रायगढ़

ग्रामीणों को अब तक नहीं मिला वन अधिकार पट्टा
21-Sep-2021 6:29 PM (59)
ग्रामीणों को अब तक नहीं  मिला वन अधिकार पट्टा

जिलाधीश को ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार

रायगढ़,  21 सितंबर। लैलूंगा क्षेत्र के जमईजोर भदरापारा जामढोड़ी वार्ड-15 वासियों ने सोमवार को जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन के माध्यम से वन अधिकार पट्टा दिलाए जाने की मांग की है।

 इन ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन में इस बात का उल्लेख किया है कि कई सालों से वे इन इलाकों में घर बनाकर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं लेकिन उन्हें शासन के नियमानुसार वन अधिकार का पट्टा नहीं दिया गया है।

लगातार आवेदनों के बाद भी वन अधिकार पट्टा नहीं मिलने से सभी को इस बात का डर है कि उन्हें कभी भी यहां से बेदखल करके घर बार से वंचित किया जा सकता है। इस इलाके में 185 से भी अधिक मकान है और 350 वोटर हैं और कुछ जमीन सिंचित है जिसमें खेती की जा रही है। जिसका पानी टैक्स एवं मकान टैक्स हर साल पटाया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास बनने में नगर पंचायत लैलूंगा के लिस्ट में लगभग सभी का नाम आ गया है, जिससे जमीन का कोई दस्तावेज व पट्टा नही होनं के कारण पटवारी द्वारा जमीन का चौहद्दी नहीं दिया जा रहा है। इसी कारण किसी का घर नहीं बन पा रहा है। इसी समस्या को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपकर वन अधिकार पट्टा दिलाए जाने की मांग की है।
 

अन्य पोस्ट

Comments