बस्तर

जेवर चमकाने के बहाने सोना ले भागा था युवक, कोलकाता से बंदी
24-Sep-2021 8:53 PM (88)
  जेवर चमकाने के बहाने सोना ले भागा था युवक, कोलकाता से बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 24 सितंबर। कोलकाता में रहने वाले युवक के द्वारा 2 दिन पहले एक महिला को सोना चाँदी चमकाने के नाम पर कुकर में रासायनिक डालकर महिला को दे दिया, और उसे उबालने की बात कही, जब महिला ने कुकर खोला तो सोना नही था। महिला ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराया, जहाँ पुलिस ने आरोपी को कोलकाता से गिरफ्तार करके लाये। एक अन्य आरोपी की पता तलाश की जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि सुभाष वार्ड में 20 सितंबर के सुबह एक घर में दो व्यक्तियों के द्वारा तांबा का बर्तन, चांदी एवं सोने के आभुषणों को साफ करने की बात कहकर तांबे के बर्तन एवं चांदी के आभूषण को साफ किया गया, और पीडि़ता को यह कहकर झांसा दिया गया कि उसके सोने के जेवरात को कुकर में रासायनिक पानी में डालकर उबालने से सोना चमकने लगेगा और आरोपियों द्वारा पीडि़ता के जेवरात को कुकर में डाल दिया गया है, महिला को कहा गया कि उसे ले जाकर गरम करने कहा गया। जब पीडि़ता कुकर को गर्म करने गयी तब आरोपी मौके से फरार हो गये। बाद में कुकर गर्म करने के पश्चात् खोलने पर सोने के उक्त आभुषण कुकर अंदर नहीं थे। मामले में प्रार्थिया कृष्णा देवांगन के रिपोर्ट पर दो अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 420,34 का अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया।

थाना प्रभारी एमन साहू के द्वारा टीम गठित कर जांच में लिया गया, मामले में सीसीटीवी कैमरों  के माध्यम से आरोपियों और वाहनों के पहचान कर आरोपी पश्चिम बंगाल क्षेत्र में होने की जानकारी मिली, उपनिरीक्षक पीयुष बघेल एवं प्रमोद ठाकुर के नेतृत्व में टीम गठित कर पश्चिम बंगाल गई।

 टीम के द्वारा कोलकाता में निगाह रखकर एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम अनिल गुप्ता निवासी कोलकाता पश्चिम बंगाल का होना बताया एवं पूछताछ पर बताया गया कि इसके द्वारा एवं एक अन्य व्यक्ति के द्वारा मोटर सायकल से जगदलपुर आकर सुभाष वार्ड में कृष्णा देवांगन के घर में सोने चांदी के आभुषणों को साथ कर चमकाने का झांसा देकर ठगी करना स्वीकार किया गया है।

आरोपी अनिल गुप्ता के कब्जे से दो कंगन और एक चैन एवं घटना कारित मोटर सायकल क्रमांक- डब्लू.बी. -01/ ए.एस. -8734 को बरामद कर जब्त किया गया। जब्त संपत्ति की कीमत 2,00,000 रु. आंकी गई है। 

अन्य पोस्ट

Comments