बस्तर

भ्रष्टाचार एवं यूजऱ चार्ज के विरोध में भाजपा का धरना-प्रदर्शन
15-Sep-2021 8:42 PM (60)
भ्रष्टाचार एवं यूजऱ चार्ज के विरोध में भाजपा का धरना-प्रदर्शन

जगदलपुर, 15 सितम्बर। नगर निगम में हो रहे हर स्तर पर भ्रष्टाचार और और संपत्ति कर में यूज़र्स चार्जेस के रूप में जो भारी बढ़ोतरी की गई है, उसके विरुद्ध भाजपा पार्षद दल के तत्वाधान में भारतीय जनता पार्टी ने एक विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया।

 

 स्थानीय  सिरहासार भवन के सामने आज 12 बजे से ही भाजपा कार्यकर्ता और शहर की जनता ने सैकड़ों की संख्या में पहुँच कर इस आंदोलन में अपनी सहभागिता दी।

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद और भाजपा अनुसूचित जनजाति  मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कश्यप ने कहा कि जब से कांग्रेस की नगर सरकार आयी है चाहे वो नगर में हो चाहे प्रदेश में सभी जगह भ्रष्टाचार की नई कहानियां गढ़ी जा रही है। जनता के पैसे की लूट मची हुई है। जिसको जितना लूटना है लूट रहा है। भ्रष्टाचार चरम पर है और भूपेश सरकार अपने किए हुए वादे को छोड़ दूसरे कामों में लगी हुई है। संपत्तिकर माफ़ करने का वादा करने वाली सरकार सत्ता पर आने पर माफ़ करने की बजाए संपत्तिकर में यूजऱ चार्ज लगाकर अतिरिक्त कर के रूप में की राशि वसूल रही है।

प्रदेश महामंत्री किरणदेव ने अपने उद्बोधन में कहा कि चुनाव के पूर्व कांग्रेस का हाथ गऱीबों के साथ और चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ होता है। उन्होंने कहा है कि आज से सात वर्ष पूर्व दस साल तक निगम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी , उन्होंने जो कार्य किया वो आज भी शहर के लिए मील का पत्थर है। कांग्रेस की निगम सरकार ने उन कार्यों को संवर्धन करने की बजाय उसे बर्बाद करने का पाप किया है।

जि़ला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने अपने उद्बोधन में कहा कि निगम में हर क़दम पर भ्रष्टाचार है। वीड हार्वेस्टर मशीन में क्रय में जनता के पैसे का लूट हुई। जाँच कमेटी सत्ता के दवाब में है। 2000 की डस्टबीन 7000 में खरीदी की जा रही है, और महापौर स्पष्ट कह रही है यह ऊपर वालों ने रेट तय किया है। अब महापौर को ख़ुलासा करना चाहिए कि उनके किस मंत्री या नेता ने यह रेट तय किया था?

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि 20 महीने  में महापौर सफीरा साहू के नेतृत्व में नगर निगम में लूट मची हुई है। वीड हार्वेस्टर मशीन, डस्टबिन , एसएलआरएम सेंटरों में खऱीदी का मामला हो, निर्माण कार्य हो ,संपत्ति कर वसूली हो, पाइप लाइन बिछाना हो ,पार्कों का सौंदर्यीकरण और रोडों का सरकारीकरण हो , खेल मैदान, पार्कों का विकास हो , सब जगह निगम सरकार जनता के हित में नहीं स्व हित में कार्य कर रही है। महापौर और निगम अध्यक्ष अपने कार्यों से नहीं बल्कि अपने उल जलूल बयानों और अपनी चमचमाती गाडिय़ों से पहचानी जाती है। अपने भ्रष्टाचार को ढकने के लिए नगर निगम की फाईलों को पार्षदों से दिखाने छुपाई जा रही है। निगम की सामान्य सभा में जनता के साथ झूठ बोला जाता है। एक तरफ़ संपत्ति नहीं बढ़ाने का खोखा झूठ बोलकर श्रेय लेने की गंदी राजनीति करती है और दूसरी तरफ़ बैक डोर से यूजऱ चार्ज के रूप में भारी राशि जनता के संपत्तिकर में जोडक़र वसूला जा रहा है।

पाण्डेय ने कहा कि वीड हार्वेस्टर मशीन की जाँच प्रतिवेदन भाजपा पार्षद दल के लगातार दबाव के बाद नौ महीने के पश्चात आयी है, जो कि सरासर भ्रामक और गोलमोल और असत्य पर आधारित है। जिन बिन्दुओं पर भाजपा पार्षद दल ने आरोप लगाए हैं, वे आज भी यथावत है। जवाब के नाम पर भ्रम फैलाया जा रहा है। जाँच प्रतिवेदन ,मशीन की खऱीदी में हुए भ्रष्टाचार से भी बड़ा घोटाला है।

भाजपा के नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि नगर निगम और भ्रष्टाचार ,जनता के साथ झूठ बोलाना और यूज़र्स चार्जर्स यह सब एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं गीदम रोड का चौड़ीकरण होना था, परंतु चौड़ीकरण के बजाए बिना किसी प्लानिंग के स्वहित के लिए किये गये कार्यों ने इसे संकरीकरण में बदल दिया। जनता के पैसों का भारी बंदरबांट हुआ है। यूजऱ चार्ज के रूप में संजय मार्केट में वाहनों से प्रतिदिन हज़ारों की वसूली तो की जा रही है परंतु निगम के रिकॉर्ड में इसे मात्र 12सौ हज़ार रुपये दिखाया जा रहा है ,शेष राशि अधिकारियों और नेताओं को जेब में जा रही है। अमृत योजना का ख़र्च इनके निकम्मेपन और वसूली के कारण दोगुना हो गया है।

धरना को श्रीनिवास मिश्रा, रामाश्रय सिंह, अविनाश श्रीवास्तव, राममूर्ति पांडेय,,आलोक अवस्थी, निर्मल पाणिग्रही, दिगम्बर राव, मनीष पारख, मनोहरदत्त तिवारी, राकेश तिवारी , लक्ष्मण झा , शृष मिश्रा, प्रमिला कपूर ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर शिवनारायण पांडेय,वेदप्रकाश पांडेय,राजेन्द्र बाजपई,मोती राम बघेल,राजेश दास, वेदांत दीक्षित,सविता गुप्ता,नीलम यादव,ममता पोटाई,त्रिवेणी रंधारी,रामकुमारी यादव,गीता नाग,राममूर्ति पांडेय,संग्राम सिंह राणा,रोशन झा,प्रकाश झा,सुरेश कश्यप,मयंक नत्थानी,विनोद पांडेय,राधमणी बघेल,सरस्वती श्रीवास्तव,उमेश वानखेड़े,आशुतोष पाल, शैलेश कुमार,गणेश काले,योगेश ठाकुर, अभय दीक्षित,पंकज आचार्य,विक्रम सिंह यादव,रोहित त्रिवेदी,संतोष त्रिपाठी,आनंद झा,अभिषेख तिवारी,आशुतोष पांडेय,सूर्यभूसंन सिंह,शशिनाथ पाठक,भुवनेश ध्रुव,आशुतोष आचार्य,संतीश बाजपई,सागर देवरे, अजय श्रीवास्तव,राजा यादव,अनिमेष सिंह,प्रमिला कपूर,सुधा रानी,लाला किशोर महावर,विवेक जैन,योगेश मिश्रा,तरुण चोरियां,कुसुम परिहार,किरण सेन,अतुल सिम्हा,कृष्णा राय,दिलीप झा,अरुण कुमार नेताम,प्रेम कुमार यादव,नागेश्वर राव,राजेश दास, पीताम्बर सिंह ठाकुर,चमेली यादव,स्वेता गुप्ता,रोहित तोमर,कमलेश सिंह ठाकुर,मनीष सवाई,हेमलता जंगम,रूखमणी श्रीवास्तव,रोहणी यादव,निरंजन दास, राजेन्द्री महाराणा,उमेश,डी के नाग,स्वेता,पी लोकेश राव,सूरज केशरवानी,संतोष पांडेय,योगेश शुक्ला,शिव शुक्ला,विनोद मूलचंदानी,प्रभात चौहान,सुभ पांडेय,राजेन्द्र कश्यप,प्रनिष,सूरज,धर्मपाल,सिकंदर दास, गजेंद्र,प्रेम,सागर,विकाश,प्रीतेश राव,आशीष,अजय,रवि यादव,गिनेश्वरी,गंगोत्री,अभिषेख जेना,सुखजीत सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments