणिकर्णिका में बिजी थीं। इसके बाद वह पंगा में बिजी हो गईं। साथ ही बसु भी दूसरी फिल्मों में बिजी हो गए। अब कंगना की फिल्म मेंटल है क्या रिलीज होने वाली है जिसमें उनके साथ राजकुमार राव हैं। 
दीपिका पादुकोण बॉलिवुड की सबसे फिट अदाकाराओं में से एक हैं। वह चाहे कितनी भी बिजी हों लेकिन अपने वर्कआउट शेड्यूल के लिए हमेशा उनके पास वक्त होता है। इस दौरान की तस्वीरें और विडियो भी वह शेयर करती रहती हैं। इस बार उन्होंने जो तस्वीर शेयर कीं, उनके साथ उन्होंने अपने गिरने के एक्सपीरियंस के बारे में भी बताया।
अनुराग ने इस बात की पुष्टि की है कि वे इमली के लिए दीपिका से मिले थे हालांकि दीपिका की तरफ से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है। वहीं दीपिका ने अपनी अपकमिंग फिल्म छपाक का शूट खत्म किया है। यह फिल्म ऐसिड अटैक सर्वाइवर पर बनी है। (नवभारत टाईम्स)

 


Date : 23-Jun-2019

नई दिल्ली, 23 जून । मुकेश खन्ना वो नाम जो सही मायने में हीरो बने और घर घर में बच्चों की जुबां पर शक्तिमान के नाम से छा गए। इसके बाद भीष्म पितामह जैसा कर्मठ रोल निभा सभी की वाहवाही लूटी। मुकेश खन्ना का करियर भले ही इन दोनों किरदारों के इर्द-गिर्द ही घूमता हो। मगर मुकेश खन्ना का जिक्र उनके थियेटर और बॉलीवुड के काम के बिना अधूरा है। निगेटिव शेड का रोल हो या फिर उम्रतराज शख्स का मुकेश ने हर किरदार को चुनौतीपूर्ण तरीके से प्ले किया। मुकेश खन्ना का जन्म मुंबई में हुआ था।
 साथ ही लोगों के इस भ्रम को भी तोड़ा कि वे अमिताभ बच्चन की कॉपी करते हैं। भले ही पिछले कुछ समय से वे फिल्मों में ज्यादा सक्रिय ना रहें हों मगर उन्होंने इस बात का संकेत दे दिया है कि वे एक बार फिर से शक्तिमान बन कर घर-घर में दस्तक देने जा रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्हें महाभारत में भीष्मपितामह का रोल कैसे मिला।
दरअसल मुकेश खन्ना को सीरियल में अर्जुन का रोल प्ले करना था। मगर ये रोल उनके हाथ से निकल गया। इसके बाद घूम फिर कर उनके हाथ में गुरू द्रौणाचार्य का रोल आया। मुकेश ये रोल करना तो नहीं चाहते थे मगर भारी मन से उन्होंने ये रोल प्ले करने के लिए हामी भर दी। इत्तेफाक कुछ ऐसा हुआ कि ये रोल भी उनके हाथ से निकल गया और जो अगला रोल उन्हें करने को मिला वो था भीष्म पितामह का। मुकेश ने खुशी-खुशी इस रोल के लिए हामी भर दी और इतिहास गवाह है। ये रोल उन्हें ही नहीं बल्कि उनके पिता को भी बहुत पसंद आया था। इस रोल की वजह से ही उनके करियर ग्राफ ने उड़ान भरी थी।
फिल्मों की बात करें तो मुकेश खन्ना ने सौगंध, तहलका, बेताज बादशाह और सौदागर जैसी फिल्मों में काम किया। दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शक्तिमान सीरियल से वे घर घर के बच्चों के हीरो बन गए। खबर है कि प्रशंसकों की फरामाइश पर वे फिर से एक बार शक्तिमान सीरियल लेकर वापस आ रहे हैं। वे खुद ही लीड रोल प्ले करेंगे। (आज तक)

 


Date : 23-Jun-2019

दिल्ली, 23 जून । नब्बे के दशक में हर बच्चे को रविवार का इंतजार होता था क्योंकि उस दिन टीवी पर शक्तिमान सीरियल  आता था। मुकेश खन्ना को फिल्मों से उतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिली जितनी उन्हें शक्तिमान से मिली थी। देखते ही देखते शक्तिमान हर बच्चे के फेवरेट बन गए थे। शक्तिमान को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज था। आज शक्तिमान का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना का जन्मदिन है। वह हर साल 23 जून को अपना जन्मदिन मनाते हैं।
एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश ने बताया था कि मैं जब भी किसी फंक्शन में जाता हूं तो बच्चे मुझसे पूछते हैं कि ये किलविश कब मरेगा तो मैं कहता हूं कि मरेगा जल्द मरेगा। उन्होंने कहा कि हम शक्तिमान को वापस लाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया था, शक्तिमान की इतनी पॉपुलैरिटी है कि मुझे लगता है इसे फिर से लाना चाहिए। बच्चों में शक्तिमान को लेकर बहुत भूख है। मैं तीन साल से इस पर काम कर रहा हूं। मैं अब शक्तिमान को लेकर अच्छी स्थिति में पहुंच चुका हूं। बहुत जल्द ही यह सीरियल आने वाला है। अब असमंजस की बात यह है कि शक्तिमान कौन  बनेगा।
इसके आगे उन्होंने कहा, सब सोचते हैं कि मुकेश खन्ना किसी को शक्तिमान बनाएगा। लेकिन मेरी प्रॉब्लम ये है कि मैं ना अक्षय को बना सकता और ना ही शाहरुख खान को क्योंकि इमेज बीच में क्लैश करती है। अगर कोई और शक्तिमान बनकर आएगा तो लोग उसे स्वीकार नहीं कर पाएंगे। इसके बाद मैंने अपना 10-12 किलो वजन घटाया और मेरा 15 साल पुराने शक्तिमान से मैच हुआ। मुझे लगा कि अब हो जाएगा क्योंकि वहां  पर कंटेंट है। कहानी पर हम काम कर रहे और वह उसे जल्दी लाया जाएगा।
गौरतलब है कि शक्तिमान शो को लेकर तरह तरह की अफवाहें भी उड़ी थी, शो को बंद करना पड़ा था। शो को बंद करने के पीछे कई कारण बताए गए थे। उस समय ऐसी कई खबरें आईं कि बच्चे शक्तिमान की तरह गोल-गोल घूमकर छत से गिरकर घायल हो रहे है। बच्चे यह कहकर छत से कूद रहे हैं कि शक्तिमान उन्हें बचाने आएगा। इससे शक्तिमान को लेकर काफी निगेटिविटी फैल गई थी। (आजतक)
 


Date : 23-Jun-2019

दिल्ली, 23 जून । कपिल शर्मा शो में सिंगर अल्का याग्निक, हिमेश रेशमिया और जावेद अली ने शिरकत की। शो में तीनों ने जमकर मस्ती की। इसके साथ ही उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सभी मंत्रमुग्ध कर दिया। शो में अल्का ने बताया कि उनका और कपिल शर्मा का स्पेशल कनेक्शन है। इसके आगे उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई। अल्का ने कहा कि दरअसल, कपिल और मेरी बेटी की शादी एक ही दिन हुई थी। मैं बेटी की शादी की तैयारियों में काफी व्यस्त थी। अपने काम से समय निकालकर कुछ समय के लिए मैं कपिल की शादी में पहुंची थी और उन्हें बधाई दी थी।
अल्का याग्निक ने सिंगर कंपोजर एआर रहमान से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया कि मैंने कई म्यूजिक डायरेक्टर के साथ काम किया है लेकिन रहमान जैसा डायरेक्टर मैंने कभी नहीं देखा। अल्का ने बताया कि रहमान नाइट पर्सन हैं और वह आधी रात के बाद रिकॉर्डिंग करते हैं। उन्होंने कहा, मुझे रात में रिकॉर्डिंग करना पसंद नहीं है। इस बात की जानकारी जब रहमान को हुई तो उन्होंने रिकॉर्डिंग के टाइम में बदलाव किया।
शो में सिंगर जावेद ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि पंजाबी गाना, तांगा वाले ने, उन्हें सिंगर बनने के लिए प्रेरित किया। जावेद के इस संघर्ष में उनके पिता ने उन्हें काफी सपोर्ट किया। उन्होंने बताया कि पिता ने कभी भी मुझे दूसरा कुछ करने के लिए नहीं कहा। उन्होंने मेरे जीवन के हर कदम पर मेरा साथ दिया और गाइड किया। जावेद ने कहा कि आज मैं जिस मुकाम पर पहुंचा हूं उसकी वजह सिर्फ मेरे पिता हैं। (आजतक)
 


Date : 22-Jun-2019

सारा अली खान और कार्तिक आर्यन इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। बीते गुरुवार वे मुंबई एयरपोर्ट पर देखे गए थे, अब शिमला पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने अपना नेक्स्ट शूटिंग शेड्यूल शुरू कर दिया है। हाल ही में इंटरनेट पर उनका एक विडियो वायरल हुआ है जिसमें दोनो चेहरा ढंके जाते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि उनके चेहरा छिपाने से कुछ खास फायदा नहीं हुआ। कुछ ही देर में फैंस उन्हें पहचान गए फिर दोनों को चेहरा खोलकर उन्हें सेल्फी देनी पड़ी। 
 बताया जा रहा है कि इम्तियाज अली की यह फिल्म लव आजकल की सीक्वल है। इस फिल्म में सारा-कार्तिक की जोड़ी पहली बार पर्दे पर दिखाई देगी। फिल्म शूटिंग शुरू होने के साथ से ही चर्चा में है। फिल्म के कुछ किसिंग विडियोज भी लीक हो चुके हैं।  सारा और कार्तिक की जोड़ी तबसे चर्चा में है जब सारा ने करण जौहर के चैट शो पर कहा था कि कार्तिक आर्यन उनके क्रश हैं और वह उनके साथ कॉफी डेट पर जाना चाहती हैं। 

 

 


Date : 22-Jun-2019

बॉलिवुड में इसी साल स्टूडेंट ऑफ द इयर 2 से डेब्यू करने वाली अनन्या पांडे इस फिल्म के रिलीज होने से पहले से ही काफी चर्चा में रही हैं। अनन्या की खूबसूरती की चर्चा उनके फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले ही सोशल मीडिया में काफी थी। पिछले काफी समय से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। 
अब उनकी एक और बचपन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर में अनन्या अपनी मां भावना पांडे और बहन रायसा के साथ दिख रही हैं। फोटो में अनन्या काफी क्यूट लग रही हैं और लोगों को अनन्या के बचपन की यह तस्वीर काफी पसंद आ रही है। 
इसके अलावा अनन्या ने हाल में अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर भी उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर बर्थडे विश किया था। उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, मेरी बहन को जन्मदिन की बधाई...मैं आपके बिना क्या करती ममा। इसके जवाब में भावना पांडे ने लिखा, थैंक्यू अन... मैं तुम्हें मिस कर रही हूं और लव यू।
वैसे बता दें कि इससे पहले भी भावना पांडे ने अनन्या और उनकी बहन के साथ एक ब्लैक ऐंड वाइट तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर को भी लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया था और यह देखते ही देखते वायरल हो गई थी। 

 

 


Date : 22-Jun-2019

मुल्क, तुम बिन, रा वन जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके डायरेक्टर प्रोड्यूसर और राइटर अनुभव सिन्हा आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं. अनुभव का जन्म 22 जून को इलाहाबाद में हुआ था। उनकी स्कूलिंग गढ़वाल से हुई जबकि उन्होंने अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई इलाहाबाद और वाराणसी से पूरी की है। बाद में उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिमम यूनिवर्सिटी से 1988 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। फिल्मों में जाने से पहले अनुभव ने दो साल तक दिल्ली में इंजीनियर पद पर काम किया है। 

मुंबई जाने के बाद अनुभव ने 1994 तक पंकज पाराशर के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है. उन्होंने जीटीवी पर स्वतंत्र निर्देशक के रूप में भी काम किया है. उनके निर्देशन में बनीं सीरीयल शिकस्त टेलीविजन जगत में सक्सेसफुल रही. सन् 2000 में उन्होंने फिल्म 'तुम बिन' से अपने मेनस्ट्रीम फिल्मी करियर में अपनी शुरुआत की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। उन्होंने अब तक आपको पेहले भी कहीं देखा है, दस, तथास्तु, कैश, रा वन, तुम बिन 2, मुल्क फिल्म का निर्देशन किया है. मुल्क को क्रिटिक्स और दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। उनकी आने वाली फिल्म आयुष्मान खुराना की आटर्किल 15 है। यह फिल्म भारतीय संविधान पर आधारित है। 

 


Date : 22-Jun-2019

मुंबई, 22 जून । बॉलीवुड में अमरीश पुरी को एक ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने अपनी कडक़ आवाज, रौबदार भाव-भंगिमाओं और दमदार अभिनय के बल पर खलनायकी को एक नयी पहचान दी।
रंगमंच से फिल्मों के रूपहले पर्दे तक पहुंचे अमरीश पुरी ने अपने करियर में 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय का जौहर दिखाया। आज के दौर में जब कलाकार किसी अभिनय प्रशिक्षण संस्था से प्रशिक्षण लेकर अभिनय जीवन की शुरूआत करते हैं, अमरीश पुरी खुद एक चलते फिरते अभिनय प्रशिक्षण संस्थान थे।
पंजाब के नौशेरां गांव में 22 जून 1932 को जन्मे अमरीश पुरी ने अपने करियर की शुरुआत श्रम मंत्रालय में नौकरी से की और उसके साथ ही सत्यदेव दुबे के नाटकों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया। बाद में वह पृथ्वी राज कपूर के ‘पृथ्वी थियेटर’ में बतौर कलाकार अपनी पहचान बनाने में सफल हुए।
पचास के दशक में अमरीश पुरी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला से बीए पास करने के बाद मुंबई का रूख किया। उस समय उनके बड़े भाई मदन पुरी हिन्दी फिल्म में बतौर खलनायक अपनी पहचान बना चुके थे। वर्ष 1954 में अपने पहले फिल्मी स्क्रीन टेस्ट में अमरीश पुरी सफल नहीं हुए। अमरीश पुरी ने अपने जीवन के 40वें वसंत से अपने फिल्मी जीवन की शुरुआत की थी। वर्ष 1971 में बतौर खलनायक उन्होंने फिल्म रेशमा और शेरा से अपने करियर की शुरुआत की लेकिन इस फिल्म से दर्शकों के बीच वह अपनी पहचान नहीं बना सके। उस जमाने के मशहूर बैनर ‘बॉम्बे टॉकीज’ में कदम रखने के बाद उन्हें बड़े-बड़े बैनर की फिल्में मिलनी शुरू हो गयीं। उन्होंने खलनायकी को ही अपने करियर का आधार बनाया। इन फिल्मों में निशांत, मंथन, भूमिका, कलयुग और मंडी जैसी सुपरहिट फिल्में भी शामिल हैं। (वार्ता)
 


Date : 22-Jun-2019

नई दिल्ली 22 जून । भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकार अभिनेता अमरीश पुरी के जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को गूगल ने विशेष डूडल बनाकर उन्हें याद किया। गूगल ने अपने डूडल में अमरीश पुरी का मुस्कुराता हुआ एक स्केच बनाया है। 
हिंदी फिल्मों के सबसे यादगार विलेन अमरीश पुरी का आज 87वां जन्मदिन है। सिनेमा और रंगमंच पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के नवांशहर में हुआ था। फिल्मों के प्रति उनका शुरू से ही झुकाव रहा था।  उन्होंने अपने फिल्मी सफर में अधिकतर नेगेटिव किरदार ही निभाए जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं। 
अमरीश पुरी ने ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दामिनी’, ‘शहंशाह’,  ‘राम-लखन’,‘करण-अर्जुन’, ‘गदर: एक प्रेम कथा’ और  ‘नायक’  जैसी फिल्मों में यादगार निगेटिव किरदार अदा किए। 
अपने फिल्मी करियर में अमरीश पुरी ने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने मराठी, पंजाबी, मलयालम समेत कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया। अपने शानदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन करने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 को मुंबई में हुआ था। (वार्ता)
 


