बीजापुर

चैन मार्केटिंग का मकडज़ाल तो कहीं कंपनी में को-ऑनर बनाने का झांसा
15-Sep-2021 8:39 PM (49)
चैन मार्केटिंग का मकडज़ाल तो कहीं कंपनी में को-ऑनर बनाने का झांसा

चिटफंड कंपनियों में लाखों गवाने के बाद भी लोगों की दिलचस्पी बरकार

बीजापुर, 15 सितंबर। जिले में इन दिनों चैन मार्केटिंग के नाम पर कंपनियों के अघोषित एजेंट की तरह लोगों को कंपनी एमडी वाली सुविधा की बात बताने वाले लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ज्यादातर ये लोग सरकारी सेवा से जुड़े लोग हैं, जो रोजमर्रा के घरेलू सामान को 20 से 25 प्रतिशत डिसकाउंट पर दिलाने और आगे चार का क्रम बना क्लाइंट को जोडऩे की बात कहते हैं।

इस चैन मार्केट से जुड़े लोग क्लांइट की तलाश में जब निकलते हैं तो बेढंगे टाई लगा कर अधिक मुनाफा के सब्जबाग क्लाइंट को दिखाते नजर आएंगे। इनके निशाने में घरेलू और कामकाजी महिलाएं ज्यादा होती है।

माई एड बैंक, फ्यूचर मेकर जैसे कंपनियों के बाद अब दुबई की कंपनी में को-ऑनर बनाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम जमा कराई जा रही है। बस स्टैंड पारा निवासी रविन्द्र झाड़ी ने बताया कि  माई ऐड बैंक के नाम से 10 लाख रूपये जमा करवाये गए स्थानीय एजेंट पर दबाव बनाने पर मात्र 2 लाख रुपये की वापसी हुई है।
दियाडोना डीएमसीसी दुबई के एक नामी कंपनी में को-ऑनर  बनाने के नाम पर ग्यारह-ग्यारह लाख रुपये जमा करवाये जा रहे हैं।

इस बारे में डिप्टी कलेक्टर सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि जिले में अब तक चिटफंड कंपनियों से पीडि़तों के 20 हजार से ज्यादा आवेदन आये हैं। जिनकी राशि का सही आंकलन नहीं हो पाया है। हमने संबंधित एजेंटों से जमा की गई राशि का ब्यौरा मांगा है।

इस बारे में एसपी कमलोचन कश्यप ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि उनके यहां अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

अन्य पोस्ट

Comments