मनोरंजन

Previous123456789...173174Next
18-Jun-2021 1:40 PM (7)

-इमरान कुरैशी

कन्नड़ अभिनेता और एक्टिविस्ट चेतन कुमार से बेंगलुरू पुलिस शुक्रवार को फिर से पूछताछ करने वाली है. मामला उनके ब्राह्मणवाद पर बयान का है.

चेतन कुमार के ब्राह्मणवाद पर बयान देने के बाद विवाद खड़ा हो गया है और उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई गई है.

चेतन कुमार को अन्य पिछड़े समुदायों से समर्थन मिल रहा है. हालाँकि, फ़िल्म उद्योग से जुड़ी हस्तियाँ इस मामले पर चुप्पी साधे हुई हैं.

चेतन अहिंसा के नाम से मशहूर चेतन कुमार सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद पिछले दो हफ़्तों से चर्चा में हैं.

इस वीडियो के बाद उनके ख़िलाफ़ ब्राह्मण डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष और एक अन्य संस्था ने शिकायत दर्ज कराई थी.

एक सामाजिक कार्यकर्ता ने विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय में भी शिकायत दर्ज करते हुए कहा है कि अभिनेता को अमेरिका वापस भेजा जाए क्योंकि उन्होंने ओवरसीज सिटिजन ऑफ़ इंडिया का कार्ड धारक होने के मानदंडों का उल्लंघन किया है.

एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बीबीसी हिंदी को बताया, ''हमने उनसे पूछने के लिए कुछ सवाल तैयार किए थे, जिसके उन्होंने काफ़ी लंबे-लंबे जवाब दिए. उन्हें रिकॉर्ड करना भी ज़रूरी है. इसलिए, हमने उन्हें बचे हुए सवालों के जवाब देने के लिए कहा है.''

पुलिस इस बात को लेकर जाँच कर रही है कि चेतन कुमार ने आईपीसी की धारा 153ए और 295ए का उल्लंघन किया है या नहीं.

इन धाराओं का मतलब है कि चेतन पर धर्म या नस्ल के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए जानबूझकर और दुर्भावना के साथ कोई काम करने का आरोप है.

चेतन कुमार ने क्या कहा था
चेतन ने सोशल मीडिया पर डाले गए अपने वीडियो में कहा था, ''हज़ारों सालों से ब्राह्मणवाद ने बासव और बुद्ध के विचारों को मार डाला है. 2500 साल पहले बुद्ध ने ब्राह्मणवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी. बुद्ध विष्णु के अवतार नहीं हैं और ये एक झूठ है और ऐसा कहना पागलपन है.''

इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट किया, ''ब्राह्मणवाद स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की भावना को अस्वीकार करता है. हमें ब्राह्मणवाद को जड़ से उखाड़ फेंकना चाहिए- #आंबेडकर. सभी समान रूप से पैदा होते हैं, ऐसे में यह कहना कि सिर्फ़ ब्राह्मण ही सर्वोच्च हैं और बाक़ी सब अछूत हैं, बिल्कुल बकवास है. यह एक बड़ा धोखा है- #पेरियार.''

उन्होंने ये प्रतिक्रिया कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता उपेंद्र के उस कार्यक्रम को लेकर दी थी, जो आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की कोरोना में मदद के लिए आयोजित किया गया था.

चेतन कुमार का कहना था कि इस आयोजना में सिर्फ़ पुरोहित वर्ग के लोगों को बुलाया गया था. इसके लिए उन्होंने उपेंद्र की आलोचना की.

वहीं, उपेंद्र का कहना है कि केवल जातियों के बारे में बात करते रहने से जातिवाद बना रहेगा. जबकि चेतन का कहना है कि ब्राह्मणवाद असमानता की मूल जड़ है.

दोनों अभिनेताओं की बहस के बाद सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई और दोनों के समर्थक भी आपस में लड़ने लगे.

चेतन ने कहा कि वो ब्राह्मणों की नहीं, बल्कि ब्राह्मणवाद की आलोचन करते हैं. जैसे कि कन्नड़ दुनिया में कई ब्राह्मण ख़ुद ब्राह्मणवाद का विरोध करते रहे हैं.

इस बयान के बाद ब्राह्मण डेवलपमेंट बोर्ड और विप्र युवा वेदिका ने पुलिस में उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई.

सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश भारद्वाज ने बीबीसी हिंदी से कहा, ''हम नहीं जानते थे कि वो अमेरिकी नागरिक हैं और ओसीआई कार्ड धारक हैं. ओसीआई कार्ड धारक इस तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकते.''

कौन हैं चेतन कुमार
37 साल के चेतन कुमार का जन्म अमेरिका में हुआ है. उनके माता-पिता डॉक्टर हैं.

''आ दिनागलु'' फ़िल्म के निर्देशक केएम चेतन्य ने बीबीसी हिंदी को बताया, ''जब चेतन येल यूनिवर्सिटी से पढ़कर वापस भारत आए थे, तो उनकी फ़िल्म के लिए वो एक नया चेहरा थे.''

2007 में आई ये फ़िल्म एक कल्ट फ़िल्म मानी गई थी.

इसके साथ ही चेतन ने कुछ और फ़िल्मों में भी काम किया, लेकिन वो ख़ास सफल नहीं हो पाईं. लेकिन, 2013 में आई उनकी फ़िल्म 'मायना' को काफ़ी सराहा गया था.

महेश बाबू के निर्देशन में बनी उनकी अगली फ़िल्म 'अथीरथा' सभी मसाले होने के बावजूद भी बॉक्स ऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई. इसकी वजह चेतन कुमार के राजनीतिक विचारों को माना जाता है.

एक तरफ चेतन की छवि एक एक्टिविस्ट के तौर पर मज़बूत होती गई है, तो दूसरी तरफ़ फ़िल्मों में उनकी भागीदारी घटती चली गई.

निर्देशक और स्टोरी राइटर मंजुनाथ रेड्डी उर्फ़ मंसोरे कहते हैं, ''वो एक समर्पित अभिनेता हैं लेकिन सफल नहीं हैं. वो अभी 'आ दिनागलु' चेतन के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन अब वो सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर आगे बढ़ रहे हैं. वो एक ऐसे अभिनेता के तौर पर सामने आए हैं, जिनके लिए सामाजिक मुद्दे ज़्यादा मायने रखते हैं.''

फ़िल्म जगत और सामाजिक मुद्दे
ये सभी जानते हैं कि कन्नड़ फ़िल्म उद्योग में जानमानी हस्तियाँ सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार नहीं रखतीं. वो सिर्फ़ कावेरी जल विवाद जैसे मामलों पर ही विरोध करने के लिए आगे आती हैं और वो भी इसलिए क्योंकि तमिलनाडु का फ़िल्म उद्योग भी कावेरी के भावनात्मक मसले पर विरोध करता है.

ऐसे हालात में अभिनेता से सामाजिक कार्यकर्ता बने चेतन कुमार आदिवासियों को जंगल से हटाए जाने पर कोडगु ज़िले में धरने पर बैठे. उन्होंने विस्थापित होने वालों को रहने की वैकल्पिक जगह दिलाए जाने की मांग का समर्थन किया.

दूसरे मामलों की तरह चेतन के मामले पर भी फ़िल्म उद्योग के जानेमाने चेहरे कुछ नहीं कहना चाहते हैं.

एक ने कहा, ''मैं इस मसले पर बात नहीं करना चाहता.'' दूसरे ने कहा, ''उस लड़के के बारे में बोलने के लिए मेरे पास कुछ नहीं है.'' तीसरे ने कहा, ''इस तरह के विवादों में पड़कर वो अपनी मौजूदगी दिखाना चाहता है.''

मंसोरे कहते हैं, ''हमारे उद्योग में लोग विवादों में पड़ना पसंद नहीं करते. कोई भी एक्टर आदिवासियों को निकाले जाने पर या Me Too अभियान में उनकी तरह पक्ष नहीं लेगा. Me Too मामले में श्रुति हरिहरन का साथ देने पर लोगों ने उन्हें विलन ही बना दिया.''

मंसोरे को कोडगु में धरने के दौरान चेतन के सामाजिक कार्यकर्ता होने का पता चला था. वह कहते हैं कि मुद्दों को लेकर उनकी चिंताएँ वास्तविक होती हैं.

श्रुति हरिहरन कई भाषाओं में काम करने वालीं दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं. उन्होंने Me Too अभियान के दौरान फ़िल्म जगत की जानीमानी हस्ती अर्जुन सरजा के ख़िलाफ़ 'अनुचित' व्यवहार का आरोप लगाया था.

तब चेतन ने 'फ़िल्म इंडस्ट्री फॉर राइट्स एंड इक्वेलिटी' (एफआईआरई) नाम से एक मंच बनाया था, जो फ़िल्मों में काम करने वाले लोगों के आर्थिक और शारीरिक उत्पीड़न जैसे मसलों पर काम करता है.

लेकिन, मंसोरे बताते हैं, ''तब से फ़िल्म जगत के लोगों ने उन्हें गंभीरता से देखना बंद कर दिया.''

श्रुति हरिहरण कहती हैं, ''चेतन ऐसे शख़्स हैं, जिन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है कि वो जो कर रहे हैं उससे उन्हें कितना नाम या प्रसिद्धि मिलेगी. फ़िल्म उद्योग में जो लोग अधिकारों से वंचित हैं वो उनकी मदद करने में विश्वास रखते हैं. वो सिर्फ़ कहते नहीं हैं, बल्कि करके भी दिखाते हैं.''

मंसोरे कहते हैं, ''उन्होंने ब्राह्मणों के ख़िलाफ़ कुछ नहीं कहा है. उन्होंने ब्राह्मणवादी संस्कृति की बात की है, जो फ़िल्म जगत में अपनी जड़ जमाए हुए हैं. उन्होंने सिर्फ़ ब्राह्मणवादी मानसिकता की बात की है.''

श्रुति ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह एक ब्राह्मण परिवार से हैं, लेकिन ऐसी कुछ धार्मिक प्रथाएँ थीं, जिनका उन्होंने पालन नहीं किया.

वह कहती हैं, ''मैं चेतन से सहमत हूँ कि ब्राह्मणवाद समानता को स्वीकार नहीं करता. माहवारी जैसे मसलों पर ये बेहद पितृसत्तात्मक है. मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी को ठेस पहुँचाई है.''

राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कविता लंकेश कहती हैं, ''वो बस गर्म दिमाग़ वाले युवा हैं, जिनकी कूटनीतिक क्षमता कम है.'' (bbc.com)


18-Jun-2021 1:35 PM (7)

-दीक्षा त्रिपाठी

नई दिल्ली: जाने माने फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाडो अपने खेल के साथ ही अपनी पॉपुलेरिटी के लिए भी जाने जाते हैं. रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स हैं. बता दें कि रोनाडो सबसे ज्यादा फॉलोअर्स रखने वाली हस्तियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. उनके एक-एक कदम का गहरा असर देखने को मिलता है इसका सबसे सटीक उदाहरण गुरुवार को देखने को मिला. दरअसल यूरो 2020 प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो कोका-कोला की बोतलें अपने टेबल से हटा दीं थी जिसकी वजह से कंपनी को 29,000 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ गया. चंद मिनटों में ही कोक की मार्किट वैल्यू गिर गई. लेकिन रोनाल्डो इस कदम से दुनिया भर में अपने फैन्स के बीच हीरो बनकर उभरे. उन्होंने दिखा दिया कि वह सिर्फ फुटबॉल के मैदान में ही सुपरस्टार नहीं हैं बल्कि असल जिंदगी में भी दमदार हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि हमारे सुपरस्टार किन उत्पादों का प्रचार कर चुके हैं या कर रहे हैं...

चलिए जानते हैं कि किस सितारे ने अब तक किस ब्रांड का एंडोर्समेंट किया है. 
सलमान खान - पेप्सी
शाहरुख खान-विमल इलाइची
अजय देवगन- विमल इलायची
ऋतिक रोशन- माउंटेन ड्यू
रणबीर कपूर- कोको कोला    
टाइगर श्रॉफ- पेप्सी
अक्षय कुमार- थम्स अप
ऐश्वर्या राय- कोका कोला
दिशा पटानी - पेप्सी 
रणवीर सिंह- थम्सअप
आमिर खान- कोका कोला
दीपिका पादुकोण- कोका कोला
आलिया भट्ट- कोका कोला
इमरान खान- कोका कोला
विराट  कोहली - पेप्सी
दिलजीत दोसांझ- कोका कोला

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोल्ही पेप्सी का ऐड करते थे लेकिन उन्होंने कुछ साल पहले ही अपने कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया. उनका कहना था कि 'जो चीज मैं खुद नहीं खा पी सकता उसका ऐड कैसे कर सकता हूं.' आपको बता दें कि छोटे शूट में तैयार किए जाने वाले इन एडवरटाइजमेंट की रकम 5 से 7 करोड़ की होती है. यानी की किसी भी बड़े स्टार को एंडोर्समेंट फीस कम से कम 5 से 7 करोड़ होती है. जो की एक बड़ी बात है. इस बात से कोई अनजान नहीं  है कि कोल्ड ड्रिंक हमारे स्वास्थ के लिए कितनी हानिकारक है. इसके बाद भी स्टार्स ने इन प्रोजक्ट्स का एंडोर्स किया. फिलहाल तो अब स्टार के चाहने वालों के मन में एक ही सवाल है कि क्या अब भी सेलेब्स ब्रांड एंडोर्स जारी रखेंगे?  (ndtv.in)


18-Jun-2021 1:34 PM (8)

-प्रणीता सुतार

नई दिल्ली: बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सभी जगह नाम कमाया है. एक बार फिर वो इंटरनेशनल प्रोजेक्ट को लेकर काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं. प्रियंका चोपड़ा अब लॉन्जरी ब्रांड विक्टोरिया सीक्रेट के साथ काम करने वाली हैं. खबर है कि अमेरिकी लॉन्जरी कंपनी विक्टोरिया सीक्रेट ने पॉपुलर एंजल्स सुपरमॉडल्स को अब गुडबॉय कह दिया है. अब वह अपने इस नए ब्रांड के लिए नए चेहरे की खोज कर रहे हैं. जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम सामने आया है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, विक्टोरिया सीक्रेट में अब प्रियंका चोपड़ा नजर आने वाली हैं. विक्टोरिया सीक्रेट ने सोशल मीडिया पर इस कैंपेन से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने बताया है कि, ये पार्टनर अपनी यूनिक बैकग्राऊंड, रुचियों और जुनून के साथ क्रांतिकारी प्रोडक्ट कलेक्शन, सम्मोहक और प्ररेक कॉन्टेंट को लेकर कार्यक्रमों में हमारा सपॉर्ट करेंगे. विक्टोरिया सीक्रेट ने 2022 में अपने फैशन शो को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है, लेकिन यह एक बहुत ही अलग रूप में किया जाएगा.

प्रियंका चोपड़ा के काम की बात करे तो, फिलहाल वो रुसो ब्रदर्स के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सिटाडेल' में काम कर रही हैं. इसी के साथ वो 'मैट्रिक्स 4', 'टेक्स्ट फॉर यू' जैसी फिल्मों में भी काम करेंगी.  प्रियंका चोपड़ा को आखिरी बार फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' में देखा गया है. 


18-Jun-2021 11:33 AM (12)

-याशिका माथुर 

मुंबई, 18 जून | फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी में भी काम कर चुके अभिनेता मनोज बाजपेयी का कहना है कि जब बात अपने काम को दिखाने की आती है तो वह कभी भी फेवरेट माध्यम नहीं चुनते।

अभिनेता ने आईएएनएस से कहा, "रचनात्मक लोगों के निण् फेवरेट नहीं होना चाहिए, क्योंकि आप जिस भी माध्यम के लिए काम कर रहे हैं, उस पर आपको काम करना चाहिए। आपको केवल अच्छे काम की तलाश करनी है जो आपको उत्साहित और चुनौती दे।"

वह उन हालिया परियोजनाओं के उदाहरण देते हैं जिनमें उन्होंने काम किया और जो डिजिटल रूप से सामने आई हैं।

उन्होंने कहा, "ओटीटी पर आने वाली कई फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 'भोंसले' और 'साइलेंस' थिएटर रिलीज के लिए थी। ओटीटी एक आशीर्वाद के रूप में आया और हम इन फिल्मों को लोगों के देखने के लिए ओटीटी पर रख सकते हैं। थिएटर फिर से खुलेंगे। ज्यादा रास्ते, हम सभी के लिए बेहतर अवसर हो सकते हैं। ज्यादा प्रतिभा का उपभोग किया जाएगा और इससे फायदा होगा।"

अभिनेता का कहना है कि स्क्रिप्ट चुनने के लिए उनका मानदंड हमेशा एक जैसा रहा है।

उन्होंने कहा, "एक अच्छी पटकथा, अच्छा चरित्र और अच्छा निर्देशक, एक ईमानदार इरादा और एक ऐसा चरित्र जो मुझे लगता है कि मैं अलग तरह से निभा सकता हूं, कहीं न कहीं मैं इसे चुनौती दे सकता हूं और इसे अलग तरह से कर सकता हूं। ये ऐसी चीजें हैं जिन्हें मैं अपने 26 साल के करियर के बाद भी देखता हूं।" (आईएएनएस)


18-Jun-2021 8:35 AM (87)

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की शहजादी सारा अली खान की अपने अब्बा से काफी अच्छी बॉन्डिंग है. अक्सर काम के बाद समय निकालकर अपने अब्बा से मिलने के लिए पहुंचती हैं. फरवरी में करीना कपूर खान के दूसरी बार मम्मी और अब्बा के चौथे बच्चे के घर आने की बधाई देने के लिए सारा उनके घर पहुंची थीं. करीना और सैफ ने अभी तक अपने छोटे नवाब का चेहरा नहीं दिखाया है, लेकिन न्यूज 18 से खास बातचीत में सारा अली खान हाल ही ये राज खोला बताया कि आखिर छोटे नवाब कैसे हैं. इस दौरान सारा ने अब्बा सैफ पर चुटकी भी ली.

करीना कपूर खान और सैफ अली खान के फैंस उनके छोटे नवाब को देखने के लिए एक्साइटेड हैं. बड़े भैया तैमूर के छोटे भाई का दीदार कब होगा ये तो कोई नहीं जानता लेकिन सैफ-अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने छोटे नवाब से जुड़ी कुछ बातों का जिक्र किया, जिससे वह कुछ समय पहले मिली थीं.

सारा ने अपने छोटे भाई से पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए लिखा कि उसने मेरी तरफ देखा और मुस्कुराने लगा. उसकी ऐसा करता देख मुझे उस पर वहीं प्यार आ गया. वह एकदम क्यूटनेस की बॉल जैसा हैं.
सारा ने इस बातचीत में आगे कहा कि मैं अपने अब्बा से मजाक करती हूं. मैं उनसे कहती हैं, वह बहुत लकी हैं, उनके जीवन के हर दशक में एक बच्चा हुआ. 20वें, 30वें, 40वें और 50वें में भी. उनका ये बच्चा मेरे पिता और करीना की जिंदगी में और एक्साइटमेंट लाने वाला है और मैं उनके लिए बेहद खुश हूं.

सारा के लिए, उनका परिवार 'सब कुछ' है. वह बहुत व्यस्त रहती हैं, लेकिन अपनी मां और भाई के साथ समय बिताना उनकी पहली प्राथमिकता रहती है. सारा ना बताया कि लॉकडाउन उन्हें उनके परिवार के और करीब लाया. सारा ने कहा कि मेरी मां मेरी लिए पूरे ब्रह्मांड है. सारा अपने भाई इब्राहिम के लिए भी काफी प्रोटेक्टिव हैं. सारा की करीना कपूर से भी काफी अच्छी बॉन्डिंग है.
वर्क फ्रंट पर बात करें तो सारा की अपकमिंग फिल्म 'अतरंगी रे' है. इसमें वह अक्षय कुमार और धनुष के साथ दिखाई देंगी. इससे पहले वह कुली नंबर 1 के रीमेक में वरुण धवन के साथ नजर आई थीं. (news18.com)


17-Jun-2021 7:57 PM (29)

 

नई दिल्ली. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को देश के सैनिकों से बड़ा लगाव है. वह आए दिन सैनिकों से मिलते रहते हैं. इसी क्रम में आज वह कश्मीर के नीरू गांव पहुंचे, जहां वह BSF जवानों मिले.

इस बात की जानकारी खुद अक्षय कुमार ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए दी.

इस पोस्ट के साथ अक्षय ने सैनिकों के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर की, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

लोगों को अक्षय कुमार की सारी तस्वीरें बोहद पसंद आ रही है. लोगो लगातार उनकी तस्वीरों पर कमेंट करते दिख रहे हैं. 

अभी एक घंटे पहले अक्षय द्वारा शेयर की गईं इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. 


इस फोटो को शेयर करते हुए अक्षय ने कैप्शन में लिखा, आज सीमाओं की रक्षा करने वाले BSF बहादुरों के साथ एक यादगार दिन बिताया. यहां आना हमेशा एक विनम्र अनुभव होता है... असली नायकों से मिलना️ मेरा दिल सम्मान के अलावा और कुछ नहीं भरता है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान अश्रय कुमार ने कश्मीर के नीरू गांव में स्‍कूल के लिए दिए एक करोड़ रुपये दान में दिए हैं.

अक्षय कुमार की इस पहल को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है.  (news18.com)


17-Jun-2021 4:33 PM (34)

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इन दिनों अपनी फिल्म ‘शेरनी’ को लेकर चर्चा में हैं. ये फिल्म 18 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है. विद्या ने अपने फिल्मी करियर में अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभा कर बॉलीवुड की स्टीरियोटाइप सोच को चुनौती दी है. फिल्म प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस कई इंटरव्यू दे रही हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी शूरुआती दिनों को याद किया.

जूम को दिए एक इंटरव्यू में विद्या बालन ने बताया कि उनकी शुरुआत किसी सीरियल या फिल्म से नहीं बल्कि एक सरकारी एड कैंपेन से हुई थी. उन्होंने सालों पहले राज्य पर्यटन विभाग के लिए एक कैंपेन किया था. इसके लिए उन्हें महज ₹500 मिले थे. विद्या ने बताया कि इस एड में वे चार लोग थे. इनमें खुद विद्या, विद्या की बहन, कजिन और एक दोस्त शामिल था. इस एड के लिए उन्हें एक पेड़ के पास खड़े होकर स्माइल करना था. सभी को 500-500 रुपये मिले थे. इसके साथ ही विद्या ने ये भी बताया कि उनका पहला शो तो कभी रिलीज ही नहीं हो पाया.

कई लोगों को लगता है कि विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में एकता कपूर के हिट कॉमेडी शो 'हम पांच' से की थी, लेकिन ये पूरा सच नहीं है. अपने इंटरव्यू में विद्या ने बताया कि पहले टीवी ऑडिशन के लिए उनके साथ मां और बहन गई थीं. इस शो का नाम 'ला बेला' था लेकिन यह आज तक टेलीकास्ट नहीं हो सका.

विद्या ने 2005 में फिल्म 'परिणीता' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके अलावा 'भूल भुलैया', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'द डर्टी पिक्चर', 'पा', 'कहानी', 'मिशन मंगल' ,'तुम्हारी सुलू', 'शंकुंतला देवी' जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्में कर हमेशा दर्शकों को चौंकाया है. अब 'शेरनी' में एक फॉरेस्ट ऑफिसर का रोल प्ले करती नजर आएंगी. (news18.com)


17-Jun-2021 4:32 PM (45)

 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद इन दिनों एक वायरल वीडियो को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है. वीडियो इतना वायरल हुआ कि पुलिस ने एक्शन लिया. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी वीडियो को ट्वीट किया, जिसके बाद पुलिस ने एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के मनीष माहेश्वरी समेत अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. केस दर्ज होने के बाद अब इस पर जावेद अख्तर ने ट्वीट कर रिएक्ट किया है.

स्वरा भास्कर ने एक ट्वीट किया, उन्होंने लिखा- मैं इस बात से सहमत हूं, मैं विश्वास कर सकती हूं कि मुसलमानों के एक झुंड ने एक बूढ़े मुस्लिम व्यक्ति को पीटा, लेकिन उसे #जयश्रीराम का जाप करने और उसकी दाढ़ी काटने के लिए मजबूर किया?! यह वास्तव में पूरी कहानी है? वैसे भी .. कैसे संघी आसानी से मुख्य आरोपी की अनदेखी कर रहे हैं कि प्रवेश जिसने बूढ़े को पीटा और उसे जप करने के लिए मजबूर किया! प्यार करें कि कैसे संघियों ने मुख्य आरोपी को आसानी से अनदेखा कर दिया कि 'प्रवेश' जिसने बूढ़े को पीटा और उसे जप करने के लिए मजबूर किया!

स्वरा भास्कर के इस ट्वीट के देखने के बाद जावेद अख्तर ने ट्वीट किया और लिखा- 'मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जिन्होंने जानते हुए उन बेगुनाह लोगों को गिरफ्तार किया, उन्हें मारा, जेल में रखा, झूठे प्रूफ और गवाह बनाए और फिर अपने घर जाकर परिवार से नजरें मिलाई, बच्चों के साथ खेला, अच्छा खाना खाया और मस्त सो गए. वाह!'

आपको बता दें कि स्‍वरा और अन्‍य के ख‍िलाफ ये श‍िकायत वकील अमित आचार्य ने दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, इस शिकायत पर अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. दिल्ली पुलिस ने इस श‍िकायत पर जांच भी शुरू कर दी है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित करने के सिलसिले में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर, एक समाचार पोर्टल और छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान गाजियाबाद में कुछ लोगों के कथित हमले के बाद अपनी व्यथा सुनाता दिख रहा है. पुलिस का कहना है कि यह वीडियो सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए साझा किया गया था. (news18.com)


17-Jun-2021 1:56 PM (66)

बॉलीवुड में अपनी दमदार आवाज से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली सोना मोहपात्रा का आज जन्मदिन है. सोना केवल अपनी सुरीली आवाज के लिए ही नहीं बल्कि सोना बॉलीवुड की उन सेलिब्रटीज में शामिल हैं जो हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं और बेबाक बोलती हैं.
सोना का जन्म 17 जून 1976 को ओडिशा के कटक में हुआ था. सोना अपने गानो की तरीफ के अलावा कई बार अपनी बयानों के चलते भी सुर्खियों में रही हैं.

आज सोना के बर्थडे पर आपको उन बयानों के बारे में बताते है जिससे  वो खूब सुर्खियों में रही
सलमान खान- सोना मोहपात्रा कई बार सलमान खान को लेकर बयानबाजी कर चुकी है. सोना ने सलमान को लेकर एक बार कुछ ऐसा कह दिया था जिससे उनका यह विवाद काफी लंबा चला था. दबंग खान ने अपनी फिल्म 'सुल्तान' के प्रमोशन के दौरान कहा था कि 'फिल्म की शूटिंग वक्त उनकी हालत 'रेप पीड़िता' जैसी हो जाती थी, इस बात पर सोना ने सलमान को खूब निशाने पर ले लिया था. सोना ने लिखा था कि 'मीडिया के सामने किसी को भी गंदा बोलने, गलत व्यवहार करने, गंदे कमेंट्स करने के बावजूद ऐसे लोगों को किसी तरह की सजा नहीं मिलती उल्टा इन्हें उन्हें बढ़ावा दिया जाता है और वो 'गुडविल एम्बेसडर' बन जाते हैं.'
शानदार जवाब से यूजर की बोलती बंद कर दी थी- एक यूजर ने  सोना को लिखा था ‘सारी फेमनिस्ट को पुरुषों से मुकाबला करने के लिए ‘क्लीवेज’ दिखाने की जरूरत क्यों पड़ती है? और आपके  इंटरव्यू देखने के बाद ऐसा लगता है कि आप खुद एक बॉली गैंग की शिकार हैं और इस गैंग का हिस्सा बन्ने के लिए आप लुभाने की कोशिश करती हैं. इस पर सोना ने एक करारा  जवाब दिया था, ‘मेरी तो यह सलाह है कि आप किसी से बात करने से पहले अपने दिमाग के कई सारे क्लीवेज का ट्रीटमेंट करवा लें. ‘बॉली गैंग’ को रिझाने की कोशिश करने वाली ‘फेमिनिस्ट’ को तो छोड़िए.’ सोना ने इस ट्वीट में क्लीवेज का मतलब भी यूजर को बताया और उसका अर्थ बताते हुए लिखा ‘Cleavage, noun : a sharp division, a split’, इसका मतलब है कि दो भागों में बंटा हुआ

सोना ने फीमेल सिंगर्स को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था- सोना ने एक कार्यक्रम में यह कहा था कि महिलाओं के साथ उत्पीड़न और 'मीटू' आंदोलन एक सच्चाई है. और इससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता. सोना यह साफ कर दिया था की फीमेल सिंगर्स  के साथ अन्याय होता है इस पर उन्होंने अनु मलिक को भी निशाने पर लिया था और उनके पक्ष लेने के लिए सोनू निगम की भी आलोचना की. (abplive.com)
 


17-Jun-2021 1:50 PM (19)

उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद का एक वीडियो ट्वीट करने के मामले में एक्‍ट्रेस स्वरा भास्कर, पत्रकार आरफा खानम शेरवानी, आसिफ खान और ट्विटर इंडिया के मनीष माहेश्वरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. वहीं इस बीच एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर अपने सोशल मीडिया पर अब भी लगातार एक्टिव द‍िख रही हैं. स्‍वरा ने अपने ताजा ट्वीट में अपने हालात बयां करते हुए ल‍िखा है कि 'भव‍िष्‍य उज्‍जवल नहीं लग रहा है...'

स्‍वरा और अन्‍य के ख‍िलाफ ये श‍िकायत वकील अमित आचार्य ने दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, इस शिकायत पर अभी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. दिल्ली पुलिस ने इस श‍िकायत पर जांच भी शुरू कर दी है. वहीं स्‍वरा, जो इन दिनों अपने घर के र‍िनोवेशन के बाद उसमें दोबारा सेटल होने की तैयारी कर रही हैं, ने एक मजेदार ट्वीट किया है. स्‍वरा भास्‍कर ने सुबह-सुबह ट्वीट किया है, 'इस समय सुबह के 5.40 बज रहे हैं... मैंने अंधेरे में ही मैगी बनाई है और अब मैं उसी बर्तन में जमीन पर बैठकर ये मैगी खा रही हूं. मुझे मेरा भव‍िष्‍य उज्‍जव नहीं द‍िख रहा है.'

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित करने के सिलसिले में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर, एक समाचार पोर्टल और छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान गाजियाबाद में कुछ लोगों के कथित हमले के बाद अपनी व्यथा सुनाता दिख रहा है. पुलिस का कहना है कि यह वीडियो सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए साझा किया गया था.

क्‍या है मामला-
सोशल मीडिया पर 14 जून को सामने आए वीडियो क्लिप में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति अब्दुल समद सैफी ने आरोप लगाया कि कुछ युवकों ने उनकी पिटाई की और उनसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए कहा, लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने घटना के पीछे कोई साम्प्रदायिक कारण होने से इनकार किया और कहा कि आरोपी उस ताबीज से नाखुश थे जो सैफी ने उन्हें बेचा था. पुलिस ने सैफी पर हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इरास राजा ने बुधवार को बताया कि सैफी को पीटने के आरोप में कल्लू गुर्जर, प्रवेश गुर्जर और आदिल को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस चार अन्य लोगों पोली, हिमांशु, आरिफ और मुर्शिद को भी तलाश रही है. (news18.com)


17-Jun-2021 10:30 AM (49)

 

मुंबई. एक्ट्रेस नीना गुप्ता इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. लंबे समय बाद फिल्म 'बधाई हो' से सिनेमा में फिर वापसी करने वाली नीना इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं' में अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई सारे खुलासे किए हैं. नीना ने इस किताब में बताया कि कैसे उनकी दोस्त ने उन्हें गे से शादी करने का सुझाव दिया था.

नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि कैसे उनके एक दोस्त ने सुझाव दिया कि उन्हें समलैंगिक बैंकर से शादी कर लेनी चाहिए. नीना ने कहा कि उनके दोस्त सुजॉय मित्रा ने उन्हें बताया कि वह व्यक्ति नीना को सामाजिक दबाव से बचने के लिए शादी करना चाहता था. वह नीना के बच्चे को सिर्फ अपना नाम देना चाहता था, लेकिन उनसे कोई मतलब नहीं रखना चाहता था.

ज़ूम में एक रिपोर्ट के मुताबिक, नीना ने कहा, 'मैं उनपर हंस पड़ी क्योंकि, मुझे सिर्फ विवाद से बचने के लिए शादी करना सही नहीं लगा. मुझे पता था कि मुझे बहुत मुश्किल सवालों के जवाब देने होंगे. एक पब्लिक फिगर होने के नाते हमारे जीवन पर हमेशा सवाल उठाए जाएंगे. लेकिन मैंने खुद से कहा कि जब मैं उन परेशानियों का सामना करूंगी तब मैं सब संभाल लूंगी. तब तक, मैं अपने आपको ढीले कपड़ों में छिपा लूंगी.'

इससे पहले उन्होंने फिल्ममेकर और एक्टर सतीश कौशिक से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था. नीना गुप्ता ने बताया 'स्वर्ग' के को-एक्टर सतीश कौशिक ने उन्हें उस समय शादी का प्रस्ताव दिया था, जब वह प्रेग्नेंट थीं. सतीश उनके होने वाले बच्चे को भी अपनाने के लिए तैयार थे लेकिन एक्ट्रेस ने सतीश के प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था.

अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' में नीना गुप्ता ने खुलासा किया कि सतीश कौशिक ने नीना से कहा था कि, अगर उनका बच्चा डार्क स्किन का होता है तो वह कह सकती हैं कि यह उनका बच्चा है और दोनों शादी कर लेंगे. किसी को इस बारे में पता नहीं चलेगा, हालांकि नीना ने उस समय अकेले रहने का फैसला किया और अपनी बच्ची का लालन पालन अकेले ही किया था. (news18.com)


17-Jun-2021 10:27 AM (41)

नई दिल्ली/गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद का एक वीडियो ट्वीट करने के मामले में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, पत्रकार आरफा खानम शेरवानी, आसिफ खान और ट्विटर इंडिया के मनीष माहेश्वरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. वकील अमित आचार्य ने दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, इस शिकायत पर अभी एफआईर दर्ज नहीं की गई है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित करने के सिलसिले में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर, एक समाचार पोर्टल और छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुसलमान गाजियाबाद में कुछ लोगों के कथित हमले के बाद अपनी व्यथा सुनाता दिख रहा है. पुलिस का कहना है कि यह वीडियो सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए साझा किया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर पुलिस थाने में एक स्थानीय पुलिसकर्मी ने शिकायत दर्ज कराई और उसके आधार पर मंगलवार रात करीब 11.30 बजे प्राथमिकी दर्ज की गई. इसमें आरोप लगाया गया है कि वीडियो को साम्प्रदायिक अशांति भड़काने के इरादे से साझा किया गया था. पुलिस ने क्लिप साझा करने को लेकर ट्विटर इंक, ट्विटर कम्युनिकेशन्स इंडिया, समाचार वेबसाइट द वायर, पत्रकारों मोहम्मद जुबैर और राणा अय्यूब, कांग्रेस के नेताओं सलमान निजामी, मश्कूर उस्मानी, डॉ शमा मोहम्मद और लेखिका सबा नकवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

UP Police की FIR में क्या कहा गया है?
प्राथमिकी में कहा गया है, ‘इन लोगों ने मामले की सच्चाई की पुष्टि नहीं की और सार्वजनिक शांति को बाधित करने एवं धार्मिक समूहों के बीच विभाजन के इरादे से इसे साम्प्रदायिक पहलू देकर ऑनलाइन साझा किया.’ इसमें कहा गया है, ‘इसके अलावा, ट्विटर इंक और ट्विटर कम्युनिकेशन्स इंडिया ने भी इन ट्वीट को हटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया.’
सोशल मीडिया पर 14 जून को सामने आए वीडियो क्लिप में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति अब्दुल समद सैफी ने आरोप लगाया कि कुछ युवकों ने उनकी पिटाई की और उनसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए कहा, लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने घटना के पीछे कोई साम्प्रदायिक कारण होने से इनकार किया और कहा कि आरोपी उस ताबीज से नाखुश थे जो सैफी ने उन्हें बेचा था. पुलिस ने सैफी पर हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

गाजियाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक इरास राजा ने बुधवार को बताया कि सैफी को पीटने के आरोप में कल्लू गुर्जर, प्रवेश गुर्जर और आदिल को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस चार अन्य लोगों पोली, हिमांशु, आरिफ और मुर्शिद को भी तलाश रही है.

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने कहा- पत्रकारों के खिलाफ FIR को रद्द
ट्विटर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी में कहा गया है कि गाजियाबाद पुलिस ने घटना के तथ्यों के साथ एक स्पष्टीकरण बयान जारी किया था, इसके बावजूद आरोपी ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो नहीं हटाया. इसमें कहा गया है कि पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया था कि सैफी पर हमला करने वालों में हिंदुओं के साथ-साथ मुस्लिम व्यक्ति भी शामिल थे और यह घटना साम्प्रदायिक नहीं थी, बल्कि उनके बीच निजी विवाद का परिणाम थी.

इस बीच प्रेस क्लब ऑफ इंडिया (पीसीआई) ने भी पुलिसिया कार्रवाई का संज्ञान लिया और मांग की कि पत्रकारों के खिलाफ प्राथमिकी रद्द की जानी चाहिए क्योंकि यह गाजियाबाद पुलिस द्वारा ‘बदले की भावना’ से की गई कार्रवाई प्रतीत होती है ताकि मीडिया एवं समाज में ‘आतंक का माहौल बनाया जा सके.’ इसने बयान जारी कर कहा, ‘पीसीआई उत्तर प्रदेश सरकार से अपील करता है कि मामले में हस्तक्षेप करे ताकि पत्रकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें आसान निशाना नहीं बनाया जा सके.'

प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153ए (धर्म, वर्ग आदि के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वास का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना), 120बी (आपराधिक साजिश) और अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया है. (news18.com)


17-Jun-2021 8:12 AM (48)

नई दिल्ली. बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. सोना का जन्म आज ही के दिन यानी 17 जून, 1976 में कटक में हुआ था. बता दें, सोना एक ऐसी सिंगर हैं, जो खुलकर अपनी बातों को सबके सामने रखती हैं. यही वजह है कि वह बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक से भी पंगा ले चुकी हैं.

बता दें, साल 2019 में जब सलमान खान ने अपनी भारत की शूटिंग खत्म कर ली थी, तो उस वक्त उन्होंने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर पर दी थी.

वहीं, सलमान का वही ट्वीट सोना महापात्रा के टाइमलाइन पर विज्ञापन के रूप में दिखाई दे रहा था, जिससे सोना ट्विटर पर काफी भड़क गई थीं. 

सोना ने ट्विटर को एक ट्वीट कर कहा था. डियर ट्विटर, मैं इस शख्स को फॉलो नहीं करतीं, आपसे अनुरोध है कि इनके ट्वीट का एडवरटाइज मेरे टाइमलाइन पर न करें.

इतना ही नहीं, इससे पहले साल 2018 में सोना ने अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल से भी उन्हें जज की कुर्सी से हाथ धोना पड़ा था. 

बता दें, सोना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी बातें खुलकर लोगों के सामने रखती हैं. 

इसके अलावा सोना इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ हमेशा जुड़ी रहती हैं और आए दिन वह अपना अपडेट फैंस को देती रहती हैं. 

बता दें, इंस्टाग्राम पर सोना महापात्रा को 4 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं, ट्विटर पर उनके 1 लाख 62 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. (news18.com)


17-Jun-2021 8:02 AM (41)

मुंबई. बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और शतरंज के ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद हाल ही में शतरंज खेलने और कोविड-19 से प्रभावित शतरंज समुदाय के सदस्यों के लिए धन जुटाने के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए. उनके रोमांचक खेल और बातचीत ने उनके रुचि के विभिन्न विषयों को शेयर किया जिसने दर्शकों को बांधे रखा. बातचीत जल्द ही भारतीय ग्रैंडमास्टर पर मोस्ट अवेटेड बायोपिक पर चली गई, जिस पर वर्तमान में काम जारी है. आनंद एल राय के कलर येलो प्रोडक्शंस और महावीर जैन की सनडायल एंटरटेनमेंट संयुक्त रूप से इसे प्रोड्यूस करेंगे.

आमिर खान से जब पूछा गया कि क्या वह फिल्म में आनंद की भूमिका निभाने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने जवाब दिया- विश्वनाथन का किरदार निभाना न केवल सम्मान और खुशी की बात होगी, बल्कि उनके दिमाग में उतरना भी बेहद रोमांचक होगा. जब भी मैं कोई किरदार निभा रहा होता हूं तो उस व्यक्ति के मन को समझने की कोशिश करता हूं. विशी के एक वास्तविक व्यक्ति होने के कारण, मैं उनके मन को समझने और उनका दिमाग कैसे काम करता है, यह समझने के लिए उनके साथ बहुत समय बिताना होगा. मैं उनकी पत्नी और उनके परिवार से भी समझूंगा कि उनका दिमाग कैसे काम करता है. और उम्मीद है कि जब मैं विशी का किरदार निभाऊंगा तो मैं उन्हें सरप्राइज दूंगा. अगर और जब ऐसा होता है, तो मैं उसके लिए तत्पर रहूंगा.

इस रोल में आमिर की रुचि पर आनंद ने जवाब देते हुए कहा, 'और मैं वादा करता हूं कि मैं आपको ऐसी स्थिति में नहीं डालूंगा जहां आपको इस भूमिका के लिए वजन बढ़ाना पड़े.' हजारों लोगों ने देखा, दो जीनियस के बीच मनोरंजक चर्चा वास्तव में मजेदार थी. विश्वनाथन आनंद की बायोपिक स्क्रिप्टिंग अडवांस स्टेज में है और हम सभी इंतजार कर रहे हैं कि क्या आमिर खान फिल्म के लिए आनंद एल राय और महावीर जैन के संयोजन में शामिल होंगे. (news18.com)


16-Jun-2021 8:36 PM (27)

मुंबई. 'द फैमिली मैन' का पहला सीजन जब 2019 में रिलीज किया गया तो मेकर्स ने दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू कर दी थी. हालांकि इस बार ऐसा नहीं हो रहा है. मनोज बाजपेयी स्टारर अमेजन प्राइम वीडियो की इस ओरिजिनल वेब सीरीज के डायरेक्टर राज एंड डीके ने खुलासा किया कि वे सीरीज के तीसरे भाग की शूटिंग शुरू करने से पहले दूसरे सीजन पर रिएक्शन का वेट कर रहे हैं.

राज निदिमोरू ने फर्स्टपोस्ट को बताया कि, 'हम इस समय पिछली बार से पीछे हैं. हमारे पास वर्ल्ड है, हमारे पास कॉन्सेप्ट है, हमारे पास एक विचार है, और कुछ हद तक स्टोरी का विस्तार करने का बेस है, लेकिन हम अभी भी कहानी विकसित कर रहे हैं. इस बार, हम 'वास्तव में फीडबैक देख रहे हैं, और यह जलप्रलय जैसा है. हमें फिर से संगठित होने, अपने दिमाग को साफ कर बैठने और इसे लिखना शुरू करने की जरूरत है जिससे हम बहुत प्रभावित न हों लेकिन अभी भी हम इस बात को जानते हैं कि क्या ग्रेट था और क्या नहीं.'

जबकि कृष्णा डीके ने शेयर किया, 'जब कुछ फेल हो जाता है, तो आप निश्चित रूप से देखते हैं कि क्या गलत हुआ, और यह क्यों काम नहीं किया. और जब यह सफल होता है, तब भी आप फीडबैक देखते हैं. कुछ भी परफेक्ट नहीं है. हम अभी भी इन चीजों में बिजी हैं.'

डीएनए से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान जब मनोज से पूछा गया कि क्या वह इस बात से राहत महसूस कर रहे हैं कि सभी विवादों के बाद भी शो को अच्छा रिएक्शन मिला है, तो उन्होंने कहा, 'मेरा मतलब है, आप हर जगह से मिल रहे रिएक्शन को देखें. हमें पूरा यकीन था कि एक बार दर्शकों ने शो को देख लिया, तो सभी सवालों के जवाब दिए जाएंगे, सभी आशंकाओं का ध्यान रखा जाएगा. अब, जब आप जानते हैं कि यह इतना अच्छा कर रहा है, और हर कोई शो को देख रहा है, तो आप उस तरह का शोर नहीं सुनते. अब आंशिक रूप से क्योंकि सीरीज की कहानी ने ही लोगों को संतुष्ट किया है और उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं जो प्रोमो देखने के बाद उनके पास थे.' (news18.com)


16-Jun-2021 8:35 PM (29)

 

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और कंगना रनौत के बीच अनबन की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. ट्विटर पर बैन होने से पहले कंगना और स्वरा  अक्सर एक दूसरे पर वार-पलटवार करती रहती थीं. स्वरा ने कंगना के बी ग्रेड एक्ट्रेस वाले कमेंट पर एक इंटरव्यू में बताया कि मुझ पर इस तरह के कमेंट का कोई असर नहीं पड़ता, क्योंकि मैं जानती हूं कि यह सब एक सेट एजेंडे के तहत किया जाता है. यह उनके काम को लेकर निष्पक्ष आलोचना नहीं है.

फेयर क्रिटिसिज्म सुनने के लिए हमेशा तैयार हूं

पिछले साल कंगना रनौत ने स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू को बी ग्रेड एक्ट्रेसेस करार दिया था. बॉलीवुड बबल से बात करते हुए स्वरा भास्कर ने कहा कि ‘मैं खुद को खुशनसीब मानती हूं कि जब कोई मेरे काम को लेकर इस तरह के कमेंट करता है, तो बहुत सारे लोग मुझे डिफेंड करते हैं. मैं अपने बारे में कुछ कहना नहीं चाहती. मुझे लगता है कि इस तरह के शातिराना कमेंट एक एजेंडे के तहत किए जाते हैं. ये लोग वास्तव में मेरे काम को लेकर निशाना नहीं साध रहें, न ही मेरे परफॉर्मेंस को लेकर कमेंट कर रहें. मैं किसी भी तरह के फेयर क्रिटिसिज्म को सुनने के लिए हमेशा तैयार हूं’.

इस तरह के कमेंट को मैं गंभीरता से नहीं लेती
स्वरा आगे बताती हैं कि वह अपने परफॉर्मेंस को देख सकती हैं, उन पर भी नजर डाले जिसे इनका बेस्ट कहा जाता है. स्वरा ने कहा कि मैं फेयर क्रिटिसिज्म के लिए तैयार हूं, मुझे लगता है कि कंगना के इस तरह के कमेंट ट्रोलिंग जैसे हैं. मैं इन बातों को गंभीरता से नहीं लेती, क्योंकि मैं ट्रोलिंग को सीरियसली नहीं लेती. मुझे लगता है कि ये बेवकूफाना,बेसिर पैर की बाते हैं’.
सिर्फ नीचा दिखाने के लिए कमेंट ?

स्वरा ने कहा कि ‘इस तरह की बातें मुझ से अधिक कहने वाले के बारे में बताती हैं. जब लोग इस तरह की बात करते हैं तो बता दूं कि अगर आप सचमुच में मेरे काम की आलोचना कर रहीं हैं तो मैं इसे मान लूंगी लेकिन अगर सिर्फ नीचा दिखाने के लिए ऐसा किया जा रहा है तो ठीक नहीं है. मुझे क्यों बुरा लगना चाहिए ? बुरा तो उन्हें लगना चाहिए’.
बता दें कि स्वरा भास्कर और कंगना रनौत ने ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ में साथ काम किया है. (news18.com)


16-Jun-2021 8:24 PM (39)

मुंबई. बंबई हाईकोर्ट ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार को कोविड की दवा पहुंचाने के संबंध में स्थानीय कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दिकी और अभिनेता सोनू सूद की भूमिका की जांच करने के आदेश दिए हैं. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह इस बात का पता लगाएं कि कोरोना की दवाई इनके पास कैसे उपलब्ध हुई. उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि "इन लोगों (हस्तियों) ने खुद को किसी तरह के मसीहा के रूप में पेश किया, यह सत्यापित किए बिना कि ड्रग्स नकली थे या कानूनी तौर पर उनकी आपूर्ति सही थी."

न्यायमूर्ति एसपी देशमुख और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की पीठ ने महाराष्ट्र सरकार को यह निर्देश तब जारी किया जब राज्य के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी ने उच्च न्यायालय को बताया कि उसने मझगांव मेट्रोपॉलिटन अदालत में एक चैरिटेबल ट्रस्ट, बीडीआर फाउंडेशन और उसके ट्रस्टियों के खिलाफ सिद्दीक को एंटी कोविड ड्रग रेमडेसिवीर की आपूर्ति के लिए आपराधिक मामला दर्ज किया है. क्योंकि ट्रस्ट के पास इसके लिए आपेक्षित लाइसेंस नहीं था.

सोनू सूद को अस्पताल से मिली थीं दवाएं
कुंभकोनी ने कहा कि सिद्दीकी केवल उन नागरिकों को दवा दे रहे थे, जिन्होंने उनसे संपर्क किया था, इसलिए उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने आगे कहा कि सोनू सूद को गोरेगांव के निजी लाइफलाइन केयर अस्पताल के अंदर स्थित कई फार्मेसियों से दवाएं मिली थीं. कुंभकोनी ने कहा कि फार्मा कंपनी सिप्ला ने इन फार्मेसियों को रेमडेसिविर की आपूर्ति की थी और इसकी जांच जारी थी.

वह उच्च न्यायालय के पिछले आदेशों पर जवाब दे रहे थे जिन्हें कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जरूरी दवाओं तथा संसाधनों के प्रबंधन से संबंधित अनेक मुद्दों पर दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुनाया गया था.

हाईकोर्ट ने बुधवार को पूछा कि क्या चैरिटेबल ट्रस्ट के खिलाफ कार्रवाई शुरू करना पर्याप्त था और क्या राज्य को सिद्दीकी, सूद और किसी अन्य संबंधित हस्तियों द्वारा निभाई गई भूमिकाओं को नहीं देखना चाहिए? उच्च न्यायालय ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार उनके कार्यों की जांच करेगी. हम चाहते हैं कि आप उनकी भूमिकाओं की गंभीरता से जांच करें." न्यायालय ने कहा कि "चूंकि दोनों सीधे जनता के साथ काम कर रहे थे, क्या जनता के लिए इन दवाओं की गुणवत्ता या स्रोत का पता लगाना संभव था?" (news18.com)


16-Jun-2021 5:32 PM (43)

मुंबई: टीवी के फेमस होस्ट-एक्टर मनीष पॉल एक अच्छे होस्ट होने के साथ मजेदार कॉमेडी के लिए भी जाने जाते हैं. उनके सटीक कमेंट लोगों को हंसने पर मजबूर कर देते हैं. मनीष केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात पर चाय की जगह उन्हें स्मृति ने काढ़ा पिलाया. कोरोना महामारी के शुरुआती दौर से ही लोग काढ़ा पीकर अपनी इम्यूनिटी बढ़ा रहे हैं. 

इंस्टाग्राम पर मनीष पॉल ने तीन फोटोज शेयर की हैं. इसमें मनीष केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ नजर आ रहे हैं. मनीष की ली हुई सेल्फी में स्मृति भी कैजुअल लुक में नजर आ रहीं हैं. एक फोटो में सिर्फ स्मृति और मनीष दिख रहे हैं तो दूसरे में मनीष कप हाथ में लिए हैं. तीसरे में हाथ में मास्क लिए दिख रहे हैं. इस फोटो के साथ मनीष ने कैप्शन में लिखा ‘एक कप काढ़े के लिए धन्यवाद स्मृति मैम..क्या टाइम आ गया है..चाय की जगह सब काढ़ा पीने लगे हैं !! लेकिन आमंत्रित करने और हमेशा की तरह स्नेह देने के लिए थैक्स, इसके साथ ही समय की नजाकत को देखते हुए मनीष पॉल ने आगे लिखा ‘नोट-मास्क सिर्फ पिक लेने के लिए हटाया है..आप सबको प्यार, प्यार बांटो’.

मनीष के इस पोस्ट और फोटो पर कमेंट करते हुए एक फैन ने तो लिखा ‘पंजाबी बाग आ जाओ मास्क हम भी लगाके काढ़ा पिलाएंगे’. मनीष के पोस्ट से लग रहा है कि बुधवार सुबह ही स्मृति ईरानी से उनकी मुलाकात हुई है.

बता दें कि दिल्ली के रहने वाले मनीष पॉल एक फेमस टीवी एंकर और एक्टर हं. अपने करियर की शुरुआत रेडियो जॉकी और वीजे के तौर पर की थी. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले स्टैंड अप कॉमेडी किया करते थे. मनीष जल्द ही करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में नजर आने वाले हैं. (news18.com)


16-Jun-2021 5:31 PM (53)

 

बॉलीवुड में इंस्‍पायर होने के नाम पर काफी कुछ इधर-उधर से चुरा ल‍िया जाता है और ये सालों से होता आ रहा है. चाहे फैशन हो या फिर म्‍यूज‍िक, लोग अक्‍सर इंस्‍पायर होते रहते हैं. लेकिन लगता है एक्‍ट्रेस शमा स‍िंकदर, सनी ल‍ियोन के हाल‍िया फोटोशूट से कुछ ज्‍यादा ही इंस्‍पायर हो गई हैं. जी हां, सनी ल‍ियोन के बाद अब शमा भी स‍िर्फ हैट पहनकर फोटोशूट कराते हुए नजर आई हैं. शमा ने अपनी ये ताजा तस्‍वीर कुछ देर पहले ही इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है.

दो द‍िन पहले ही सनी ल‍ियोन की एक तस्‍वीर ने इंटरनेट पर हंगामा मचा द‍िया था. ये तस्‍वीर फोटोग्राफर डब्‍बू रतनानी के लेटेस्‍ट फोटोशूट की है, ज‍िसमें सनी ल‍ियोन स‍िर्फ एक हेट से अपनी बॉडी को ढके हुए नजर आ रही हैं. इस तस्‍वीर में सनी न्‍यूड हील्‍स पहने नजर आ रही हैं. इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए सनी ल‍ियोन ने ल‍िखा था- समर इस हेयर.

अब मॉडल-एक्‍ट्रेस शमा स‍िंकदर ने भी कुछ इसी अंदाज में अपनी एक तस्‍वीर शेयर की है. शमा भी अपनी इस फोटो में बड़ी सी हैट से अपना शरीर ढकते हुए नजर आ रही हैं. शमा ने इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए ल‍िखा है- ये हैट्स का सीजन है.

हालांकि सनी ल‍ियोन के इस पोज को कॉपी करते हुए शमा ने हील्‍स नहीं पहनी हैं और वह नंगे पैर ही नजर आ रही हैं. शमा ने इस तस्‍वीर के साथ अपनी लोकेशन न्‍यूयॉर्क बताई है.

आप भी बताइए क‍ि इस हैट पोज में आपको कौन ज्‍यादा पसंद आ रहा है, सनी ल‍ियोन या शमा स‍िकंदर.

हाल ही में शमा स‍िकंदर अपनी तस्‍वीरों को लेकर सुर्खियों में आई थीं. खबरें थीं कि शमा ने कॉस्‍मेटिक सर्जरी कराई है. क्‍योंकि वह अपनी ताजा तस्‍वीरों में पहले से काफी अलग लग रही थीं. 

इन बातों को शमा ने अफवाह बताया है. एक्‍ट्रेस का कहना है, मेरे केस में कोई प्‍लास्टिक सर्जरी नहीं हुई है. पता नहीं लोग क्‍यों कह रहे हैं कि मैंने प्‍लास्टिक सर्जरी की है ज‍बकि ये स‍िर्फ एक कॉस्‍मेटिक प्रोसीजर था.

शमा ये मेरी लाइफ है, बालवीर जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. 

शमा सेक्‍सोहॉल‍िक और बायपास रोड जैसी फिल्‍मों का भी ह‍िस्‍सा रही हैं.

(news18.com)


16-Jun-2021 3:48 PM (18)

मुम्बई : 50 और 60 के दशक के मशहूर अभि‌नेता रहे चंद्रशेखर का 98 साल‌ की उम्र में मुम्बई में अपने अंधेरी स्थित घर में आज सुबह 7.10 बजे निधन हो गया. वे लम्बे समय से बीमार थे. उन्होंने 50 के दशक में कई फिल्मों में बतौर हीरो काम किया था और बाद में एक चरित्र अभिनेता के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. उनका पूरा नाम चंद्रशेखर वैद्य था.

चंद्रशेखर के पोते विशाल शेखर ने एबीपी न्यूज़ को चंद्रशेखर की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, "दादाजी नींद में शांतिपूर्वक तरीके से चल बसे. उन्हें किसी तरह की कोई बीमारी नहीं थी. तेज बुखार आने के चलते पिछले हफ्ते गुरुवार के दिन उन्हें मुम्बई के जुहू स्थित क्रिटी केयर अस्पताल में दाखिल कराया गया था मगर बुखार उतर जाने के बाद हम उन्हें एक दिन में ही वापस घर ले आए थे."

विशाल ने बताया, "उनकी इच्छा थी ऐसे नाजुक वक्त में वो परिवार वालों के साथ ही अपने आखिरी दिन बिताएं. उनकी इसी ख्वाहिश के चलते हम उन्हें अस्पताल से घर ले आए थे." चंद्रशेखर के बेटे अशोक शेखर ने एबीपी न्यूज़ से कहा, "घर में ही उनकी देखभाल के लिए अस्पताल जैसी तमाम व्यवस्था पहले से ही मौजूद थी."

उल्लेखनीय है कि चंद्रशेखर ने 50 के दशक में अपने करियर की शुरुआत एक जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर की थी. कई फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट का रोल निभाने के बाद वो बाद में चंद्रशेखर कई फिल्मों मे हीरो के तौर पर नजर आए और बाद में एक चरित्र अभिनेता के तौर पर उन्होंने अपने पहचान बनाई थी.

हैदराबाद में जन्मे चंद्रशेखर ने 1953 में रिलीज हुई फिल्मकार वी. शांताराम की फिल्म सुरंग में पहली दफा हीरो की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वो कवि, मस्ताना, बरादरी, काली टोपी लाल रूमाल, स्ट्रीट सिंगर जैसी कई फिल्मों में बतौर लीड हीरो के तौर पर नजर आए. बाद में हीरो के तौर पर काम नहीं मिलने के चलते चंद्रशेखर ने 60 और 70 के‌ दशक म कटी पतंग, हम तुम और वो, अजनबी, महबूबा, अलग-अलग, शक्ति, शराबी, डिस्को डांसर, नमक हलाल, द बर्निंग ट्रेन संसार, हुकूमत जैसी तमाम फिल्मों म चरित्र भूमिकाएं निभाईं थीं.

गौरतलब है कि गेट वे ऑफ इंडिया, फैशन, बरसात की रात, बात एक रात की, अंगुलीमाल, रुस्तम-ए-बगदाद, किंग कॉन्ग और जहां आरा जैसी फिल्मों में चंद्रशेखर द्वारा निभाईं चरित्र भूमिकाएं लोगों द्वारा काफी पसंद की गईं थीं.

1998 में दूरदर्शन पर रिलीज हुई रामानंद सागर की रामायण में चंद्रशेखर ने आर्य सुमंत का लोकप्रिय किरदार भी निभाया था. इसके अलावा उन्होंने कुछ सीरियलों में भी काम किया था.
(abplive.com)


Previous123456789...173174Next