बीजापुर

गंगालूर में बरसते पानी में छात्रों व पालकों ने किया प्रदर्शन
11-Sep-2021 10:14 PM (47)
 गंगालूर में बरसते पानी में छात्रों  व पालकों ने किया प्रदर्शन

पुलिस द्वारा छात्रों को परेशान करने का लगाया आरोप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 

बीजापुर, 11 सितंबर। यहां से करीब  25 किमी दूर गंगालूर में सैकड़ों की संख्या में जुटे पालनार और तोडक़ा के छात्रों और पालकों ने रैली निकाल कर प्रदर्शन किया व  राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल को ज्ञापन सौंपा।

गंगालूर के तहसील कार्यालय के सामने बड़ी संख्या छात्र व पालक जुटे और अपनी मांगों को लेकर बरसते पानी में प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि पुलिस प्रशासन द्वारा छात्रों को कई तरह की प्रताडऩा पहले से दी जा रही है। पर पिछले कुछ समय से चिंताजनक रूप से बढ़ोत्तरी हुई है। आश्रम छात्रावास और स्कूलों से छात्रों को पकड़ कर माओवादी मामलों में फंसा कर जेल भेजा जा रहा है। जिससे कई छात्र अपनी पढ़ाई अधूरी छोडऩे को मजबूर हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि कोरचोली के 10 वीं के छात्र सहित चेरपाल में पढऩे वाले कक्षा 8वीं और 5 वीं में पढऩे वाले छात्रों को डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों ने पकड़ कर फर्जी केस बना जेल भेज दिया है। जिससे भय का माहौल बन गया है।

ग्रामीणों ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कहा है कि बच्चों की शिक्षा के अधिकार पर कोई आंच न आये। जेलों में बंद नाबालिग छात्रों को रिहा करें तथा बंद स्कूलों को फिर से शुरू करें। इधर प्रदर्शन कर रहे छात्रों व पालकों को तहसीलदार ने आश्वासन दिया तब जाकर वे उन्हें ज्ञापन सौपकर वापस लौट गए।

अन्य पोस्ट

Comments