महासमुन्द

लेखापाल के खिलाफ ब्लॉक के शिक्षकों ने खोला मोर्चा
24-Sep-2021 6:54 PM (32)
लेखापाल के खिलाफ  ब्लॉक के शिक्षकों ने खोला मोर्चा

कहा-जब तक उक्त लेखापाल का तबादला नहीं होता, कोई काम नहीं किया जाएगा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
महासमुंद, 24 सितम्बर।
विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पिथौरा में पदस्थ एक लेखापाल के खिलाफ  ब्लॉक के शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। पिथौरा ब्लॉक के 42 संकुल समन्वयकों ने गुरूवार को जिला शिक्षाधिकारी महासमुंद व जिलाधीश के नाम से ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि जब तक उक्त लेखापाल का तबादला नहीं होता, कोई काम नहीं किया जाएगा। 

इसी मामले को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे संकुल समन्वयकों ने आरोप लगाया कि बीईओ कार्यालय पिथौरा में पदस्थ ओमनारायण डडसेना का कार्य व व्यवहार किसी भी शिक्षकों के साथ ठीक नहीं है। शिक्षकों के हर कार्य के लिए वे पैसों की मांग करते हैं। सेवा पुस्तिका का संधारण, योग्यता वृद्धि, मेडिकल क्लेम, जीआईएस, पार्ट फाइनल का रकम निकालने, यहां तक कि सेवानिवृत्ति के बाद भी लोगों को पेंशन के लिए भटकना पड़ता है। 

शिक्षकों ने बताया कि इसके पहले भी साल 2018 में शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने लेखापाल ओमनारायण डडसेना को हटाने के लिए आंदोलन किया था। इसके पश्चात उन्हें बीईओ कार्यालय से हटाकर महासमुंद ब्लॉक के बिरकोनी भेज दिया गया था। लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से उन्हें बीईओ कार्यालय पिथौरा में पदस्थ कर दिया गया।

शिक्षकों ने कहा कि जब तक ओमनारायण डडसेना का ट्रांसफर नहीं किया जाता, तब तक समन्वयक का कोई कार्य नहीं किया जाएगा। साथ ही स्थानांतरण नहीं किए जाने पर सभी 42 समन्वयक अपने पद से त्यागपत्र दे देंगे। समन्वयकों की इस मांग का छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन, शिक्षक संघ, तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, सहायक शिक्षक फेडरेशन, पेंशनर्स कल्याण संघ ने भी अपना समर्थन दिया है। इन संगठनों ने कहा है कि यदि लेखापाल को नहीं हटाया गया तो पूरे विकास खंड के शालाओं में तालाबंदी की जाएगी। 

इस दौरान समन्वयक नरेश पटेल, रोहिणी देवांगन, सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष ईश्वर चंद्राकर, महासमुंद के बीआरसीसी जागेश्वर सिन्हा, शिक्षक संघ बसना से रमेश पटेल सहित मनोज राणा, कौतुक पटेल, टेकराम निषाद, बालाराम दीवान, राजेन्द्र मार्कण्डेय, खगेश्वर डडसेना, विक्रम वर्मा, उत्तम साहू, भागीलाल सांकरे, पवन ठाकुर, नितेश साहू, गंगाराम चौहान, जेठूराम पांडे, धनीराम सिदार, मनोज बरिहा, खेमराज पटेल, लाभोराम ठाकुर, साहेबलाल नायक उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments