दन्तेवाड़ा

सुपोषण केंद्रों का जायजा
18-Sep-2021 9:32 PM (55)
 सुपोषण केंद्रों का जायजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 दंतेवाड़ा, 18 सितंबर। महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव रीना बाबा साहेब कंगाले ने सुपोषण संग स्वरोजगार के तहत ग्राम स्वरोजगार केंद्र चितालंका अंडा उत्पादन कुक्कुट इकाई हेतु मुर्गी पालन शेड निर्माण का जायजा लिया। वहाँ उपस्थित हितग्राहियों से बात कर कार्यों की सराहना की। तत्पश्चात पुजारीपारा चितालंका में देवगुड़ी में दर्शन कर वहाँ उपस्थित लोगों से चर्चा की। देवगुड़ी के तहत सतरंगी सूत्र की जानकारी ली।

 कला जत्था दल द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है, उसकी प्रशंसा की। ग्राम स्वरोजगार के तहत मिले कार्यों की जानकारी ली। सामुदायिक भवन कारली में बच्चों को दिए जा रहे भोजन की जानकारी लेते हुए बच्चों से बात की साथ ही उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा।

आंगनबाड़ी केंद्र चैतूपारा कारली में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं से गर्भधात्री माताओं, शिशुओं के बारे में चर्चा करते हुए गर्म भोजन के तहत दिए जाने वाले खाद्य पदार्थ सामग्रियों के बारे में जानकारी ली। माताओं को समय पर टीकाकरण देने के सम्बंध में जानकारी ली।

गर्भधात्री माताओं से उनके स्वास्थ्य और भोजन के बारे में पूछा।

गीदम स्थित आस्था विद्या मंदिर इंगलिश मीडियम स्कूल का जायजा लिया। इस दौरान बच्चों द्वारा विभिन्न उपकरणों के माध्यम से किये जा रहो प्रयोगों का प्रदर्शन किया गया एवं लाईब्रेरी का निरीक्षण किया तथा वहां किये गये कार्यों की सराहना की।

अन्य पोस्ट

Comments