महासमुन्द

जिले के पिथौरा ब्लॉक में भी सौ फीसदी टीकाकरण
26-Sep-2021 5:08 PM (30)
जिले के पिथौरा ब्लॉक में भी सौ फीसदी टीकाकरण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
महासमुंद, 26 सितंबर।
महासमुंद जिले के 4 ब्लॉकों में शतप्रतिशत कोरोना का टीका लगा लिया गया है। पिथौरा ब्लॉक में शत-प्रतिशत कोरोना का टीकाकरण होने के बाद विभाग अगले दो दिनों में महासमुंद ब्लॉक को भी टीकाकृत करने के लिए प्लान बना रही है। वैसे भी जिले में सरायपाली ब्लॉक और निकाय सबसे पहले शतप्रतिशत टीकाकृत होने वाला क्षेत्र है। इसके बाद बसना औऱ तीसरे स्थान पर बागबाहरा के बाद चौथे नंबर पर पिथौरा ब्लॉक को पूरी तरह से वैक्सीनेटेड किया गया है।

गौरतलब है कि जिले में 18 प्लस व 45 प्लस कैटेगरी के 7 लाख 22 हजार 575 लोगों को कोरोना टीका के लिए लक्षित किया गया है, जिसमें से 6 लाख 98 हजार 837 लोगों को टीका लगा लिया गया है। जिले में अब लगभग 20 हजार लोगों को ही टीका लगाया जाना बाकी है। इसके बाद महासमुंद जिला भी शत-प्रतिशत टीकाकृत हो जाएगा। 

जिला टीकाकरण सलाहकार डॉ.मुकुंद राव घोड़ेसवार का कहना है कि अभी काफी अच्छी रफ्तार है। जिले में अगले दो दिनों में शतप्रतिशत टीकाकरण हो सकता है औऱ इसके लिए सभी प्रयास चल रहे हैं।
जानकारी अनुसार शनिवार को भी महासमुंद जिले में 150 से अधिक सेंटर्स पर टीकाकरण अभियान चलाया। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को देर शाम तक लगभग 15 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। वहीं जिले में लगभग 20 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज बची हुई है। बता दें कि अभी राज्य के पास वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में है, जिसकी आपूर्ति भी अच्छी रफ्तार से हो रही है। इसी कारण रोजाना बड़े लक्ष्य को टीका लगाया जा रहा है। ऐसा ही रफ्तार रहा तो अगले दो दिन में महासमुंद ब्लॉक को भी टीकाकृत कर लिया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments