बस्तर

मेंटनेंस के बाद भी अघोषित विद्युत कटौती से जनता परेशान- बाफना
10-Sep-2021 6:34 PM (52)
मेंटनेंस के बाद भी अघोषित विद्युत कटौती से जनता परेशान- बाफना

 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 10 सितम्बर। बिजली कब चली जाए और कब आ जाए, यह किसी को नहीं मालूम। बिजली कटौती की समस्या से क्षेत्र के उपभोक्ता सभी परेशान है। जिसे लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं क्षेत्र के पूर्व विधायक संतोष बाफना ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को  ज्ञापन देकर समस्या का त्वरित निवारण कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने की मांग की है, और 10 दिन  के भीतर मामलें पर कार्यवाही नहीं होने पर विभाग के विरूद्ध धरना प्रदर्शन करने एवं इसे जन आंदोलन का रूप देकर सडक़ पर उतरने की बात कही है।

संतोष बाफना ने बताया की प्रत्येक वर्ष मॉनसून आने के पूर्व हर बार विद्युत वितरण कंपनी द्वारा गर्मी के सीजऩ में घंटो विद्युत प्रवाह बंद रखकर मेंटेनेंस करने का हवाला देते हुए गर्मी के सीजऩ में विभाग द्वारा मेंटनेंस करने के बावजूद भी बरसात के मौसम में बस्तर जिला के शहरी व ग्रामीण ईलाकों में विभाग की लापरवाही आम जिंदगी पर भारी पड़ रही है। अघोषित विद्युत कटौती का ऐसा सिलसिला चल पड़ा है कि रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। ग्रामीण ही नहीं बल्कि शहर में भी लोग हैरान-परेशान हैं। यह हालात तब है जब विभाग पहले ही मेंटनेंस के नाम पर विद्युत कटौती कर चुका है। मेंटनेंस के बाद भी बार-बार फॉल्ट आना, बिजली गुल हो जाना कहीं न कहीं विभागीय तंत्र के लकवाग्रस्त होने की स्थिति को दर्शा रहा है।

अब तो उपभोक्ता भी कहने लगे है, ऐसा कैसा मेंटनेंस चल रहा है कि, जरा सी तेज हवा या बरसात होते ही विद्युत आपूर्ति बार-बार बाधित हो जाती है। जब संबंधित विषय को लेकर विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कोई भी नागरिक शिकायत करता है तो उनका यही कहना होता है कि, फलां स्थान पर मेंटनेंस का कार्य चल रहा है।

श्री बाफना ने अधीक्षण अभियंता से विद्युत कटौती से संबंधित समस्या का जनहित में त्वरित निवारण करने की बात कही है एवं व्यवस्था को इस प्रकार दुरूस्त करें ताकि आम नागरिकों को सहूलियत मिले न कि परेशानी। साथ ही विद्युत कटौती से पूर्व सूचना अवश्य दें, ताकि लोग अपनी आवश्यकताओं की पहले से पूर्ति कर सकें। इस अवसर पर संतोष त्रिपाठी, रूपेश जैन, अजय श्रीवास्तव, शेखर शर्मा, रोहित कश्यप, रोहित खत्री, कीर्ति पाढ़ी, बंटू पांडेय, आनंद झा उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments