रायपुर

बंद का आंशिक असर, वाम दलों का प्रदर्शन
27-Sep-2021 5:44 PM (47)
बंद का आंशिक असर, वाम दलों का प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 27 सितंबर। किसानों के संयुक्त संघर्ष समिति के आव्हान का आंशिक असर देखने को मिला। शहर की दूकानें खुली रहीं। कुछ जगहों पर थोड़ा बहुत प्रभाव देखने को मिला। बंद को सफल बनाने और आम जनता का समर्थन मांगने माकपा कार्यकर्ताओं ने सुबह से जत्थे निकालकर शहर भ्रमण किया, और आम जनता व व्यापारियों से समर्थन की अपील की।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल सदस्य  और ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच की ओर से धर्मराज महापात्र  ने बताया कि, सुबह से बजे माकपा  व सीटू के कार्यकर्ता जत्थे की शक्ल में शहर में घूमते रहे, बंद को जनता का अपार समर्थन मिला माकपा कार्यकर्ताओ के साथ किसान सभा, सीटू, एसएफआई, नवजवान सभा, दवा प्रतिनिधियो और समाजवादी पार्टी तथा आम आदमी पार्टी के  कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भी बंद को सफल बनाने जत्थे में शामिल हुए।

जयस्तंभ चौक पहुंच कर माकपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ नारे के साथ जबरदस्त  प्रदर्शन किए। यहां लगभग चक्का जाम की स्थिति रही। यहां सभा को धर्मराज महापात्र, एमके नंदी, एस सी भट्टाचार्य, प्रदीप गभने से सम्बोधित करते हुए किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले प्रतिगामी और किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने की मांग करते  कहा कि किसानों का यह आंदोलन न केवल भारतीय कृषि के हित में है बल्कि यह हमारे भोजन की सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। भंडारण की सीमा हटाने का अर्थ काला बाजारियों  को लूट की खुली छूट देना है।   सरकार स्वामीनाथन आयोग द्वारा सरकार अनुशंसित न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी रूप से लागू करके किसानों के साथ न्याय करे।

रायपुर में बंद अभूतपूर्व रूप से सफल और शांति पूर्ण रहा। माकपा नेता धर्मराज महापात्र  ने सफल बंद के लिए रायपुर व प्रदेश  की जनता को धन्यवाद और बधाई दी और  मोदी सरकार से तत्काल किसान विरोधी काले कानून वापस लेने की मांग की।

आज बंद को सफल कराने के निकले जत्थे में प्रमुख रूप से ट्रेड यूनियनों के संयोजक धर्मराज महापात्र, सीटू महासचिव एम के नंदी माकपा जिला सचिव प्रदीप गभने,  एस सी भट्टाचार्य, मारुति डोंगरे, अजय कन्नौजे एसएफआई के राजेश अवस्थी, रिनेश लसेल, नवजवान सभा के मो. साजिद रजा,  सीटू के बिभाष पैतुन्दी, नवीन गुप्ता, मनोज देवांगन, भाऊ राम वर्मा,  सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

सुरेश देवांगन, मोहम्मद कैफ,  दुर्गा झा,मुन्ना बिसेन, जितेंद्र शुक्ला, कृतेश चौरसिया , चंद्रशेखर तिवारी,  राजेश साहू , पुनऊराम तारक,अजय ठाकुर, तिलक देवांगन, ज्वाला प्रसाद देवांगन, कोमल पात्रे ,चंन्द्र कुमार पटेल, भावेश , गोपाल यादव , विजय पटले, राहुल यादव, परदेसी साहू , भोन्दू साहू , पप्पू डेकाटे सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने हिस्सा लिया। पूरे प्रदेश में सीटू, इंटक, एटक, एक्टू, एचएमएस व अन्य ट्रेड यूनियनों के साथियों तथा माकपा कार्यकर्ताओं  ने प्रदर्शन, धरना, चक्का जाम  भी आयोजित किए।

 

अन्य पोस्ट

Comments