जान्जगीर-चाम्पा

सक्ती को मिली जिले की सौगात, रैली निकालकर महामाया मंदिर में की पूजा-अर्चना
16-Aug-2021 6:01 PM (62)
सक्ती को मिली जिले की सौगात, रैली निकालकर महामाया मंदिर में की पूजा-अर्चना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सक्ती, 16 अगस्त।
आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस पर नए जिले की सौगात से उत्साह दोगुना हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  लंबे समय से सक्ती को जिला बनाने की मांग पर अंतिम मुहर लगा दी। सक्ती को जिला बनाने की घोषणा होते ही पूरे नगर में जश्न का माहौल देखा गया, वहीं जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक एवं पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता संघ सक्ती पं. दिगंबर चौबे को बधाई देने तांता लग गया। नगरवासी बड़ी संख्या में अग्रसेन चौक में उपस्थित होकर सक्ती को मिले जिले की सौगात का जश्न मनाने लगे, जहां ढोल ताशे नगाड़े के साथ आतिशबाजी देखने को मिली।

 जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक पं. दिगंबर चौबे एवं नगर के नागरिकों ने शहर में रैली निकालकर सभी को बधाई दी। इस अवसर पर नगर के प्रमुख चौक चौराहों पर आम नागरिक एवं व्यवसायियों ने रैली में शामिल सभी लोगों का गर्मजोशी से स्वागत भी किया।

जिले की घोषणा पश्चात पं. दिगंबर चौबे ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि सर्वप्रथम जिले की सौगात देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं जिला निर्माण के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले क्षेत्रीय विधायक एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत सहित पूरे कांग्रेसी जनों का हम सभी सक्तीवासी दिल से धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जिला निर्माण के लिए सक्ती नगर के आम नागरिकों सहित अधिवक्ता पत्रकार जनप्रतिनिधि समाज सेवी संगठन महिला जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सभी वर्गों का सहयोग प्राप्त हुआ, जहां जिला निर्माण के लिए धरना प्रदर्शन आंदोलन किया गया, वहीं राज्यपाल, तत्कालीन मुख्यमंत्री, विभिन्न कैबिनेट मंत्री, नेता प्रतिपक्ष, सांसद, विधायक एवं उच्च अधिकारियों को इस आशय का ज्ञापन सौंपा गया था, जिस पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने बड़ी सौगात देते हुए सक्ती को जिला बनाने की घोषणा की।
 

अन्य पोस्ट

Comments