सरगुजा

जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में अध्यक्ष एवं सदस्य की नियुक्ति करने मुख्य न्यायाधिपति को आवेदन
23-Sep-2021 9:25 PM (56)
 जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में अध्यक्ष एवं सदस्य की नियुक्ति करने मुख्य न्यायाधिपति को आवेदन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 23 सितंबर। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग में अध्यक्ष एवं सदस्य की नियुक्ति पदस्थापना कराने हेतु पूर्व अध्यक्ष जिला अधिवक्ता संघ ने मुख्य न्यायाधिपति बिलासपुर को रजिस्ट्रार जनरल छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के माध्यम से आवेदन प्रेषित किया है।

आवेदन में बताया गया है कि अम्बिकापुर जिला सरगुजा सम्भागीय मुख्यालय है और उपभोक्त विवाद प्रतितोष आयोग जिले में प्रारम्भ से संचालित है, मुख्यालय से सूरजपुर जिला एवं बलरामपुर जिला का भी संचालन होता है।

जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग अम्बिकापुर सरगुजा में अध्यक्ष एवं दो सदस्यों का पद विगत कई महिनों से रिक्त है और आयोग में उपभोक्त से संबंधित लगभग 300-400 मामले लम्बित है, प्रकरणों में रीडर के द्वारा दिन प्रति दिन तिथि बढाई जा रही है। जिससे पक्षकारों को असुविधा उत्पन्न हो रही है और प्रकरणों की लम्बिता अवधि में अनावश्यक वृद्धि हो रही है। उपभोक्ता से संबंधित विवाद प्रतितोषण आयोग में उपभोक्ताओं को समुचित न्याय प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है, जिस कारण रिक्त पदों पर विधि अनुसार नियुक्ति कराया जाना आवश्यक है।

उपरोक्त तथ्यों के प्रकाश में सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए जिला उपभोक्त विवाद प्रतितोषण आयोग अम्बिकापुर में अध्यक्ष एवं दो सदस्यों के पद पर नियुक्ति कराने की कृपा की जाये।

अन्य पोस्ट

Comments