रायपुर

एक पहल और का मैरिज ब्यूरो शुरू
12-Sep-2021 9:15 PM (66)
एक पहल और का मैरिज ब्यूरो शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 12 सितंबर। सिंधी पंचायत जवाहर नगर धर्मशाला में सामाजिक संस्था एक पहल और, सिंधी पंचायत जवाहर नगर के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को मैरिज ब्यूरो का उद्घाटन शदाणी दरबार के प्रमुख संत युधिष्ठिरलाल द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में संत सांई युधिष्ठिरलाल ने सामाजिक संस्था एक पहल और की प्रशंसा करते हुए कहा कि जहां संस्था ने शरीरदान एवं नेत्रदान जैसी महत्वपूर्ण सेवा के लिए लोगों को प्रेरित किया है, वही कोरोना महामारी के समय भी जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री वितरण कर सराहनीय कार्य किए है।

मैरिज ब्यूरो के संदंर्भ में संत श्री ने कहा कि समाज में युवक नवयुवतियों की बढ़ती उम्र में विवाह न होना गंभीर विषय है, माता-पिता की अधिक आकांक्षाओं के चलते विवाह संबंध होने में देरी होना समाज के लिए हितकारी नहीं है। मैरिज ब्यूरो में दी जाने वाली सेवाओं एवं अन्य किये जा रहे सेवा कार्यों के लिए एक पहल, और सामाजिक संस्था की प्रशंसा कर आशीर्वाद दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संत सांई युधिष्ठिरलाल, नवम पीठाधीश्वर, शदाणी दरबार थे, विशिष्ट अतिथि मुखी सर्व गोपाल दास सुंदरानी, अशोक नैनवानी, मुखी आसुदारम घीरानी, पोहूमल जेठानी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जवाहर नगर सिंधी पंचायत के मुखी अर्जुनदास ओचवानी ने की।

एक पहल और सामाजिक संस्था के इस कार्य में अध्यक्ष प्र्रेमचंद छाबड़ा एवं कार्यकारी अध्यक्ष प्रकाश नानकानी, संरक्षक राजेश वाधवानी, संजय पोपटानी, उपाध्यक्ष दर्शन अठवानी, कन्हैया आहूजा, महासचिव दीपक केवलानी, संतोष सचदेव, मनीष पंजवानी कोषाध्यक्ष हरीश रोहरा एवं मैरिज ब्यूरो के प्रभारी पीएल राजेश, दीपक एैशानी, रोमा वाधावानी, विनीता रहेजा एवं सभी कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे। यह जानकारी संस्था के प्रवक्ता गौरव मंधानी एवं मनीष वाधवानी के द्वारा दी गई।

अन्य पोस्ट

Comments