रायपुर

2 से 8 अक्टूबर तक मद्य निषेध सप्ताह
26-Sep-2021 5:34 PM (60)
 2 से 8 अक्टूबर तक  मद्य निषेध सप्ताह

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 26 सितंबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जयंती के अवसर पर मद्यपान एवं अन्य मादक द्रव्यों, पदार्थों तथा नशीली दवाओं के दुरूपयोग की रोकथाम हेतु समुदाय में व्यापक जनमत विकसित करने के लिए 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जाना हैं।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने नगर पालिका निगम रायपुर एवं बिरगांव के आयुक्त, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वाविद्यालय के रजिस्ट्रार, पंचायत एवं नगरीय निकाय के अधिकारी सहित सभी संबंधितों को पत्र प्रेषित कर आग्रह किया है कि इस अवसर पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाए, जैसे नशामुक्ति प्रदर्शनी, रैली. वाद-विवाद, गोष्ठी का आयोजन। शासकीय कलामण्डली, सांस्कृतिक संगठन, विभागीय कलापथक दल के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, मद्य निषेध की प्रतिज्ञा एवं शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराना।

महाविद्यालय एवं विद्यालयों में मद्यपान, नशापान के विरुद्ध विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन। ग्राम स्तर पर नशामुक्ति नारों का दीवार लेखन तथा योगाभ्यास विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में नशामुक्ति के िलए योग का आवश्यकतानुसार प्रदर्शन किया जा सकता है। कार्यक्रम समारोह का आयोजन कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए किया जाएं।

अन्य पोस्ट

Comments