महासमुन्द

आम जनता को आयुष्मान कार्ड के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं
26-Sep-2021 7:39 PM (49)
 आम जनता को आयुष्मान कार्ड के बारे  में जानकारी उपलब्ध कराएं

वीएलई-सीएससी के कार्यों की समीक्षा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

महासमुंद, 26 सितम्बर। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के समस्त वीएलई ग्रामीण स्तर उद्यमी, सीएससी के द्वारा जिले में पंजीयन किए जा रहे आयुष्मान कार्ड की प्रगतिए ई-श्रम का पंजीयन, स्वच्छता सर्वेक्षण एप्लीकेशन में पंजीयन एवं अन्य ऑनलाईन सेवाओं की विस्तृत समीक्षा की।

उन्होंने आयुष्मान पंजीयन के संबंध में वीएलई को आम जनता को आयुष्मान कार्ड से विभिन्न बीमारियों के नि:शुल्क उपचार के बारे में जानकारी देने के लिए निर्देशित किया। संबंधित नगरीय निकाय, जनपद पंचायत के प्रभारी अधिकारी के समन्वय से प्रत्येक वार्ड, पंचायतवार रोस्टर बनाकर पंजीयन करने को कहा। वर्तमान में 50 प्रतिशत हितग्राहियों का पंजीयन पूर्ण किया जा चुका है शेष का पंजीयन 30 सितंबर तक करने के निर्देश दिए। पंचायतों के आश्रित गांवों में आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के लिए विशेष रूप से ध्यान देनेे को कहा। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित ई.श्रम योजना अंतर्गत श्रमिकों का पंजीयन किया जाना है। इसके लिए पंचायतवार शिविर लगाकर पंजीयन करें।

मालूम हो कि वर्तमान में 13 हजार हितग्राहियों का पंजीयन पूर्ण कर प्रदेश में महासमुन्द जिला का द्वितीय स्थान है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 एप्लीकेशन में वीएलई को स्वयं एवं परिवारजनों का पंजीयन करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के बारे में जानकारी देने के साथ.साथ अधिक से अधिक संख्या में पंजीयन कराने को कहा। इस अवसर पर ई.जिला प्रबंधक  भूपेन्द्र ए सीएससी के जिला समन्वयक, स्वास्थ्य विभाग के समन्वयक तथा जिले के वीएलई सीएससी ऑनलाईन माध्यम से उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments