कवर्धा

प्रसूता को डॉयल 112 ने पहुंचाया अस्पताल
05-Aug-2021 5:26 PM (68)
प्रसूता को डॉयल 112 ने पहुंचाया अस्पताल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 5 अगस्त।
दुर्घटना व अन्य घटनाओं में डायल 112 की टीम मुस्तैद होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन तो कर ही रही है लेकिन स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी डायल 112 की टीम के द्वारा मुस्तैदी के साथ कार्य किया जा रहा है। 

इसी कड़ी में विकासखंड के सुदूर वनांचल के बैगा बाहुल्य ग्राम पंचायत सिवनी कला में लेबर पेन से कराहती महिला को चिल्फी अस्पताल पहुंचाने का सराहनीय काम डायल 112 की टीम ने किया है। इस विषय में और अधिक जानकारी उपलब्ध कराते हुए चिल्फी थाना क्षेत्र के डायल 112 की टीम के आरक्षक राकेश साहू व चालक मुकेश दास ने बताया कि सिवनी कला के बैगा युवक ने कॉल कर बताया कि उसकी पत्नी बुधारी बाई को लेबर पेन हो रहा है और मैं दर्द से छटपटा रही है। 

उसे तत्काल आपात चिकित्सा की आवश्यकता है। कालर के काल पर तुरंत डायल 112 की टीम सुदूर वनांचल के गांव सिवनी पहुंची, लेकिन तब तक डिलीवरी हो गई थी। लेकिन डिलीवरी के पश्चात उचित इलाज हेतु डायल 112 की टीम द्वारा बरसते पानी व पहाड़ी रास्तों से होकर बुधारी  बाई के घर पहुंच कर जच्चा बच्चा दोनों को इलाज हेतु चिल्फी अस्पताल पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया गया। 

इस प्रकार डायल 112 के द्वारा चिल्फी थाना क्षेत्र में दुर्घटना लड़ाई झगड़े के अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी जरूरतमंदों को सेवा प्रदान कर रही है।
 

अन्य पोस्ट

Comments