कवर्धा

33 शिक्षकों का सम्मान
06-Sep-2021 7:18 PM (79)
33 शिक्षकों का सम्मान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 6 सितंबर।
नगर पंचायत के वार्ड नंबर 5 स्थित कबीर कुटी में शिक्षक अलंकरण समिति बोड़ला के द्वारा ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अतिथियों के तौर पर पूर्व विधायक पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष डॉ सियाराम साहू भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर गौ सेवा आयोग के विशेषण पटेल समाजसेवी जिला पंचायत सदस्य भावना बोहरा विदेशी राम धुर्वे मंडल अध्यक्ष बरसाती वर्मा आयोजन समिति के अध्यक्ष शिवनाथ वर्मा के द्वारा 33 शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम  में किया गया। 

कार्यक्रम में अपने संबोधन में वक्ताओं ने गुरु महिमा व शिक्षा के गिरते मूल्य शिक्षा की कम होती गुणवत्ता शिक्षा में संस्कार की कमी शिक्षा में नैतिकता की कमी संस्कृति के अवमूल्यन आदि विषयों पर विस्तार से अपने विचार रखे। प्रमुख रूप से वक्ताओं ने आज की शिक्षा में संस्कार की कमी की बात को प्रमुखता से इंगित किया। 

गौ सेवा आयोग के विशेश्वर पटेल ने भारतीय शिक्षा व्यवस्था में आमूलचूल बदलाव लाने की जानकारी देते हुए भारतीय शिक्षा पद्धति के पुरातन महत्व पर प्रकाश डाला, वहीं भावना वोहरा ने गुरु महिमा का बखान करते हुए बताया कि आज भी इस मंच पर गुरु के आशीर्वाद से ही खड़ी हैं। 

इस प्रकार उन्होंने गुरु की महत्ता पर अपना वक्तव्य दिया। वहीं विदेशी राम धुर्वे ने भी अपने संबोधन में भारतीय शिक्षा व्यवस्था व गुरु के महत्व पर विस्तार से बातें रखते हुए शिक्षा दिवस के बारे में बताया, जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर ने भी गुरु महिमा व संसार में गुरु के महत्व पर कार्यक्रम के माध्यम से बातें रखी, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर सियाराम साहू ने  संस्कृत के श्लोक व रामायण के दोहे,चौपाई के माध्यम से गुरु की महिमा का बखान किया ,उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में आ रहे बदलाव व नैतिकता के अवमूल्यन होने पर चिंता व्यक्त करते हुए गुरु शिष्य परंपरा को जीवंत बनाए रखने की अपील मंच के माध्यम से की। डॉक्टर राधाकृष्णन के विषय में अनेक प्रसंगों पर चर्चा करते हुए श्री साहू ने विदेश में स्टालिन व राधा कृष्णा के बीच में हुए चर्चा पर बातें बताया।

ब्लॉक स्तरीय शिक्षक अलंकरण समारोह में 33 शिक्षकों का सम्मान किया गया। शिक्षकों को श्रीफल व गिफ्ट देकर अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। समारोह का सफल संचालन शिक्षक चंद्रिका चंद्रवंशी द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम में आर एस रंगारी विभीषण वर्मा मनोहर प्रसाद चंद्रवंशी लोक चंद वर्मा रघुनंदन चंद्रवंशी राम प्रसाद चंद्रवंशी अश्वनी कुमार कोसरे जलेश वर्मा, ओमकार यादव सुदामा नेताम अशोक देवांगन, नंदराम पाटिल, शिवचरण सोनवानी, मोहन धुर्वे, बादशाह रकसे, सुशील कुमार झारिया, प्रेमलता ठाकुर, तीजराम तिलगाम उमा विश्वकर्मा उमा मानिकपुरी ,गुलाब तिलक वार, मि_ू लाल साहू, किशन सिंह धुर्वे, लक्ष्मण प्रसाद देवांगन ,धनीराम सैयाम, शेख शुभराती, माखन सिंह मरकाम, सुनीता चंद्रवंशी, यशोदा धुर्वे ,भानु राम चंद्रवंशी, राजू लाल वर्मा, होली राम चंद्रवंशी सभी 33 शिक्षकों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।
 

अन्य पोस्ट

Comments