रायगढ़

गांव-गांव में जन चौपाल लगाकर किया जा रहा जागरूक
23-Sep-2021 7:26 PM (62)
 गांव-गांव में जन चौपाल लगाकर  किया जा रहा जागरूक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 सारंगढ़, 23 सितंबर। रायगढ़ जिला पुलिस अधिक्षक अभिशेख मीणा के निर्देशन और मार्ग दर्शन में रायगढ़ जिला के थाना क्षेत्रों में लगातार आम लोगों के बीच गांव -गांव पहुंच कर जन-चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा। वही जन चौपाल में गांव में लोगों की रुचि बढ़ रही है। जन चौपाल के माध्यम से पुलिस गांव -गांव पहुंचकर आम लोगों की बीच पुलिस और जनता की दूरी को भी कम करने की कोशिश की जा रही है।

कोसीर पुलिस के दुवारा कोसीर थाना प्रभारी जयमंगल पटेल के मार्गदर्शन में अपने टीम के साथ थाना प्रभारी गांव पहुंचकर जागरूक कर रहे हैं। ग्राम पासिद में जन चौपाल का आयोजन किया गया। वही विगत दिवस ग्राम बड़े गंतुली  में भी जन -चौपाल लगाया गया था।

ग्राम पासिद  में आयोजित जन चौपाल में कोसीर थाना प्रभारी जयमंगल पटेल ने कानून की जानकारी देते हुए बताए कि आज हम अपने आस पास हो रहे कई आपराधिक गतिविधियों के बारे में समझ नहीं पाते और घटना दुर्घटना हो जाती है ।आज लोगो के पास हर हाथ पर फोन है और लोग इंटर नेट का उपयोग कर रहे है जिससे अनजान लोगों से सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती हो जाती है और कभी कभी गलत लोगो से बच्चों की दोस्ती हो जाती है जिससे परेशानियां बढ़ जाती है पालक को अपने बच्चों के प्रति सजग रहने की जरूरत है। वही फोन के माध्यम से ही आज कल ए टी एम की कोड मांगकर भी ठग हो रहा है इस सबसे स्वयं को बचाना है वही यातायात के नियम को भी बारीकी से बताते हुए बोले कि नशे के हालत में कोई भी वाहन नहीं चलाना है।

नाबालिक बच्चों को ड्राविंग नहीं करने देना है। ड्राविंग लाइसेंस बनवा लेना चाहिए। यही नहीं महिला हिंसा पर भी लोगों को जागरुक करते हुए महिला अपराध, घरेलू हिंसा पर भी अपनी बात रखे। पाक्सो एक्ट के विषय में भी अवगत कराया गया । वहीं फेरी वालों से भी सावधान रहने की हिदायते दीं गई । समाज को नशा मुक्त करने नशा मुक्ति पर जोर देते हुए शारब पिने ,बेचने जैसे कई विषय पर लोगो को बताया गया और अपराध से दूर रहने कानून की जानकारी दी गई।

पासिद जन चौपाल कार्यक्रम में पासिद सरपंच रामेश्वर भारद्वाज, जनपद सदस्य सन्तोष भारद्वाज, मोनू शर्मा, युगल पटेल, कोसीर थाना प्रभारी जयमंगल पटेल सहायक उप निरीक्षक शिवनाथ टण्डन, समय लाल सोनवानी, आरक्षक दिलेश्वर नेताम ,महिला आरक्षक प्रमिला भगत, पुष्पा नारंग  भी उपस्थित रहीं।

अन्य पोस्ट

Comments