राजनांदगांव

रिटायर्ड शिक्षक के खाते से सवा लाख पार
25-Sep-2021 12:38 PM (60)
रिटायर्ड शिक्षक के खाते से सवा लाख पार

केवाईसी जमा के नाम पर ऑनलाईन ठगी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 25 सितंबर। खैरागढ़ इलाके के बघमर्रा के एक सेवानिवृत्त शिक्षक के खाते से ऑनलाईन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीडि़त रिटायर्ड शिक्षक ने पुलिस से शिकायत करते अपने साथ हुए ठगी पर कार्रवाई की मांग की है।

बताया जाता है कि रिटायर्ड शिक्षक करण सिंह वर्मा को पिछले कुछ दिनों से केवाईसी जमा करने के लिए फोन आ रहा था। इससे पहले जीवित होने का प्रमाण-पत्र देने के साथ ही वर्मा ने खैरागढ़ के एसबीआई बैंक में केवाईसी जमा कर दिया था। इसके बाद भी लगातार उन्हें बैंक कर्मचारी होने का हवाला देकर केवीआईसी जमा करने के साथ ही व्यक्तिगत जानकारी ली गई।

बताया जाता है कि 23 सिंतबर को वर्मा के खाते से पांच बार ऑनलाईन रकम निकाली गई। केवाईसी की जानकारी देने के दौरान फोन पर रिटायर्ड शिक्षक से ओटीपी नंबर लेकर ऑनलाईन खाते से रकम निकाल लिए गए। बताया जाता है कि पीडि़त के खाते से कुल 1 लाख 25 हजार 447 रूपए निकाला गया। बताया जाता है कि रिटायर्ड शिक्षक ने जब बैंक पहुंचा तब ठगी का शिकार होने का आभास हुआ। बताया जाता है कि रिटायर्ड शिक्षक को जब सवा लाख रूपए पार होन की जानकारी मिली तो उनके पैर तले जमीन खिसक गई। इस बीच खैरागढ़ पुलिस ने शिकायत के बाद साइबर सेल के जरिए जांच शुरू कर दी है। खैरागढ़ थाना प्रभारी राजेश साहू ने ‘छत्तीसगढ़’ से चर्चा में कहा कि एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की गई है।

अन्य पोस्ट

Comments