बीजापुर

बच्चों में पठन लेखन व गणितीय कौशल विकसित करने प्रतियोगिता
25-Sep-2021 8:49 PM (64)
  बच्चों में पठन लेखन व गणितीय कौशल विकसित करने प्रतियोगिता

बीजापुर के 23 संकुलों में 598 बच्चे हुए शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बीजापुर, 25 सितंबर। समग्र शिक्षा के अन्तर्गत प्रायमरी स्कूलों के बच्चों में लेखन पठन एवम गणितीय कौशल का विकास करने संकुल स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बीजापुर ब्लॉक के 23 संकुलों में 598 बच्चे शामिल हुए।

पढ़ई तुंहर दुआर 2.0 अंतर्गत बीजापुर ब्लॉक के संकुलों में स्कूलों के चयनित बच्चों का पठन लेखन एवं गणितीय कौशल की दक्षता का आकलन करने संकुल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता दो वर्ग में आयोजित की गई जिसमें  1 से 3 कक्षा के छात्रों का एक ग्रुप और 4 से 5 कक्षा के बच्चों का एक ग्रुप बना कर प्रतियोगिता कराया गया, जिसमें मुख्य रूप से पठन कौशल, लेखन कौशल हस्त पुस्तिका निर्माण, विज्ञान के प्रयोग, गणितीय कौशल, प्रोजेक्ट कार्य इत्यादि पर बच्चों के समझ को विकसित करने  हेतु  प्रतियोगिता में कार्य दिया गया।

प्रतिभागियों के कार्य का तात्कालिक मूल्यांकन प्रतियोगिता स्थल पर निर्णयकों के माध्यम से कर श्रेष्ठ प्रतिभागी छात्र-छात्राओं का चयन कर पुरस्कार वितरण किया गया। संकुल स्तर पर चयनित प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 27 सितंबर को स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल के प्रांगण में प्रात: 10,30 बजे से आयोजित किया गया है। विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता के लिए सेवानिवृत्त शिक्षक स्थानीय पालक एवं शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों को निर्णायक दल के रूप में आमंत्रित किया गया है।

अन्य पोस्ट

Comments