रायगढ़

छात्रों को दिए गए सुरक्षा के टिप्स
24-Sep-2021 7:00 PM (42)
छात्रों को दिए गए सुरक्षा के टिप्स

सोशल मीडिया पर सावधानी बरतने तथा अंजान लोगों को मित्र बनाने से परहेज करने की समझाइश

रायगढ़, 24 सितंबर।  शहर के स्कूल में छात्र के साथ हिंसक वारदात के बाद जिला पुलिस स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा सभी प्रभारियों को नये सिरे से स्कूलों में सुरक्षा इंतजाम की जांच करने तथा छात्र-छात्राओं को उनके कानूनी अधिकारों,  अपराधों एवं सुरक्षा के प्रति जागरूक करने निर्देशित किया गया है।

 चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक गिरधारी साव अपने स्टाफ के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जूटमिल जाकर छात्र-छात्राओं को कानून में उनको प्राप्त अधिकारों को विस्तार पूर्वक बताया गया। 

चौकी प्रभारी द्वारा छात्रों को इंटरनेट, सोशल मीडिया पर अंजान लोगों से दोस्ती न करने की सलाह दिये तथा किसी भी प्रकार की निजी जानकारी फोटो, वीडियो शेयर करते समय सावधानी बरतने को कहा गया। चौकी प्रभारी द्वारा स्कूल में छेडख़ानी, छिंटाकशी या झगड़ा विवाद पर शिक्षकगण को बताने बताने और पुलिस सहायता लेना बताये तथा किसी भी अप्रिय घटना पर किसी भी समय मोबाइल पर सूचना देने चौकी प्रभारी जूटमिल, पुलिस कन्ट्रोल रूम तथा डॉयल 112 का नम्बर बताये। 

चौकी प्रभारी द्वारा छात्र-छात्रओं से कहा गया कि किसी को अकारण परेशान करना अपराध की श्रेणी में आता है, अनावश्यक आपस में विवाद न करें। उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को अच्छा नागारिक का परिचय देने अनुशासन में रहने की सिखलाई दी गई। इस दौरान स्कूल के प्राचार्य शिक्षकगण तथा जूटमिल स्टाफ से आरक्षक प्रताप बेहरा, ओशनिक विश्वाल,  परसीना टोप्पो, हेमलता एक्का, कौशल्या पटेल, अनिता बेक उपस्थित थी ।

अन्य पोस्ट

Comments