Date : 21-Jun-2019

नई दिल्ली, 21 जून । अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो के ऐलान के बाद से ही फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ गई थी। आयुष्मान और अमिताभ को साथ देखना सही में दिलचस्प होगा और शूजित सरकार की बदौलत हम इन टैलेंटेड एक्टर्स को एक ही फिल्म में जल्द देखेंगे। विक्की डोनर और पीकू के साथ शूजित सरकार, आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था और अब वो इस कॉमेडी फिल्म में दोनों को साथ लेकर आ रहे हैं।
फिल्म गुलाबो सिताबो की शूटिंग लखनऊ में शुरू हो चुकी है और अमिताभ बच्चन ने अपने हिस्से का काम शुरू कर दिया है। अमिताभ ने ट्विटर पर अपने फैंस को इस बारे में जानकारी दी और अपनी लुक के बारे में टीज भी किया।
लेकिन लगता है कि जब से शूटिंग की शुरुआत हुई है, गुलाबो सिताबी के मेकर्स परेशान हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार को अमिताभ बच्चन की फिल्म के सेट्स से कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई थीं। जी हां, लखनऊ के कैसरबाग के महमूदाबाद मैंशन में इस फिल्म की शूटिंग हो रही है और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना के मकान मालिक का किरदार निभा रहे हैं।
खबर है कि फिल्म के सेट्स से अमिताभ की तस्वीरें वायरल होने के बाद फिल्म से जुड़े सभी लोगों से  तस्वीरों के लीक होने के बारे में पूछा गया और लापरवाही करने के लिए झाड़ लगाई गई। सूत्रों के मुताबिक, शूजित सरकार और फिल्म के प्रोड्यूसरों ने शूटिंग की जगहों की सिक्योरिटी बढ़ा दी है। इसकी वजह से गुरुवार को शूटिंग शुरू होने में देर भी हुई थी। अब किसी को भी सेट्स पर फोन ले जाने की इजाजत नहीं है और आप नो रिकॉर्डिंग और नो मोबाइल फोन्स के साइन हर जगह देख सकते हैं।
अब मेकर्स ने अमिताभ बच्चन का बतौर बूढ़े आदमी का लुक खुद से भी रिलीज कर दिया है। तरण आदर्श ने ट्विटर पर ये लुक शेयर किया, जिसमें आप अमिताभ को बड़ी दाढ़ी के साथ चश्मा लगाए देख सकते हैं। उनकी नाक को प्रोस्थेटिक्स से अलग बनाया गया है और अमिताभ बच्चन यहां काफी खड़ूस नजर आ रहे हैं। ये फिल्म 24 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी। (आज तक)

 

 


Date : 21-Jun-2019

मुम्बई, 21 जून। बार्क के इस हफ्ते की टीआरपी रेटिंग्स आ गई है। इस बार टीआरपी में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। लेकिन इस बार सोनी टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने बाजी मार ली है। वहीं कपिल शर्मा का कॉमेडी प्रोग्राम द कपिल शर्मा शो को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। आइए जानते हैं कौन से शो लिस्ट में किस नंबर पर हैं।
एकता कपूर का टॉप रेटेड शो कुंडली भाग्य इस बार भी नंबर वन पर बना हुआ है। प्रीता और करण की केमिस्ट्री लोगों को एंटरटेन कर रही है। जब से ये शो ऑनएयर हुआ है टॉप 5 शोज की लिस्ट में काबिज रहता है।
शबीर अहलूवालिया और सृष्टि झा स्टारर पॉपुलर शो कुमकुम भाग्य इस बार भी दूसरे नंबर पर है। शो में अभि-प्रज्ञा के जुड़वा बच्चों संग बॉन्डिंग को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। बता दें कि ये शो लंबे समय से टीवी पर चल रहा है।
सोनी टीवी का पॉपुलर रियलिटी शो सुपर डांसर 3 दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहा है। पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी शो नंबर तीन पर बना हुआ है। 
लंबे समय से टॉप 5 की लिस्ट से गायब कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने टॉप 5 में इस बार जगह बना ली है। इस हफ्ते शो नंबर 4 पर है। शो में इन दिनों चल रहा ट्रैक लोगों का पसंद आ रहा है।
जीटीवी का शो तुझसे है रा राब्ता टीआरपी रेटिंग में इस बार 5 वें नबंर पर है। बता दें कि इस कपिल शर्मा के प्रोग्राम द कपिल शर्मा शो को झटका लगा है। कपिल का शो टॉप 5 से बाहर हो गया है, जबकि पिछले हफ्ते शो को टीआरपी रेटिंग्स में जगह मिली थी। वहीं इस हफ्ते स्टार प्लस का एक भी शो टॉप 5 में नहीं है।  (आज तक)

 

 


Date : 21-Jun-2019

नई दिल्ली, 21 जून। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस 2019 मनाया जा रहा है। इन दिन खासकर हर कोई अपने शरीर के लिए जागरुक होकर योग करते हैं। योग के मामले में बॉलीवुड के सेलेब्स भी किसी से पीछे नहीं हैं।

 शिल्पा शेट्टी को खास फिटनेस के लिए जाना जाता है। शिल्पा ना सिर्फ योगा और जिम से खुद को फिट रखती हैं बल्कि वो इससे दूसरों को भी इंस्पायर करती हैं। शिल्पा शेट्टी अपना फिटनेस ऐप और सीडी भी लॉन्च कर चुकी हैं। योग दिवस से एक दिन पहले शिल्पा ने इस बार भी बड़ी संख्या में लोगों को फिटनेस के लिए जागरुक किया। शिल्पा अलग-अलग जगहों पर हो रहे योगा सेशन का हिस्सा भी बनीं।  
इन्हीं योगा सेशस के बीच शिल्पा शेट्टी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में शिल्पा सूरत(गुजरात) में योगा सेशन में भाग लेती दिख रही हैं। शिल्पा ने इस सेशन में 3 हजार लोगों को एकसाथ योगा टिप्स दिए। (लाइव हिन्दुस्तान)

 

 


Date : 21-Jun-2019

नई दिल्ली, 21 जून । सुना था जब दो प्रेमी मिलते हैं तो आसमां में जश्न मनाया जाता है, लेकिन जब दो प्रेमी जुदा होते हैं तब क्या होता है? मैं बताती हूं क्या होता है लडक़ी आधी फिल्म के लिए गायब हो जाती है और लडक़ा तबाही के रास्ते पर चल पड़ता है। लोगों की लाख मिन्नतों के बाद भी नहीं सुधरता और फिर कुछ ऐसा होता है कि आप अपना सिर पकडक़र बैठ जाते हो।
फिल्म कबीर सिंह की बात करें तो ये बुरी नहीं है लेकिन अर्जुन रेड्डी का पूरा का पूरा रिप ऑफ है। मतलब डायलॉग भी सेम है बॉस। ये कहानी है कबीर राजवीर सिंह की है, जो आईआईएम से पढ़ाई कर रहा है और वहां का टॉपर स्टूडेंट है। कबीर पढ़ाई में बहुत अच्छा है, हर फील्ड में टॉप करता है, यहां तक कि कॉलेज के फुटबॉल टीम का कप्तान भी है। लेकिन कबीर की सिर्फ एक ही दिक्कत है, उसे गुस्सा बहुत आता है। जब मैंने बोला बहुत, मतलब बहुत ज्यादा। इतना ज्यादा कि वो किसी की जान ले सकता है।
फिर एक दिन कबीर की जिंदगी में आती है प्रीति, जो कॉलेज के फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स में से एक है। प्रीति की सादगी देखकर कबीर को उससे प्यार हो जाता है, लेकिन बाद में ये दोनों जुदा हो जाते हैं और फिर शुरू होता है कबीर का बर्बादी के रास्ते पर चलने का किस्सा। अब कबीर दिन रात शराब पीता है, गांजे से लेकर कोकीन तक सब कुछ करता है और हॉस्पिटल में बतौर सर्जन काम कर रहा है। प्रीति उसके दिमाग से जाती नहीं। किसी और के बारे में सोचना उसकी फितरत नहीं है। (आज तक)

 

 

 


Date : 20-Jun-2019

कोलकाता, 20 जून । बांग्ला फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस और पश्चिम बंगाल के बशीरघाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां शादी के बंधन में बंध गई हैं। उन्होंने कोलकाता के बिजनसमैन निखिल जैन के साथ 19 जून को तुर्की में शादी कर ली है। शादी की पहली तस्वीरें निखिल और नुसरत ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की हैं। 
बताया जा रहा है कि पिछले दो दिनों से नुसरत के प्री-वेडिंग फंक्शन चल रहे थे। इस दौरान मेंहदी पार्टी और एक यॉट पार्टी का आयोजन किया गया। यह शादी बेहद निजी तरीके से की गई थी और इसमें नुसरत और निखिल के परिवार के अलावा केवल कुछ नजदीकी मित्र ही शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि नुसरत की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई है। 
नुसरत जहां ने शादी के दौरान मशहूर फैशन डिजायनर सब्यसाची मुखर्जी का डिजायन किया हुआ लंहगा पहना जबकि निखिल भी डिजायनर शेरवानी में नजर आए। नुसरत जहां की शादी के दौरान उनकी खास दोस्त, बांग्ला ऐक्ट्रेस और जाधवपुर से टीएमसी सांसद मिमि चक्रवर्ती भी मौजूद रहीं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तुर्की से अपनी तस्वीर भी शेयर की है। 
निखिल जैन और नुसरत जहां की मुलाकात पिछले साल दुर्गा पूजा के दौरान हुई थी। उसके बाद से दोनों की मुलाकात का सिलसिला बढ़ता गया। जल्द ही दोनों रिलेशनशिप में आ गए और शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया। (नवभारतटाईम्स)
 


Date : 20-Jun-2019

मुंबई, 20 जून । बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन की बहन सुनैना रोशन के सोशल मीडिया पर कंगना रनौत का समर्थन करने के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है। सुनैना रोशन ने ट्विटर पर लिखा है कि वो कंगना का समर्थन करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है कि कंगना को न्याय मिलना चाहिए।
वहीं, कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्वीट कर लिखा है, सुनैना रोशन कंगना से मदद मांग रही हैं क्योंकि वो दिल्ली के एक मुस्लिम युवक से प्रेम करती हैं। पिछले हफ्ते उनके परिवार ने एक महिला पुलिसकर्मी से उन्हें पिटवाया था। उनके पिता ने भी उनके ऊपर हाथ उठाया और उनके भाई उन्हें जेल भिजवाने की कोशिश कर रहे हैं।
रंगोली ने अगले ट्वीट में लिखा है, मुझे लगता है कि उनका खतरनाक परिवार उन्हें चोट पहुंचा सकता है। हम इस बात को सार्वजनिक करना चाहते हैं क्योंकि सुनैना कंगना को फोन करके पूरे समय रोती रहती हैं और कंगना को ये नहीं पता कि वह सुनैना की मदद कैसे करें।
फिलहाल कंगना ने उनका नंबर ब्लॉक कर दिया है लेकिन हम उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। हर किसी को अपनी मर्जी के व्यक्ति से प्यार करने का अधिकार है। आशा करती हूं कि ये बात रोशन परिवार को डराएगी और वो पीछे हटेंगे।
रितिक की बहन सुनैना रोशन के बायपोलर नाम की मानसिक बीमारी से ग्रसित होने की खबरें आती रही हैं। लेकिन सुनैना पिछले काफी समय से ट्विटर पर खुद के स्वस्थ होने का दावा करती आई हैं।
सुनैना रोशन ने दिल्ली में रहने वाले एक मुस्लिम युवक के साथ अपने प्रेम प्रसंग पर अपनी बात रखी है। अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला को दिए इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया है कि उनके पिता राकेश रोशन ने इस रिश्ते की वजह से उन्हें थप्पड़ मारा है।
इस इंटरव्यू में सुनैना कहती हैं, पिछले साल मुझे एक मुस्लिम लडक़े से प्यार हुआ। हम फेसबुक पर मिले। मैंने उनका नंबर लिया लेकिन अपने फ़ोन में सेव नहीं किया। मैं नहीं चाहती थी कि मेरे घरवालों को इस बारे में पता चले।
मेरे पिता ने इसे लेकर मुझे थप्पड़ मारते हुए कहा है कि मैं जिससे प्यार करती हूं, वह एक आतंकवादी है जोकि रुहैल नहीं है। अगर वह एक आतंकवादी होता तो वह मीडिया में काम करते हुए आज़ाद कैसे घूम रहा होता है।
वह एक पत्रकार हैं और उनका नाम रुहैल अमीन है। मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती हूं लेकिन मैं ये चाहती हूं कि मेरा परिवार हमारे रिश्ते को स्वीकार करे। मैं इस वक्त उनसे शादी करने के बारे में नहीं जानती लेकिन मैं उनके साथ रहना चाहती हूं। लेकिन वह उसे स्वीकार नहीं कर सकते क्योंकि वह एक मुस्लिम युवक हैं।
भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के अखबारों ने उनके मुस्लिम युवक के साथ प्रेम करने और इसकी वजह से परिवार द्वारा प्रताडि़त किए जाने की ख़बर को प्रकाशित किया है। पाकिस्तानी अखबार द न्यूज ने भी इस विवाद को छापा है।
सुनैना ने इस इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के हर उस पहलू को सामने रखा है जो आने वाले दिनों में विवाद का विषय बन सकता है। सुनैना ने अपने परिवार की ओर से परेशान किए जाने की बात कही है। हालांकि, सुनैना ने अपने इंटरव्यू में रितिक रोशन के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बात नहीं कही है। लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में उनके छोटे भाई रितिक ने भी उनका साथ नहीं दिया और उन्हें दो पैसे के लिए मोहताज कर दिया।
पिंकविला को दिए इंटरव्यू में वह बताती हैं, रितिक का इस मामले पर कोई भी रुख नहीं है। वह पिता के दिशा निर्देशों पर काम करते हैं। मेरे परिवार में न तो रितिक और न ही मेरे पिता मेरे रिश्ते से खुश हैं। रितिक ने मुझसे कहा था कि वह मुझे मुंबई में जहां मैं कहूंगी वहां एक घर लेकर देंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
जब मैंने लोखंडवाला में एक फ्लैट देखा तो रितिक ने कहा कि वह बहुत महंगा है। मैं पूछती हूं कि क्या 2.5 लाख रुपए किराया रितिक के लिए बहुत महंगा है। मुझे ऐसा नहीं लगता। वह अपने शब्दों पर कायम नहीं रहते हैं और हर कोई मुझे प्रताडि़त रहा है। हालांकि, रितिक रोशन ने भी एक मुस्लिम लडक़ी सुजैन खान से शादी की थी जिनसे उन्होंने हाल ही में तलाक लिया है।
सुनैना ने अपने इस इंटरव्यू में कंगना और रितिक के बीच लंबे समय तक चले विवाद में कंगना का समर्थन किया है। वो कहती हैं, मैंने हाल ही में कंगना से मदद मांगी थी क्योंकि वह महिला शक्ति की प्रतीक हैं। मुझे नहीं पता कि उनके और भाई के बीच क्या हुआ लेकिन ये सही है कि बिना आग के धुआं नहीं उठता। कंगना और मैं एक समय में अच्छे दोस्त हुआ करते थे। मैं कंगना को बहुत पसंद करती थी।
दो साल पहले जब कंगना को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला तो मैंने उन्हें संदेश भेजा। लेकिन इसके बदले में कंगना ने मुझे संदेश भेजकर कहा कि मैं उनके साथ मेरे परिवार की वजह से दोस्ती न करूं और संपर्क भी न रखूं। तब तक मुझे पता नहीं था कि दोनों के बीच क्या चल रहा है।
इसके बाद जब मैंने घर में इस बारे में बात की और पूछा कि क्या मेरे भाई के पास कोई सबूत है? मैंने अपने भाई से सबूत पेश करने के लिए भी कहा। वो आखिर सबूत छिपा क्यों रहे हैं।
रितिक के सामने ये विवाद उस समय आया है जब वह अपनी फिल्म सुपर-30 के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिलहाल, रितिक और उनके परिवार की ओर से सुनैना के आरोपों की प्रतिक्रिया नहीं आई है। (बीबीसी)


Previous12Next