राजनांदगांव

किरो को दूसरी बार कोतवाली की कमान
25-Sep-2021 11:59 AM (94)
किरो को दूसरी बार कोतवाली की कमान

वन टाईम प्रमोशन निरीक्षक शिव चंद्रा को डोंगरगढ़ का जिम्मा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 25 सितंबर। हाल ही में विभागीय पदोन्नति से डीएसपी बने अफसरों की वजह से पुलिस कप्तान डी. श्रवण ने नए सिरे से निरीक्षकों की पदस्थापना करते सीनियर अलेक्जेंडर किरो को राजनांदगांव कोतवाली की कमान सौंपी है। किरो की कोतवाली प्रभारी के रूप में दूसरी बार पदस्थापना की गई है। वह करीब ढाई साल पहले भी कोतवाली निरीक्षक रहे है। 1998 बैंच के किरो को उनके लंबे अनुभव और वरिष्ठता की वजह से कोतवाली पदस्थ किया गया है।

बताया जाता है कि डीएसपी प्रमोशन के बाद मौजूदा निरीक्षक वीरेन्द्र चतुर्वेदी का तबादला तय था। चर्तुेवेदी के साथ-साथ नासिर बाठी और केपी मरकाम को भी एसपी कार्यालय में पदस्थ किया गया है। बताया जाता है कि कोतवाली निरीक्षक के दौड़ में किरो तर्जुेबेदार होने की वजह से सबसे आगे थे। यह भी चर्चा है कि लालबाग थाना प्रभारी शिवेन्द्र राजपूत और बसंतपुर थाना प्रभारी आर्शीवाद रहटगांवकर के साथ सोमनी प्रभारी लोमेश सोनवानी भी कोतवाली का प्रभार लेने के लिए जोर मार रहे थे।
बताया जाता है कि डोंगरगढ़ निरीक्षक रहते किरो ने गुजरे दो साल में धार्मिक नगरी की साख को बनाते हुए कुछ पुराने मामलों का राजफाश किया। वहीं कानून-व्यवस्था के लिहाज से वह विषम परिस्थितियों में जमे रहे। बताया जाता है कि डीएसपी बने अफसरों के साथ किरो का बैच अब जिले में सबसे सीनियर है। एसपी राजनांदगांव की आबोहवा के अनुरूप ही वरिष्ठ अफसर के कंधे में कोतवाली का भार डालना चाहते थे। इस बीच किरो की जगह वन टाईम प्रमोशन के शिव चंद्रा को मोहला से डोंगरगढ़ पदस्थ किया गया है। वहीं 2008 बैच के कमलेश बंजारे को मोहला थाना प्रभारी बनाया गया है।


2019 बैच आईपीएस गौरव नांदगांव सीएसपी
राज्य पुलिस ने 2019 बैच के आईपीएस गौरव राय को राजनांदगांव सीएसपी नियुक्त किया है। बताया जाता है कि गौरव की परीवीक्षा अवधि के तहत सीएसपी के रूप में पदस्थापना हुई है। अमरावती के रहने वाले गौरव राय कुछ महीनों तक सीएसपी के रूप में शहर की कानून-व्यवस्था को समझते कार्य करेंगे। गौरव की तैनाती ऐसे वक्त में हुई जब शहर आपराधिक गतिविधियों के बढऩे से तनाव में है। बताया जाता है कि पदस्थापना के बाद औपचारिक रूप से उन्होंने शहर में मार्च किया है, लेकिन विधिवत रूप से अभी प्रभार नहीं लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments