बस्तर

सराफा कारोबारी से लूट, 5वां आरोपी ओडिशा से बंदी, सोने के जेवर-बाइक जब्त
14-Sep-2021 10:24 PM (73)
सराफा कारोबारी से लूट, 5वां आरोपी ओडिशा से बंदी, सोने के जेवर-बाइक जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 14 सितंबर।  सराफा व्यापारी को गोली मारकर 14 लाख के ज्वेलरी लूटने के फरार पांचवें आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के बाद एक माह बाद पुलिस ने इस मामले से जुड़े 4 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

 नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि वृदांवन कॉलोनी में 18 जुलाई को सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया के साथ हुए लूट के वारदात में शामिल 1 अन्य फरार आरोपी को ओडिशा से पकड़ा गया है। सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया शाम को अपना दुकान बंद कर अपने घर वृदांवन कॉलोनी जा रहे थे कि कालीबाड़ी स्कूल के पास 6 आरोपियों द्वारा लूट की गई थी, जिसमें पूर्व में 4 आरोपियों को बस्तर पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया था। मामले में कुछ आरोपी फरार चल रहे थे, जिस संबंध में नियमित तौर पर आरोपियों की पता-तलाश की जा रही थी, मुखबिर की सूचना पर आरोपी मनी प्रधान जिला जाजपुर ओडिशा क्षेत्र में देखा गया।

सूचना पर थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम गठित  कर आरोपी की पता तलाश हेतु टीम ओडिशा  रवाना किया गया। टीम के द्वारा जिला जाजपुर ओडिशा क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मनी प्रधान निवासी जिला जाजपुर ओडिशा होना बताया।

पूछताछ करने पर बताया कि 18 जुलाई को आरोपी आर.रवि कुमार, शिवा राव, ई.रवि कुमार, राजकुमार दास के साथ जगदलपुर में आकर लूट की थी, घटना के पश्चात लूटे गये सोने को बंटवारा कर कुछ सोना अपने पास रखा है, आरोपी मनी प्रधान के कब्जे से लूट के बंटवारे में से 83 ग्राम सोना एवं घटना में उपयोग की गई मोटर सायकल एफ.जेड ओडी-34-एन-4707 को बरामद  किया गया। आरोपी को जगदलपुर लाकर गिरफ्तार किया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments