कोण्डागांव

नवाखाई व ठाकुर जोहारनी पर्व में विधायक हुए शामिल
21-Sep-2021 7:10 PM (50)
नवाखाई व ठाकुर जोहारनी पर्व में विधायक हुए शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
केशकाल, 21 सितंबर।
वर्षों पुरानी परंपरा को आत्मसात करते हुए प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी अंदकुरी गांडा समाज विकासखंड बड़ेराजपुर द्वारा नवाखाई एवं ठाकुर जोहारनी पर्व के उपलक्ष्य में बड़ेराजपुर ब्लॉक के ग्राम कोपरा के हाई स्कूल मैदान में मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम शामिल हुए थे। 

सर्वप्रथम गांव के प्रमुख देवी देवता जिमेदारिन बूढ़ादेव, माता मावल की अगवानी में गांव के गांयता, पटेल व पुजारी द्वारा स्थापना व सुमिरन व समाज के प्रमुखजनो ने सामाजिक ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

 विधायक संतराम नेताम ने सर्वप्रथम अंदकुरी गांडा समाज के सभी लोगों को नवाखाई व ठाकुर जोहरनी पर्व की बधाई देते हुए इस मिलन समारोह कार्यक्रम के आयोजन हेतु समाज के लोगों को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अंदकुरी गांडा समाज के लोग प्रतिवर्ष मिलन समारोह के रूप में एकत्रित होते हैं इससे उनकी एकता, अखण्डता व सामाजिक समरसता का परिचय होता है। विधायक ने मंच के माध्यम से समाज के लिए सामुदायिक भवन कोपरा की घोषणा भी की है। 

इस दौरान मुख्य रूप से धन्नू मरकाम, सेवन कोर्राम, ज्ञानदास कोर्राम, बन्नू मरकाम, राजमन बघेल, तुलसी कोर्राम, राजेश गन्धर्व, बोरिकदास कोर्राम, फूलचंद बघेल, ग्राम कोपरा सरपंच राणा, जेठूराम मरकाम सरपंच ग्राम चिंदली समेत बड़ी संख्या में महिला पुरुष व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
 

अन्य पोस्ट

Comments