धमतरी

बंद विषयों को चालू करने की मांग, ज्ञापन अभाविप ने दी आंदोलन की चेतावनी
28-Sep-2021 5:17 PM (70)
बंद विषयों को चालू करने की मांग, ज्ञापन अभाविप ने दी आंदोलन की चेतावनी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
नगरी, 28 सितंबर।
नगर पंचायत नगरी के शासकीय श्रृंगी ऋषि उत्तर माध्यमिक विद्यालय में दो विषयों को बंद कर दिए जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में शासकीय श्रृंगी ऋषि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य एवं नगरी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को छत्तीसगढ़ शासन के शिक्षा मंत्री एवं जिला कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन।

ज्ञापन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई द्वारा शासकीय श्रृंगी ऋषि उत्तर माध्यमिक विद्यालय में जो विषयों को बंद कर दिया गया है आर्ट और एग्रीकल्चर इन दोनों विषय को जल्द चालू करने की मांग की के साथ शासकीय श्रृंगी ऋषि के बिल्डिंग को तोडक़र आत्मानंद मीडियम स्कूल के लिए निर्माण किया जा रहा है।

उसका भी विरोध किया गया है वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने बताया कि दोनों विषयों को बंद करने से नगरी हाई स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नगरी से 8 से 10 किलोमीटर दूर सिहावा और साकरा स्कूल में पढऩे को जाने मजबूर हो रहे हैं। कुछ बच्चे तो पढ़ाई छोडऩे को मजबूर कुछ बच्चे के परिवार परिवहन का खर्चा उठाने में नहीं होने के कारण अपने बच्चों को पढ़ाई नहीं करने की बात कह रहे हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने 5 दिवस का अल्टीमेटम ज्ञापन के माध्यम से दिया गया है। 

अगर यह विषय शासकीय श्रृंगी ऋषि उत्तर माध्यमिक शाला में पुन: चालू नहीं किया गया, तो इसके लिए उग्र आंदोलन करने की बात कही।
 

अन्य पोस्ट

Comments