कांकेर

अंतागढ़ को जिला बनाने कोसरिया गंधर्व समाज ने दिया ज्ञापन
03-Sep-2021 9:13 PM (79)
  अंतागढ़ को जिला बनाने कोसरिया गंधर्व समाज ने दिया ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कांकेर, 3 सितंबर। अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ कोसरिया गंधर्व समाज ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अंतागढ़ को ज्ञापन सौंपा। समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि अंतागढ़ के सर्वांगीण विकास के लिए अंतागढ़ को जिला बनाना आवश्यक है।

 उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी पिछले कई दशकों से अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही विधायक अनुप नाग ने भी क्षेत्र की जनता की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से रायपुर निवास मुलाकात की थी। उन्होंने आश्वस्त किया था कि जब भी जिला बनाने की योजना बनेगी, अंतागढ़ को प्राथमिकता दी जाएगी।

ज्ञापन में बताया गया कि जब बस्तर रियासत था, तब से अंतागढ़ को तहसील का दर्जा प्राप्त है।  उसके बाद कई तहसील जिला बन चुके हैं। ऐसे में अंतागढ़ को जिला बनाना बहुत ही जरूरी है। भौगोलिक दृष्टि से भी देखें तो अंतागढ़ जिला के लिए उपयुक्त है, जिला बनने से क्षेत्र का विकास होगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा। व्यवसाय क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी, हर तबके के लोगों को सुविधा मिलेगी।

 अंतागढ़ से रावघाट की दूरी लगभग 30 किलोमीटर अंतागढ़ आमाबेड़ा की दूरी 26 किलोमीटर कोयलीबेड़ा की दूरी 25 किलोमीटर भानूप्रतापपुर की दूरी 30 किलोमीटर दुर्गूकोंदल की दूरी 28 किलोमीटर पखांजुर की दूरी 60 किलोमीटर है, जिससे जिला प्रशासन को राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन करने में आसानी व सुगमता होगी।

ज्ञापन देने वालों में लिलेश्वर माहवे, किशोर कुलदीप, संतोष टांडिया, राकेश कुलदीप रोशन, बिट्टू, घनश्याम किशोर मरकाम आदि उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments