दुर्ग

महापौर ने गौठान का किया निरीक्षण
16-Sep-2021 6:05 PM (41)
महापौर ने गौठान का किया निरीक्षण

दुर्ग, 16 सितम्बर। निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने आज पुलगांव स्थित गौठान का आकस्मिक निरीक्षण किया. उन्होंने कल्याणम महिला स्व सहायता समूह के संचालक से मुलाकात की और गौठान के व्यवस्थाओं की जानकारी ली। डॉक्टर द्वारा प्रतिदिन गायों के स्वास्थ्य की जांच और इलाज की जानकारी दी। गौठान में मवेशियों के व्यवस्थाओं के संबंध में महापौर ने समूह के संचालक पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पशुओं का रख रखाव पर विशेष ध्यान रखा जाए, लापरवाही बिल्कुल न करें. इस मौके पर वित्त विभाग प्रभारी दीपक साहू, शिक्षा विभाग प्रभारी मनदीप सिंह भाटिया और कार्यपालन अभियंता एमपी गोस्वामी मौजूद थे। 

महापौर धीरज बाकलीवाल ने गौठान की स्थिति का जायजा लेते हुए अधिकारी को शख्त निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के मौसम के कारण जहां पानी का जमाव है वहां पर मलमा डलवाएं।

तथा गौठान में अच्छी व्यवस्था बनाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए. गौठान के अंदर टीन शेड निर्माण जल्द काम शुरू करें, जिससे जानवरों को बारिश तथा दलदल से बचाव किया जा सके. सडक़ सीमेंटीकरण, नाली और पुलिया के लिए जल्द प्रस्ताव बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. गौठान में जानवरों के लिए चारा व्यवस्था हेतु चारों तरफ फेंसिंग करवाए, जिससे जानवरों के लिए चारा सुरक्षित रह सके और मवेशियों के लिए गाजर घास आदि की व्यवस्था करने के लिए कहा गया. उन्होंने कहा गौठान में होने वाले निर्माण कार्यों में तेजी लाएं. 15 लाख की लागत से होने वाले फेंसिंग और गेट बनाने के लिए निर्देश दिए ताकि गौठान की क्षमता को और बढ़ाई जा सके.
 

अन्य पोस्ट

Comments