सरगुजा

जनपद उपाध्यक्ष ने सोयदा में जन चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं
16-Sep-2021 8:20 PM (48)
   जनपद उपाध्यक्ष ने सोयदा में जन चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

गणेश पंडाल में ग्रामीणों के साथ की पूजा-अर्चना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

लखनपुर, 16 सितंबर। लखनपुर जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंह देव ने बुधवार को लखनपुर के ग्राम पंचायत चांदो के आश्रित ग्राम सोयदा में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और ग्रामीणों के साथ गणेश पंडाल में पूजा-अर्चना की।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंह देव ने कहा कि गणेश चतुर्थी भारत के सबसे प्रमुख त्योहार त्योहारों में से एक है। भारत के लोग पूरे साल इस त्यौहार का बेसब्री से इंतजार करते हैं।  यह त्यौहार हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार मनाया जाता है, जिसमें कहा जाता है कि गणेश चतुर्थी भगवान गणेश जी का जन्मदिन है ,भगवान गणेश का उल्लेख सभी बाधाओं के निवारण के रूप में करते हैं। भगवान गणेश हर साल समृद्धि और सफलता के साथ आते हैं, गणेश चतुर्थी पूरे 11 दिनों तक मनाई जाती है। गणेश चतुर्थी पर लोग अपने घरों में मंदिरों में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करते हैं,यह त्यौहार गणेश विसर्जन के साथ अनंत चतुर्दशी पर समाप्त होता है।

जनपद उपाध्यक्ष ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ गणेश जी की ग्रामीणों के साथ पूजा अर्चना की और वहां के लोगों की समस्याएं सुनी, और उनका निराकरण करने का जल्द से जल्द आश्वासन दिया। जनपद उपाध्यक्ष ने प्राथमिक पाठशाला सोयदा के जर्जर भवन का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेसी नेता रामसुजान द्विवेदी, लखनपुर पार्षद अमित बारी ,युवा कांग्रेस सोशल मीडिया ब्लॉक संयोजक मकसूद हुसैन, ग्राम सरपंच पति मोहरलाल, कपिल राजवाड़े, उपसरपंच चमेश्वर सिंह ,मोहर साय ,घूरसाय, जनपद सदस्य पति शिवा राम मझवार, शिवपाल प्रजापति, मोतीलाल, इंद्रजीत, बुधुराम, पातरसाय सहित ग्राम वासियों की उपस्थिति रही।

अन्य पोस्ट

Comments