सरगुजा

प्रेसिडेंट कप क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू
26-Sep-2021 9:29 PM (43)
 प्रेसिडेंट कप क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

छत्तीसगढ़ व झारखंड की 25 टीमें लेंगी भाग, रोज 2 मैच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रामानुजगंज, 26 सितंबर। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल के नेतृत्व में संचालित समाजसेवी संस्था सागर फाउंडेशन द्वारा आयोजित प्रेसिडेंट कप क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट 2021का भव्य आगाज स्थानीय विधायक बृहस्पति सिंह के मुख्य आतिथ्य एवं भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा की अध्यक्षता तथा आर एस एस के जिला संघचालक  सुभाष जायसवाल, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष केशरी, कांग्रेस नगरीय निकाय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव सहित अन्य वरिष्ठ जनों के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। फुटबॉल टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ एवं झारखंड की 25 टीमों ने भाग लिया है। यह मैच 9 अक्टूबर तक चलेगा, प्रतिदिन दो मैच खेले जाएंगे।

उद्घाटन मैच छत्तीसगढ़ के केवड़ाशीला एवं झारखंड के दुर्जन के बीच खेला गया. छत्तीसगढ़ एवं झारखंड के टीम के बीच शानदार मुकाबला देर शाम तक चलता रहा, जिसमें दुर्जन शून्य के मुकाबले 5 गोल से विजय रही। इस दौरान हजारों की संख्या में दर्शक भी उपस्थित रहे।

 गौरतलब है कि समाजसेवी संस्था सागर फाउंडेशन द्वारा आयोजित प्रेसिडेंट कप क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का शनिवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं छत्तीसगढ़ी लोकगीत व राष्ट्रगान के साथ भव्य शुभारम्भ हुआ। अतिथियों के द्वारा भारत माता की फोटो पर दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काट कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि इस प्रकार से आयोजन होते रहने चाहिए ताकि क्षेत्रीय प्रतिभाओं को मौका मिले एवं वे आगे बढक़र क्षेत्र का नाम रोशन करें। श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है आवश्यकता है तो उन्हें बस सही मार्गदर्शन एवं प्लेटफार्म देने की। यहां जिस प्रकार से  भीड़ उमड़ी है वह निश्चित रूप से यह बताता है कि फुटबॉल के प्रति लोगों में किस प्रकार से रुझान है। मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि क्षेत्रवासियों को बेहतर से बेहतर खेल मैदान मिले साथ ही साथ अगर प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और उन्हें मदद की आवश्यकता है तो मैं उनकी भरपूर मदद करने के लिए भी तैयार हूं।

भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा की ऐसे आयोजन बहुत कम देखने को मिलते है समय समय पर रमन अग्रवाल द्वारा विभिन्न प्रकार के समाजिक, धार्मिक सहित इस तरह के खेल खुद का आयोजन कराया जाता रहा है उनकी जितनी भी प्रंशसा की जाए कम है।

 नगर पंचायत अध्यक्ष एवं सागर फाउंडेशन के प्रमुख रमन अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस प्रकार के आयोजन पहले भी हम लोगों के द्वारा कराए गए हैं एवं भविष्य में भी कराए जाएंगे। कार्यक्रम संयोजक झालो पांडे ने बताया कि फुटबॉल टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ एवं झारखंड की 25 टीमों ने भाग लिया है। यह मैच 9 अक्टूबर तक चलेगा, प्रतिदिन दो मैच खेले जाएंगे।

प्रेसिडेंट कप क्षेत्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के सफल आयोजन में पार्षद अशोक जायसवाल, कय्यूम खान, अशोक गुप्ता गोदरमाना, विकास गुप्ता, आकाश गुप्ता, सत्येन्द्र रजक, मोहम्मद इस्लाम, अजय गुप्ता, प्रमोद कश्यप, अनूप कश्यप, विजय रावत, पंकज गुप्ता, पवन गुप्ता, लव जयसवाल सक्रिय है।

क्षेत्रीय खेल प्रतिभाओं को दी जाएगी मदद  

विधायक बृहस्पति सिंह ने कहा कि क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है यदि उन्हें सही मार्गदर्शन एवं सही प्लेटफार्म प्रदान किया जाए तो वह निश्चित रूप से आगे बढ़ेंगे।कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आर्थिक कारणों से खेलने में परेशानी होती है ऐसे प्रतिभावान खिलाडिय़ों को आर्थिक मदद भी प्रदान की जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि हमारे क्षेत्र के खिलाड़ी नेशनल लेवल पर भी खेलें इसके लिए हमारा प्रयास है कि क्षेत्र में बेहतर से बेहतर खेल मैदान सहित अन्य सुविधाएं उन्हें हम प्रदान करें।

उदघाटन समारोह के दरम्यान जनपद उपाध्यक्ष बी डी लाल गुप्ता, पूर्व नगरपंचायत उपाध्यक्ष शैलेश गुप्ता,  नगर पंचायत सीएमओ दीपक एक्का, उपयंत्री विनोद यादव, पार्षद राजेश सोनी, मुकेश जैसवाल, कौशल जायसवाल, अभिषेक सिंह, जनपद सदस्य सीताराम गुप्ता, एल्डरमैन रामजी बर्मन, सनोज दास, मुन्ना गुरुजी, द्वारिका पूरी, सुमित गुप्ता, प्रकाश मालाकार, अशोक कश्यप, अंकित गुप्ता, शिवकुमार,  रामध्यान गुप्ता, बहादुर सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं हजारों की तादाद में खेल प्रेमी गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments