बीजापुर

श्री कृष्णा पामभोई क्लब में सार्वजनिक गणेशोत्सव
11-Sep-2021 6:46 PM (69)
श्री कृष्णा पामभोई क्लब में  सार्वजनिक गणेशोत्सव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भोपालपट्टनम, 11 सितंबर।
भोपालपटनम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री कृष्णा पामभोई क्लब में  सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति के द्वारा भोपालपटनम के वृदय स्थल में निर्मित क्लब भवन में श्री गणेश की स्थापना कर नवरात्रि  का पर्व बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। 

क्लब प्रांगण को साज सज्जा कर तोरण लगाकर सजाया गया और श्री गणेश समिति के सभी सदस्य शाम को बजा गाजा के साथ आरती लेकर मूर्तिकार दुष्यन्त कुमार देहारी के घर से श्री गणेशजी की मूर्ति लाकर क्लब भवन में स्थापित कर पूरे विधि विधान के साथ नवरात्रि तक नगर के पंडित दत्तात्रेय शर्माजी के द्वारा भक्ति श्रद्धा के साथ  पूजा पाठ किया जाता है, जिससे पूरे नगर।व बस्ती में भक्तिमय वातावरण बना रहता है। लोग दोवो में महादेव के पुत्र प्रथम पूज्य श्रीगणेश को बड़ी श्रद्धा भक्ति के साथ पूजते है।

भोपालपटनम  नगर में शिवमंदिर प्रांगण में भी श्रीगणेश की स्थापना किया गया इसके अलावा नगर में बाजार पारा  राजापारा ब्लाकपारा में भी श्रीगणेश जी का स्थापना कर बड़े ही श्रध्दा भक्ति के साथ पूजा अर्चना किया जा रहा है इसके अलावा भोपालपटनम तहसील के  गांवों  गोल्लगुड़ा  तिमेड  गुनलापेंटा  रुद्रारम चेरपल्ली  बारेगुड़ा वर्दली लिंगपुर व।विभिन्न गांवों में भी  श्रीगणेश जी मूर्ति स्थापना कर पूजा पाठ किया जा रहा है।
 

अन्य पोस्ट

Comments