कवर्धा

डेढ़ सौ साल पुराना पीपल का पेड़ गिरा कोई हताहत नहीं
11-Sep-2021 6:47 PM (95)
डेढ़ सौ साल पुराना पीपल का  पेड़ गिरा कोई हताहत नहीं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 11 सितंबर।
विकासखंड तहसील मुख्यालय से भोरमदेव मार्ग पर ग्राम सुकवा पारा में रामचंद्रबंजारे शिक्षक के घर के आंगन में स्थित लगभग डेढ़ साल पुराना 60 से 70 फीट ऊंचा पीपल का पेड़ जड़ खराब होने की वजह से शुक्रवार दोपहर 2:30 से 3 के बीच सडक़ में गिर गया घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के विषय में शिक्षक रामचंद्र बंजारे की माताजी ने बताया कि दोपहर 2:30 से 3 के दौरान चर चर की आवाज आ रही थी घर के अन्य सदस्यों ने भी यह आवाज सुनी लेकिन वह इसे बिजली के तार से आ रही आवाज समझ रहे थे। 5 मिनट में ही पेड़ उनके घर के बाउंड्री वाल को तोड़ते हुए घर के बाहर बिजली के खंभे में से होते हुए बीच सडक़ में गिर गया पेड़ के गिरने से बिजली का खंभा दो भाग में टूट गया और पेड़ पूरी तरीके से जमीन में गिर गया।

उन्होंने बताया कि पेड़ गिरने के संकेत कुछ आठ 10 दिन से दिखाई दे रहा था पेड़ के जड़ के ऊपर की मिट्टी की ओर आ रही थी जिससे अंदेशा हो रहा था कि पेड़ गिरने वाला है उन्होंने परिवार में इस विषय में चर्चा भी किया था कि अचानक आज पेड़ का गिर गया घटना के विषय में एक अन्य ग्रामीण प्रत्यक्षदर्शी बुधराम सोनवानी ने बताया कि 2:30 से 3 के दरमियान वह अपने खेत की ओर जा रहा था कि उसे भी कुछ आवाज रामचंद्र बंजारे के घर के पास सुनाई दी और उसके देखते-देखते 5 मिनट में डेढ़ सौ साल पुराना पेड़ धराशाई होकर सडक़ पर गिर गया। उन्होंने पेड़ गिरने की आशंका के चलते सडक़ के दोनों मोटरसाइकिल सवारों को रुकवाया था नहीं तो वहां एक बड़ा गंभीर हादसा घट सकता था, बोध राम के द्वारा ही फोन के माध्यम से डायल 112 को फोन कर इसकी सूचना दी गई घटनास्थल पर तत्काल पहुंच डायल 112 की टीम ने व्यवस्था बनाई। पेड़ के गिरने से बिजली के खंभों व उसके तार टूट कर गिर गए थे। ग्रामीणों की मदद से दोनों छोर पर लोगों का आवागमन को रुकवाया गया और उनके द्वारा बिजली विभाग पंचायत विभाग को जंगल विभाग को सूचना दी गई। 

तहसीलदार श्री रावटे थाना के टीआई श्री सोनी ने भी घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए समस्त विभाग प्रमुखों को इसकी सूचना दिया गयाजिस पर सभी विभाग के लोग तत्काल घटनास्थल पर पहुंच सडक़ से पेड़ को हटाने की कवायद में लग गए।
 

अन्य पोस्ट

Comments