बस्तर

सांसद व विधायक ने करोड़ों के कार्यों का किया भूमिपूजन-लोकार्पण
25-Sep-2021 8:58 PM (51)
सांसद व विधायक ने करोड़ों के कार्यों का किया भूमिपूजन-लोकार्पण

जगदलपुर, 25 सितम्बर। आज चित्रकोट विधानसभा के दरभा ब्लॉक में बस्तर सांसद दीपक बैज एवं चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम ने ग्राम पंचायत छिन्दवाड़ा-02 व पखनार-01 में जल जीवन मिशन के तहत लगभग 2.13 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन किया।

नवीन पंचायत भवन लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद व विधायक का ग्रामीणों ने बस्तरिया लोक नृत्य कर भव्य स्वागत किया  और वहीं पखनार-02 में नवीन पंचायत भवन का लोकार्पण कर ग्रामीणों को बताया कि छोटे-छोटे पंचायत बनने से हमें बहुत लाभ मिल रहा है। पहले बड़ा पंचायत था, इस कारण राशन दुकान हो या पंचायत में कुछ काम पडऩे से आप लोगों को 5 किलोमीटर पैदल चलकर जाना पड़ता था, अब छोटे-छोटे पंचायत होने से आप लोगो को परेशानी नहीं होगी।

कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज ने कहा कि नल जल योजना के तहत हमारी सरकार गांव गांव तक घर घर में पानी पहुंचाने का कार्य कर रही है।महिलाओं एवं बहनों को पानी की किसी प्रकार की भी दिक्कत ना हो, इसके लिए हमारे सभी जनप्रतिनिधिगण तत्पर है। साथ ही जब मैं विधायक था तब विपक्ष में भी हमने घर-घर तक बिजली पहुँचाने कार्य किया।

विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि हमारे क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या पेयजल की थी इसलिए विधायक बनते ही मैने संकल्प लिया कि सर्वप्रथम मुझे अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में पानी पहुँचाना है और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को क्षेत्र की समस्या से अवगत कराया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समस्या को गंभीरता से लेते हुए माता-बहनों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए लिए एक योजना बनायी ‘जल जीवन मिशन योजना’, जिसके तहत हर घर नल होगा और प्रदेश की महिलाओं को भी पानी की समस्या से निजात मिलेगा।
 
इस दौरान बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व गृह सह निर्माण एवं कर्मकार मंडल बलराम मौर्य, जनपद अध्यक्ष अनत राम कश्यप,सरपंच मानक देई, उपसरपंच सुईता ठाकुर, सांसद प्रतिनिधि महादेव नाग, विधायक प्रतिनिधि बलिराम कश्यप, गणेश कावड़े, जयदेव नाग, सांसद मीडिया प्रतिनिधि अनुराग महतो, विधायक मीडिया प्रतिनिधि मोहनीश नाग, बेलसर,सहादेव नाग, मोतीराम कुंजाम, जितेंद्र चौहान, गणेश नाग, सूदन नाग, रिका कर्मा, देवली एवँ ग्रामीणजन व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments